scriptFIFA world cup 2022 De Bruyne lukaku and hazard Belgium Beat Wasteful Canada World Cup Group F | FIFA 2022: लुकाकू और हजार्ड जैसे दिग्गजों के बावजूद कनाडा को हराने में बेल्जियम के छूटे पसीने | Patrika News

FIFA 2022: लुकाकू और हजार्ड जैसे दिग्गजों के बावजूद कनाडा को हराने में बेल्जियम के छूटे पसीने

locationनई दिल्लीPublished: Nov 24, 2022 11:52:04 am

Submitted by:

Siddharth Rai

Belgium vs Canada: इस मैच में बेल्जियम की जीत के हीरो मिची बत्सुआई और गोलकीपर थिबॉट कोर्टोइस रहे। गोलकीपर थिबॉट कोर्टोइस ने जहां एक पेनल्टी किक का शानदार बचाव किया, वहीं बत्सुआई बेल्जियम टीम के लिए गोल करने में कामयाब रहे।

bel_vs_can.png

fifa world cup 2022 कतर में खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप 2022 के ग्रुप एफ़ का यह मुक़ाबला कनाडा और बेल्जियम के बीच खेला गया। इस मैच में बेल्जियम ने मिकी बात्सुयाइ के बेहतरीन गोल की मदद से कनाडा को 1-0 से हरा दिया और ग्रुप टॉप कर लिया। देर रात अहमद बिन अली स्टेडियम में खेले गए इस मैच में केविन दे ब्रूयन, रोमेलू लुकाकू और स्टीव हजार्ड जैसे स्टार खिलाड़ियों से सजी बेल्जियम को कनाडा के खिलाफ जीत हासिल करने के लिए बहुत महनत करनी पड़ी।

पहले हाफ में दोनों टीमों ने अटैकिंग फुटबॉल खेला। हालांकि 36 साल बाद वर्ल्ड कप खेलने उतरी कनाडाई टीम ने ज्यादा आक्रामक खेल दिखाया और लगातार बेल्जियम पर अटैक किए। कनाडा ने पहले हाफ में कुल 14 शॉट लिए लेकिन एक भी टारगेट पर नहीं रहा। 10वे मिनट पर कनाडा के पास गोल का अच्छा मौका था। लेकिन उन्होंने गवां दिया। बेल्जियम के एक खिलाड़ी ने डी के अंदर हैंडबॉल की। जिसके चलते कनाडा को पेनल्टी किक दी गई। लेकिन अल्फोंसो डेविस द्वारा लिए गए इस शॉट को बेल्जियम के गोलकीपर थिबॉट कोर्टोइस ने इसे बेहतरीन तरीके से रोक दिया। मैच के 44वें मिनट में फॉर्वर्ड खिलाड़ी मिची बत्सुआई ने बेल्जियम के लिए ये पहला गोल दागा। इस गोल के साथ बेल्जियम को 1-0 की बढ़त मिल गई।

बेल्जियम के लिए जीत के अलावा मैच में जश्न मनाने वाली कोई अन्य चीज नहीं रही। यहां तक कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक केविन डी ब्रूएन भी अपने और टीम के प्रदर्शन से निराश थे। जब उन्हें मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया तो वह इस फैसले पर भी हैरान थे। डी ब्रूएन ने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि मैंने अच्छा खेल दिखाया। मैं नहीं जानता कि मुझे यह ट्रॉफी क्यों दी गई। मुझे लगता है कि मेरे नाम के कारण मुझे यह पुरस्कार मिला।' बेल्जियम की उम्रदराज टीम को कुछ अवसरों पर कनाडा ने कड़ी चुनौती दी। कनाडा ने विश्वकप के इतिहास में अब तक जो चार मैच खेले हैं वह उन सभी में गोल करने में नाकाम रहा है। उसने 1986 के विश्वकप में तीन मैच खेले थे जिनमें वह गोल नहीं कर पाया था।

इस जीत से टीम ग्रुप एफ के टॉप पर पहुंच गई है। उसके तीन अंक हो गए हैं। इस ग्रुप का एक अन्य मुकाबला मोरेक्को और क्रोएशिया के बीच ड्रॉ हो गया था। ऐसे में दोनों के पास एक-एक अंक हैं। वहीं, कनाडा एक हार के साथ सबसे निचले पायदान पर है। हर ग्रुप से टॉप-2 टीमें नॉकआउट स्टेज के लिए क्वालिफाई करेंगी। बेल्जियम का अगला मुकाबला रविवार को मोरक्को से जबकि कनाडा का इसी दिन क्रोएशिया से होगा।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

गुजरात चुनाव LIVE: पहले चरण के मतदान के सात घंटे पूरे, तीन बजे तक 48.48 % वोटिंग'कांग्रेस वल्लभ भाई पटेल व अंबेडकर का करती है विरोध', गुजरात में बोले योगी आदित्यनाथदिल्ली में तीन नहीं बिकेगी शराब, बैचेन हुए शराबीमुंबई में कोरियन महिला यूट्यूबर से छेड़छाड़, वीडियो वायरल होने के बाद 2 गिरफ्तारगुजरात चुनावः खरगे के रावण वाले बयान पर बोले PM मोदी- जितना कीचड़ उछालोगे उतना कमल खिलेगादिसंबर में 14 दिन बैंकों में रहेगी छुट्टी, जानिए राज्यों के अनुसार पूरी लिस्टकेएल राहुल छिपा रहे थे अथिया से शादी की तारीख, बीसीसीआई के अधिकारी ने खोल दिया राजदुनिया के टॉप-100 सबसे ज्यादा कमाने वाले खिलाड़ियों की सूची में सिर्फ एक क्रिकेटर विराट कोहली
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.