scriptFIFA 2022 : ट्यूनीशिया ने किया बड़ा उलटफेर, डिफेंडिंग चैंपियन फ्रांस हारकर भी प्री-क्वार्टर फाइनल में | Patrika News

FIFA 2022 : ट्यूनीशिया ने किया बड़ा उलटफेर, डिफेंडिंग चैंपियन फ्रांस हारकर भी प्री-क्वार्टर फाइनल में

locationनई दिल्लीPublished: Dec 01, 2022 09:06:11 am

Submitted by:

lokesh verma

FIFA World Cup 2022 : फीफा वर्ल्ड कप के तहत बुधवार रात ग्रुप डी के आखिरी दो मुकाबले खेले गए। ट्यूनीशिया ने डिफेंडिंग चैम्पियन फ्रांस को हराकर बड़ा उलटफेर किया, लेकिन इसके बावजूद फ्रांस प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंच गया। वहीं दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने डेनमार्क को हराकर विश्व कप के इतिहास में दूसरी बार सुपर-16 में स्थान पक्का कर लिया।

fifa-world-cup-2022-france-and-australia-in-pre-quarter-final-from-group-d.jpg

ट्यूनीशिया ने किया बड़ा उलटफेर, डिफेंडिंग चैंपियन फ्रांस हारकर भी प्री-क्वार्टर फाइनल में।

fifa world cup 2022 : फीफा वर्ल्ड कप 2022 के तहत बुधवार रात ग्रुप डी में दो बड़े मुकाबले खेले गए। डिफेंडिंग चैम्पियन फ्रांस और ट्यूनीशिया के बीच काफी रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस अहम मुकाबले में ट्यूनीशिया ने बड़ा उलटफेर करते फ्रांस को हरा दिया, लेकिन हारने के बावजूद फ्रांस को प्री-क्वार्टर फाइनल का टिकट मिल गया है। ट्यूनीशिया ने फ्रांस को 1-0 से शिकस्त दी है। वहीं ग्रुप-डी में दूसरा मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और डेनमार्क के बीच हुआ। जिसमें आस्ट्रेलिया ने 1-0 से जीत दर्ज करते हुए सुपर-16 में स्थान पक्का कर लिया है। ये मैच काफी रोमांचक रहा। यदि यह मुकाबला ड्रॉ होता या ऑस्ट्रेलिया हार जाती तो ट्यूनीशिया का अंतिम 16 में पहुंचना तय था।
फ्रांस और ट्यूनीशिया के बीच भी बेहद रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। मैच के पहले हाफ में दोनों ही टीमों ने गोल दागने के लिए शानदार खेल दिखाया, लेकिन दोनों में से कोई भी टीम गोल करने में कामयाब नहीं हो सकी। इस तरह पहला हाफ बराबरी पर खत्म हुआ। इसके बाद दूसरे हाफ में दोनों ही टीमों ने पूरी ताकत झोंक दी, लेकिन सफलता ट्यूनीशिया को मिली।

कप्तान वाहबी खजरी ने दिलाई जीत

ट्यूनीशिया के कप्तान वाहबी खजरी ने 58वें मिनट में गोल दागकर टीम को 1-0 बढ़त दिलाई। इसके बाद एक्स्ट्रा टाइम में फ्रांस ने गोल दागकर मैच को बराबरी पर ला दिया, लेकिन रिव्यू देखने के बाद पता चला कि गोल वैध नहीं था। इस तरह इस रोमांचक मैच में फ्रांस को हार का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़े – ग्रुप के सभी मैच हारकर मेजबान कतर ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड
https://twitter.com/hashtag/TUN?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
वर्ल्ड कप के इतिहास में दूसरी बार नॉकआउट में पहुंचा ऑस्ट्रेलिया

ग्रुप-डी में बुधवार रात को ऑस्ट्रेलिया और डेनमार्क के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला। पहले हाफ बिना किसी गोल के खत्म हुआ। दूसरे हाफ में आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए बढ़त बनाई। ये गोल मैथ्यू लेकी ने 60वें मिनट में दागा। इस गोल की बदौलत ऑस्ट्रेलियाई टीम ने उलटफेर करते हुए डेनमार्क को हरा दिया और वर्ल्ड कप के इतिहास में दूसरी बार प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। इससे पहले आस्ट्रेलिया 2006 में प्री-क्वार्टर फाइनल तक पहुंचा था।

यह भी पढ़े – मैराडोना का रिकॉर्ड तोड़ मेसी ने रचा इतिहास, अर्जेंटीना-पोलैंड प्री-क्वार्टर फाइनल में
https://twitter.com/hashtag/FIFAWorldCup?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो