scriptFIFA 2022 : ऑस्ट्रेलिया ने 12 साल बाद खत्म किया फीफा वर्ल्ड कप में जीत का सूखा, ट्यूनीशिया को 1-0 से हराया | Patrika News

FIFA 2022 : ऑस्ट्रेलिया ने 12 साल बाद खत्म किया फीफा वर्ल्ड कप में जीत का सूखा, ट्यूनीशिया को 1-0 से हराया

locationनई दिल्लीPublished: Nov 27, 2022 08:33:38 am

Submitted by:

lokesh verma

FIFA World Cup 2022 : ऑस्ट्रेलिया की टीम ने ट्यूनीशिया को 1-0 से हराकर 12 साल बाद फीफा वर्ल्ड कप में जीत के सूखे को खत्म कर दिया है। इससे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ने फीफा वर्ल्ड कप 2010 में सर्बिया टीम को हराया था। जबकि पिछले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया फ्रांस से 1-4 से हार गया था। इस जीत के साथ अब ऑस्ट्रेलियाई टीम की प्री क्वार्टर फाइनल में जाने की उम्मीद कायम है।

fifa-world-cup-2022-tunisia-vs-australia-aus-won-the-fifa-world-cup-match-after-12-years-beating-tunisia.jpg

ऑस्ट्रेलिया ने 12 साल बाद खत्म किया फीफा वर्ल्ड कप में जीत का सूखा, ट्यूनीशिया को 1-0 से हराया।

fifa world cup 2022 Australia vs Tunisia : फीफा वर्ल्ड कप 2022 में बड़े उलटफेर के साथ फैंस को रोजाना रोमांचक मैच देखने को मिल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया और ट्यूनीशिया के बीच भी शनिवार को बेहद रोमांचक मुकाबला खेला गया। मिचेल ड्यूक ने पहले हाफ में गोल दागकर ऑस्ट्रेलिया को ट्यूनीशिया पर 1-0 से बढ़त दिलाई, जो अंत तक कायम रही। इसी गोल की मदद से आस्ट्रेलिया ने ट्यूनीशिया को 1-0 से हराकर 3 अंक हासिल किए। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 12 साल बाद फीफा वर्ल्ड कप में जीत का सूखा खत्म कर दिया। इससे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ने फीफा वर्ल्ड कप 2010 में सर्बिया टीम को हराया था। जबकि पिछले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया फ्रांस से 1-4 से हार गया था। इस जीत के साथ अब ऑस्ट्रेलियाई टीम की प्री क्वार्टर फाइनल में जाने की उम्मीद कायम है।
अल जानौब स्टेडियम में हुए इस मैच का एकमात्र गोल ऑस्ट्रेलिया की तरफ से 23वें मिनट में मिचेल ड्यूक ने किया और अगले दौर में जाने की उम्मीदें जिंदा रखीं। बता दें कि कोच ग्राहम आर्नोल्ड की ये टीम फीफा वर्ल्ड कप 2022 के तहत पहला मैच में गत चैंपियन फ्रांस से 1-4 से हारी थी। वहीं दूसरी तरफ ट्यूनीशिया ने डेनमार्क के साथ ड्रा खेला था। अब ऑस्ट्रेलिया तीन अंकों के साथ अपने ग्रुप में दूसरे नंबर पर पहुंच गया है। ऑस्ट्रेलिया को अब अंतिम मैच डेनमार्क से तो ट्यूनीशिया को फ्रांस के खिलाफ खेलना है।

ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआत से ही मैच पर बनाई पकड़

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने मैच की शुरुआत से ही अपनी पकड़ बनाए रखी और टीम ने अधिकतर समय गेंद को अपने पास ही रखा। आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी लगातार गोल करने के प्रयास करते रहे। 23वें मिनट में मिचेल ड्यूक गोल करने में सफल रहे। वहीं, इस मैच में ट्यूनीशिया के खिलाड़ी थके-थके से नजर आए। इसके साथ ही ट्यूनिशिया का डिफेंस भी बहुत कमजोर दिखाई दिया।

यह भी पढ़े – ब्राजील को बड़ा झटका, नेमार और डेनिलो चोट के चलते स्विट्जरलैंड के खिलाफ मैच से बाहर

आस्ट्रेलिया की स्टार्टिंग इलेवन

मैथ्यू रयान (कप्तान, गोलकीपर), अजीज बेहिच, हैरी सौतार, काई रोल्स, फ्रैन करासिक, आरोन मोय, रिले मैकग्री, क्रेग गुडविन, जैक्सन इरविन, मैथ्यू लेकी और मिशेल ड्यूक।

ट्यूनिशिया की स्टार्टिंग इलेवन

यूसुफ मसकनी (कप्तान), आयमन डाहमेन (गोलकीपर), मोंटसार तल्बी, मोहम्मद ड्रैगर, अली आब्दी, डायलन ब्रॉन, यासीन मेरिया, आइसा लैडौनी, एलीस स्कीरी, इस्साम जबाली और नईम स्लिटी।

यह भी पढ़े – वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी फुटबॉल का जलवा, लेकिन वहां मजदूर बदहाल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो