scriptफुटबॉल: किम मिन ने कहा दक्षिण अफ्रीका को गुडबाय, तेवेज ले सकते हैं संन्यास | Football: Carlos Tevez may retire, Kim Min Jae joins Beijing | Patrika News

फुटबॉल: किम मिन ने कहा दक्षिण अफ्रीका को गुडबाय, तेवेज ले सकते हैं संन्यास

locationनई दिल्लीPublished: Jan 29, 2019 07:57:58 pm

फुटबॉल जगत से बड़े उलटफेर की खबरें आ रही हैं।

तेवेज और किम मिन जेई

फुटबॉल: तेवेज ले सकते हैं संन्यास, बीजिंग गुआन से जुड़े किम मिन

नई दिल्ली। फुटबॉल जगत से बड़े उलटफेर की खबरें आ रही हैं। जहां अर्जेंटीना के पूर्व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी कार्लोस तेवेज ने इस साल फुटबॉल जगत से संन्यास लेने की ओर ईशारा किया है, तो दक्षिण कोरिया के डिफेंडर किम मिन जेई ने भी अब अपना पुराना क्लब छोड़कर बीजिंग गुआन का दामन थाम लिया है।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कार्लोस तेवेज ने घोषणा की है कि वह इस साल फुटबॉल जगत से संन्यास लेने की योजना बना रहे हैं। पिछले करीब दो दशकों से वह एक खिलाड़ी के रूप में मैदान पर सक्रिय हैं।
रिपोर्ट्स बताती हैं कि 34 वर्षीय कार्लोस पिछले साल जनवरी में शंघाई शेनहुआ से निकलकर बोका जूनियर्स में शामिल हो गए थे। इसके बाद से तेवेज अपनी फिटनेस को लेकर संघर्ष कर रहे हैं। उन्होंने यह स्वीकार किया कि उन्हें टीम के युवा साथी खिलाड़ियों के साथ अपनी फॉर्म को बनाए रखने में समस्या हो रही है।
https://twitter.com/brfootball/status/951069255851790341?ref_src=twsrc%5Etfw
उन्होंने कहा, “बोका जूनियर्स के साथ किए गए करार का यह मेरा अंतिम साल है। मुझे लगता है कि एक खिलाड़ी के तौर पर फुटबॉल मैदान पर भी यह मेरे करियर का आखिरी साल होगा।”
गौरतलब है कि बोका जूनियर्स के साथ 2018 में तेवेज ने कुल 20 लीग मैच खेले थे। उन्होंने अपने करियर में मैनचेस्टर यूनाइटेड, मैनचेस्टर सिटी और जुवेंतस जैसे क्लबों का प्रतिनिधित्व किया है।

किम मिन ने छोड़ा दक्षिण कोरिया
दक्षिण कोरिया के डिफेंडर किम मिन जेई जीओनबुक हुंडई मोटर्स छोड़कर अब चीन सुपर लीग क्लब बीजिंग गुआन में आ गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, किम दो साल से जीओनबुक हुंडई क्लब जुड़े हुए थे। इस दौरान उन्होंने 60 मैच खेले। एक नियमित खिलाड़ी के रूप में किम मिन ने दक्षिण कोरिया नेशनल लीग के क्लब जीओनबुक हुंडई मोटर्स को दो घरेलू खिताब जिताने में मदद की।
https://twitter.com/titan_plus/status/1069925314019512320?ref_src=twsrc%5Etfw
वर्ष 2017 में पहली बार दक्षिण कोरिया की राष्ट्रीय टीम के लिए किम खेले थे। वह एएफसी एशियन कप में भाग लेने वाली अपनी राष्ट्रीय टीम के भी सदस्य रह चुके हैं। इसमें उन्होंने ग्रुप लेवल के मैचों में दो गोल किए थे।
बीजिंग गुआन ने एक बयान में कहा, “उनकी मौजूदगी, दोनों स्तरों पर हमारे स्तर में सुधार करेगी।” किम अगले सीजन से गुआन के लिए दो नंबर की जर्सी में मैदान में नजर आएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो