कोच कांस्टेनटाइन और कप्‍तान छेत्री को उम्‍मीद, भारत दूसरे चरण के लिए करेगा क्‍वालिफाई

कोच कांस्टेनटाइन और कप्‍तान छेत्री को उम्‍मीद, भारत दूसरे चरण के लिए करेगा क्‍वालिफाई

Mazkoor Alam | Publish: Jan, 11 2019 05:20:46 PM (IST) फ़ुटबॉल

भारतीय टीम के कप्‍तान और स्टार स्ट्राइकर सुनील छेत्री ने भी टीम का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि वे अभी टूर्नामेंट में बने हुए हैं और बहरीन का सामना करने के लिए तैयार हैं।

अबू धाबी : एएफसी एशियन कप के ग्रुप-ए मैच में थाईलैंड को 4-1 से रौंदकर अपने अभियान का शानदार आगाज करने वाली भारतीय टीम अपने दूसरे मैच में मेजबान संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के खिलाफ 2-0 से हार गई। इससे भारत के दूसरे चरण में पहुंचने के अभियान को झटका लगा है। लेकिन अब भी वह बेहतर गोल औसरत के आधार पर अपने ग्रुप में दूसरे स्‍थान पर बरकरार है। लेकिन अगर भारत को बिना अगर मगर के अपने ग्रुप से क्‍वालिफाई करना है तो उसे अपने ग्रुप का अंतिम मैच हर हाल में जीतना होगा। भारत के लिए अंतिम मुकाबला करो या मरो का बन गया है। भारतीय फुटबॉल टीम के कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन इस मुकाबले की अहमियत खूब समझते हैं। इसलिए उन्‍होंने कहा है कि बहरीन के खिलाफ उन्हें किसी भी हालत में जीत दर्ज हासिल करनी होगी।

बहरीन के खिलाफ बढ़े मनोबल के साथ उतरना होगा
अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआइएफएफ) ने कांस्टेनटाइन के हवाले से बताया कि अपने ग्रुप के अंतिम मैच में उनकी टीम को बढ़े मनोबल के साथ बहरीन के खिलाफ तैयार होना होगा। उन्‍हें जीत के लिए खेलना होगा और कुछ अंक अर्जित करने होंगे। उम्मीद है कि हम अच्छे नतीजे हासिल कर अगले दौर के लिए क्वालिफाई करने में कामयाब रहेंगे।

सोमवार को है करो या मरो का मैच
भारत सोमवार को अपने ग्रुप चरण के अंतिम मुकाबले में बहरीन का सामना करेगा और अगर वह यह मैच जीत जाता है तो बिना किसी अगर-मगर के प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बना लेगा। भारतीय टीम के मुख्‍य कोच ने कहा कि उन्‍होंने लड़कों से कहा है कि आप मैच नहीं हारे। आपने साबित किया है कि आप किस काबिल हैं। यहां तक कि यूएई के खिलाड़ी भी आपकी क्षमता से आश्चर्यचकित थे। उन्हें विश्वास ही नहीं था कि हम इतना अच्छा खेलेंगे।

कप्‍तान छेत्री ने भी बढ़ाया हौसला
भारतीय टीम के कप्‍तान और स्टार स्ट्राइकर सुनील छेत्री ने भी अपनी टीम का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि वे अभी टूर्नामेंट में बने हुए हैं और बहरीन का सामना करने के लिए तैयार हैं। एक टीम के रूप में वे एकजुट हैं और मुकाबले के लिए तैयार हैं।
भारत फिलहाल, ग्रुप तालिका में तीन अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned