scriptFootball के बाद Sunil Chhetri इस क्षेत्र में बनाएंगे करियर, जाने किस कोर्स में लिया एडमिशन | Football star Sunil chhetri ready for life after football | Patrika News

Football के बाद Sunil Chhetri इस क्षेत्र में बनाएंगे करियर, जाने किस कोर्स में लिया एडमिशन

locationनई दिल्लीPublished: May 04, 2022 11:56:03 am

Submitted by:

Mohit Kumar

भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री फुटबॉल के बाद अपनी जिंदगी को लेकर काफी ज्यादा उत्साहित हैं। इसी क्रम में उन्होंने अपनी भविष्य को लेकर एक कोर्स में एडमिशन लिया है।

sunil_chhetri.jpg

Football के बाद Sunil Chhetri इस क्षेत्र में बनाएंगे करियर


Football : आपको बता दें कि भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने प्रतिष्ठित आईएसडीई (ISDE) Law Buisness School से ग्लोबल मास्टर के एक प्रोग्राम में नामांकन कराया है। छेत्री ने जिस कोर्स में अपना नामांकन कराया है उसमे वह खेल प्रबंधन और लीगल स्किल सीखेंगे।

आपको बता दें कि भारत के 37 वर्षीय फुटबॉलर ने इंटरनेशनल फुटबॉल इतिहास में तीसरे, सबसे ज्यादा गोल दागने वाले खिलाड़ी हैं। उससे पहले क्रिस्टीयानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) और लियोनेल मेसी (Lionel Messi) ही हैं। लेकिन अब सुनील छेत्री खेल में कैरियर बनाने हेतु एक प्रेस्टीजियस डिग्री लेने को तैयार है उनका यह प्रोग्राम ऑनलाइन है और यह 1 साल तक चलेगा।
कोर्स के बारें में जानकारी

आपको बता दें सुनील छेत्री ने जिस कोर्स में एडमिशन लिया है उस कोर्स की फीस 15000 यूरो है। लेकिन छेत्री इस कोर्स की हंड्रेड परसेंट स्कॉलरशिप मिली है।

गौरतलब है कि ISDE, जो स्पेनिश दिग्गज फुटबॉल क्लब बार्सिलोना के साथ मिलकर काम करता है। बता दे कि इस क्लब ने पेशेवर फुटबॉलरों के लिए दुनिया भर में प्रतिनिधि संगठन, FIFPRO के साथ एक गठजोड़ किया है। आपको बता दें कि FIFPRO एक संगठन है फुटबॉल खिलाड़ियों की मदद करता है। इसी संगठन की भारतीय शाखा में सुनील छेत्री ने आवेदन किया था। इसके अलावा सीवी FIFPRO की भारतीय शाखा, फुटबॉल प्लेयर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के माध्यम से भेजा था, जिसके वे उपाध्यक्ष हैं। इसी में उनका चयन हो गया और उन्हें हंड्रेड परसेंट स्कॉलरशिप मिल गई।
एक सूत्र ने नाम न बताने की शर्त पर बताया कि सुनील का दो दशक से भी लंबा एक शानदार करियर रहा है अब समय आ गया है कि वह अपने भविष्य को लेकर सोचे, यह डिग्री जो स्पोर्ट्स मैनेजमेंट और लीगल स्किल की है वह वाकई भविष्य में उसको अपना एक बेहतर कैरियर बनाने में मदद करेगी।

यह भी पढ़े – क्रिस्टियानो रोनाल्डो एक बार फिर रियल मैड्रिड में कर सकते हैं वापसी

ट्रेंडिंग वीडियो