scriptFootball star Sunil chhetri ready for life after football | Football के बाद Sunil Chhetri इस क्षेत्र में बनाएंगे करियर, जाने किस कोर्स में लिया एडमिशन | Patrika News

Football के बाद Sunil Chhetri इस क्षेत्र में बनाएंगे करियर, जाने किस कोर्स में लिया एडमिशन

भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री फुटबॉल के बाद अपनी जिंदगी को लेकर काफी ज्यादा उत्साहित हैं। इसी क्रम में उन्होंने अपनी भविष्य को लेकर एक कोर्स में एडमिशन लिया है।

नई दिल्ली

Updated: May 04, 2022 11:56:03 am


Football : आपको बता दें कि भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने प्रतिष्ठित आईएसडीई (ISDE) Law Buisness School से ग्लोबल मास्टर के एक प्रोग्राम में नामांकन कराया है। छेत्री ने जिस कोर्स में अपना नामांकन कराया है उसमे वह खेल प्रबंधन और लीगल स्किल सीखेंगे।

आपको बता दें कि भारत के 37 वर्षीय फुटबॉलर ने इंटरनेशनल फुटबॉल इतिहास में तीसरे, सबसे ज्यादा गोल दागने वाले खिलाड़ी हैं। उससे पहले क्रिस्टीयानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) और लियोनेल मेसी (Lionel Messi) ही हैं। लेकिन अब सुनील छेत्री खेल में कैरियर बनाने हेतु एक प्रेस्टीजियस डिग्री लेने को तैयार है उनका यह प्रोग्राम ऑनलाइन है और यह 1 साल तक चलेगा।
sunil_chhetri.jpg
Football के बाद Sunil Chhetri इस क्षेत्र में बनाएंगे करियर
कोर्स के बारें में जानकारी

आपको बता दें सुनील छेत्री ने जिस कोर्स में एडमिशन लिया है उस कोर्स की फीस 15000 यूरो है। लेकिन छेत्री इस कोर्स की हंड्रेड परसेंट स्कॉलरशिप मिली है।

गौरतलब है कि ISDE, जो स्पेनिश दिग्गज फुटबॉल क्लब बार्सिलोना के साथ मिलकर काम करता है। बता दे कि इस क्लब ने पेशेवर फुटबॉलरों के लिए दुनिया भर में प्रतिनिधि संगठन, FIFPRO के साथ एक गठजोड़ किया है। आपको बता दें कि FIFPRO एक संगठन है फुटबॉल खिलाड़ियों की मदद करता है। इसी संगठन की भारतीय शाखा में सुनील छेत्री ने आवेदन किया था। इसके अलावा सीवी FIFPRO की भारतीय शाखा, फुटबॉल प्लेयर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के माध्यम से भेजा था, जिसके वे उपाध्यक्ष हैं। इसी में उनका चयन हो गया और उन्हें हंड्रेड परसेंट स्कॉलरशिप मिल गई।
एक सूत्र ने नाम न बताने की शर्त पर बताया कि सुनील का दो दशक से भी लंबा एक शानदार करियर रहा है अब समय आ गया है कि वह अपने भविष्य को लेकर सोचे, यह डिग्री जो स्पोर्ट्स मैनेजमेंट और लीगल स्किल की है वह वाकई भविष्य में उसको अपना एक बेहतर कैरियर बनाने में मदद करेगी।

यह भी पढ़ें

क्रिस्टियानो रोनाल्डो एक बार फिर रियल मैड्रिड में कर सकते हैं वापसी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

पाकिस्तान में गृहयुद्ध जैसे हालात, लाखों समर्थकों संग डी-चौक पहुंचे इमरान खान, लोगों ने फूंका मेट्रो स्टेशन, राजधानी में सड़कों पर सेनाउद्धव के एक और मंत्री पर ED का शिकंजा, महाराष्ट्र के परिवहन मंत्री अनिल परब के घर प्रवर्तन निदेशालय का छापाKashmir On Alert: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में लश्कर के 3 आतंकी ढेर, सभी सशस्त्र बलों की छुट्टियाँ रद्दBy election in Five States: पांच राज्यों की तीन लोकसभा और सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव का ऐलान, इस दिन होगी वोटिंगUP Budget 2022 Live : विधानसभा पहुंचे योगी आदित्यनाथ और वित्त मंत्री सुरेश खन्नादिल्ली के नए उपराज्यपाल विनय सक्सेना आज संभालेंगे पद, सामने होंगी बड़ी चुनौतियांभारतीयों से कभी नहीं मांगेंगे रहम की भीख, आजादी के लिए संघर्ष जारी रहेगा: यासीन मलिक की पत्नी के 'आतंकी' बोलयासीन मलिक ने किया आइडिया ऑफ इंडिया पर हमला, महात्मा गांधी से तुलना करने पर भड़के जज
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.