scriptमेसी से ज्‍यादा गोल करने पर छेत्री बोले- रिकॉर्ड मायने नहीं रखता | footballer sunil chhetri told record hasnot value for him | Patrika News

मेसी से ज्‍यादा गोल करने पर छेत्री बोले- रिकॉर्ड मायने नहीं रखता

locationनई दिल्लीPublished: Jan 07, 2019 07:40:16 pm

Submitted by:

Mazkoor

भारत के स्टार खिलाड़ी सुनील छेत्री ने कहा कि उन्होंने कभी सपनों में भी नहीं सोचा था कि वह अपने देश के लिए इतने अधिक मैच खेलेंगे।

afc asian cup

मेसी से ज्‍यादा गोल करने पर छेत्री ने बोले- रिकॉर्ड मायने नहीं रखता

आबू धाबी : थाईलैंड के खिलाफ रविवार को एएफसी एशियन कप के पहले ग्रुप मैच में दो गोल कर अंतरराष्‍ट्रीय स्तर पर गोल करने के मामले में सुनील छेत्री ने अर्जेटीना के महान फुटबॉलर लियोनल मेसी को भी पछाड़ दिया है। वर्तमान में खेल रहे फुटबॉलरों में अपने देश के लिए उनसे ज्‍यादा गोल सिर्फ रोनाल्‍डो नाम हैं।
इस उपलब्धि पर भारत के इस स्टार खिलाड़ी ने कहा कि उन्होंने कभी सपनों में भी नहीं सोचा था कि वह अपने देश के लिए इतने अधिक मैच खेलेंगे। छेत्री ने भारत के लिए 105 मैचों में 67 गोल दागे हैं, जब‍कि मेसी के नाम कुल 65 गोल है। भारत के लिए टीम के लिए सबसे अधिक मैच खेलने का रिकॉर्ड पूर्व कप्तान बाईचुंग भूटिया के नाम है। छेत्री उनसे मात्र दो मैच पीछे हैं। भूटिया ने अपने शानदार करियर में कुल 107 मैच खेले हैं। अगर भारतीय टीम ग्रुप चरण से आगे पहुंचती है तो इसी एशिया कप में सुनील छेत्री उन्‍हें पछाड़ देंगे। छेत्री ने अपना पहला अंतरराष्‍ट्रीय मैच पाकिस्तान के खिलाफ 2005 में खेला था।

छेत्री ने कहा कि वह जानते थे कि देश के लिए खेलेंगे
अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआइएफएफ) ने छेत्री के हवाले से बताया कि उन्‍होंने कभी सपनों में नहीं सोचा था कि ऐसा दिन आएगा और इतने ज्‍यादा मैच खेलेंगे और इतने गोल करेंगे। छेत्री ने कहा कि वह यह जरूर जानते थे कि देश के लिए एक दिन खेलेंगे। उनके लिए पहली बार भारत के लिए खेलना यादगार पल था। उन्‍हें गर्व महसूस हुआ था।

मेसी से तुलना को गलत बताया
छेत्री ने अपनी तुलना मेसी से होने को गलत बताया। उन्‍होंने कहा कि उनके लिए अभी कोई रिकॉर्ड मायने नहीं रखता। शायद, आज से 10 साल बाद जब हम साथ बैठे, तब हम रिकॉर्ड के बारे में बात कर सकते हैं। भारत ग्रुप-ए के अगले मैच में गुरुवार को मेजबान संयुक्त अरब अमीरात (युएई) का सामना करेगा और छेत्री ने माना कि उनकी टीम के लिए मुकाबला कठिन होगा।

बहरीन और अमीरात की टीमें बेहतरीन है
ग्रुप के अपने अगले मैच के बारे में छेत्री ने कहा कि उनका ध्‍यान अब 10 तारीख को मेजबान यूएई के खिलाफ होने वाले अगले मैच पर केंद्रित है। वह मैच बहुत कठिन होगा। अगर आप मुझसे पूछे तो ग्रुप स्‍तर पर होने वाले तीनों मैच में थाईलैंड के खिलाफ हुआ मुकाबला ग्रुप सबसे आसान था। यूएई के खिलाफ खेलना कठिन होगा। हमें यह भी नहीं भूलना चाहिए कि बहरीन बेहतरीन टीम है। हमें दोनों मैचों में अपना 100 प्रतिशत देना होगा।
भारत ने 1964 के बाद पहली बार एशियन कप के किसी मैच में जीत दर्ज करने में कामयाब हुआ है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो