ये अंग्रेज स्ट्राइकर बने दूसरे 200 गोल दर्ज करने वाले फुटबॉलर

ब्रिटिश मूल के खिलाडी स्टाइकर वेन रूनी ने मेनचेस्टर सिटी में प्रीमियर लीग  का 200 गोल करने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है

By: Kuldeep

Updated: 22 Aug 2017, 03:55 PM IST

नई दिल्ली । ब्रिटिश मूल के खिलाडी स्टाइकर वेन रूनी ने मेनचेस्टर सिटी में प्रीमियर लीग  का 200 गोल करने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है । उनका यह रिकॉर्ड आने वाले वक्त में मील का पत्थर साबित होगा । रूनी ने 35 वे मिनट पर गोल करते ही सिर्फ रिकॉर्ड ही नहीं बल्कि अपनी टीम को एतिहाद स्टेडियम में कुछ वक्त के लिए जीत के बेहद करीब ले आया लेकिन तभी रहीम स्टर्लिंग ने 82 वे मिनट पर गोल दागकर मैच को ड्रा कर दिया ।

हालांकि रिकॉर्ड बनाने के बाबजूद रूनी मैच विनर टीम के हीरो नहीं बन पाए ,इसके बाबजूद प्रीमियर लीग में 200 गोल कर वो मैच के मुख्य आकर्षण का केंद्र बने रहे । रूनी यह रिकॉर्ड बनने वाले दूसरे खिलाडी हैं । जानकारी के लिए आपको बता दें कि इससे पहले भी 200 से ज्यादा गोल करने का रिकॉर्ड ब्रिटिश अंग्रेज खिलाड़ी के नाम ही दर्ज था ।

ऐलन शियर्र एकलौता 200 गोल दागने वाले खिलाडी ने भेजा बधाई -
आपको बता दें कि ब्रिटिश स्टाइकर ऐलन शियर्र ने 260 गोल अपने विरोधी टीम के खिलाफ दागा है। इस रिकॉर्ड को बनाने वाले ये अब तक के एकलौते खिलाडी थे । स्टाइकर वेन रूनी को 200 गोल दागने वाले खिलाडी के लिस्ट में शामिल होने पर ऐलन शियर्र ने स्वागत किया है,उन्होंने साथ ही रूनी को भविष्य के लिए बधाई भी दिया है ।

स्काटलैंड के खिलाफ होने वाले विश्व कप क्वालीफायर से भी रूनी को बाहर रहना पड़ा था-
आपको बता दें कि वेन रूनी को मई महीने में स्काटलैंड के खिलाफ होने वाले विश्व कप क्वालीफायर और फ्रांस के खिलाफ एक मैत्री मैच के लिये चुनी गयी इंग्लैंड की टीम से बाहर कर दिया गया था। 31 वर्षीय स्ट्राइकर ने मैनचेस्टर यूनाईटेड में अपना स्थान गंवा दिया और उन्हें मार्च में घोषित गेरेथ साउथगेट की इंग्लैंड टीम से भी बाहर कर दिया गया था । हालांकि तब उनके घुटने में चोट लगी थी लेकिन अब वह पूरी तरह फिट हैं ।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned