scriptयूरो 2020 क्वालीफायर मुकाबले में जर्मनी ने एस्टोनिया को हराया, इन खिलाड़ियों ने दागे गोल | Germany beat estonia in Euro 2020 Qualifier Match | Patrika News

यूरो 2020 क्वालीफायर मुकाबले में जर्मनी ने एस्टोनिया को हराया, इन खिलाड़ियों ने दागे गोल

Published: Jun 14, 2019 08:49:09 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

जर्मनी ने एस्टोनिया को 8-0 से हराया
मार्को रोइस और सर्जी ग्नाबरी ने दो-दो गोल किए
जर्मनी को एक पेनल्टी शूटआउट भी मिला

Germany

नई दिल्ली। यूरो 2020 क्वालीफायर के एक मुकाबले में जर्मनी ने एस्टोनिया को 8-0 से हरा दिया। मंगलवार रात हुए इस मुकाबले में जर्मनी की तरफ से मार्को रोइस और सर्जी ग्नाबरी ने दो-दो गोल दागे। ल्यों गोरटेज्का, इल्के गुंडोआन, टीम वेर्नर और लेरॉय साने ने एक-एक गोल किया।

मैनचेस्टर यूनाइटेड ने डेनियल जेम्स को खरीदा, नहीं किया कीमत का खुलासा

शुरुआत से ही मेजबान टीम ने दमदार प्रदर्शन किया और एस्टोनिया के डिफेंस को संभलने का मौका नहीं दिया। नतीजा ये हुआ कि एस्टोनिया को मैच गंवाना पड़ा। रोइस ने 10वें मिनट में गोल करते हुए जर्मनी को बढ़त दिला दी। मेजबान टीम की बढ़त को ग्नाबरी ने 17वें मिनट में दोगुना किया।

Intercontinental Cup-सात जुलाई को इंटरकॉटिनेंटल फुटबॉल टूर्नामेंट होगा शुरू, भारत है खिताब का दावेदार

जर्मनी ने एक बाद एक अटैक किए। 20वें मिनट में गेंद गोरटेज्का को मिली और उन्होंने गेंद को गोल में डालकर स्कोर 3-0 कर दिया। जर्मनी के लिए गोल्डन चांस तब आया, जब छह मिनट बाद मेजबान टीम को पेनाल्टी मिली गुंडोआन ने इस मौके को बेकार नहीं जाने दिया और गोलकीपर को छकाते हुए मुकाबले में अपना एकमात्र गोल किया। पहला हाफ समाप्त होने से पहले 37वें मिनट में रोइस ने गोल किया।

दूसरा हाफ भी पूरी तरह से जर्मनी के नाम रहा। इस हाफ में पहला गोल 62वें मिनट में ग्नाबरी ने दागा। मेजबान टीम यहीं नहीं रुकी। मैच के 79वें मिनट में वेर्नर ने दमदार गोल किया। मुकाबला समाप्त होने से पहले मेजबान टीम ने एक और मूव बनाया। 88वें मिनट में साने ने मुकाबले का आखिरी गोल किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो