scriptISL 5 : गोवा ने नार्थईस्ट युनाइटेड को 5-1 से हराया | goa Fc beat northeast united by 5-1 in Indian super league match | Patrika News

ISL 5 : गोवा ने नार्थईस्ट युनाइटेड को 5-1 से हराया

locationनई दिल्लीPublished: Dec 15, 2018 10:24:06 am

Submitted by:

Siddharth Rai

हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन की अंक तालिका के टॉप-4 में वापसी कर ली है। गोवा के लिए फेरान कोरोमिनास ने 59वें तथा 84वें, इदु बेदिया ने 69वें, हुगो बोउमोस ने 71वें और मिग्वेल फर्नाडेज ने 93वें मिनट मे गोल किए।

isl

ISL 5 : गोवा ने नार्थईस्ट युनाइटेड को 5-1 से हराया

नई दिल्ली। एफसी गोवा ने शुक्रवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में नार्थईस्ट युनाइटेड को 5-1 से करारी शिकस्त देते हुए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन की अंक तालिका के टॉप-4 में वापसी कर ली है। गोवा के लिए फेरान कोरोमिनास ने 59वें तथा 84वें, इदु बेदिया ने 69वें, हुगो बोउमोस ने 71वें और मिग्वेल फर्नाडेज ने 93वें मिनट मे गोल किए।

नार्थईस्ट युनाइटेड के लिए एकमात्र गोल कप्तान बार्थोलोमेव ओग्बेचे ने 91वें मिनट में किया। शुरुआती तीन गोल 12 मिनट के अंतराल पर हुए और मेहमान टीम की कमर टूट गई और जिससे उसे सीजन की दूसरी हार का सामना करना पड़ा। गोवा की 11 मैचों में यह छठी जीत है। उसके खाते में अब 20 अंक हो गए हैं। वह दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। नार्थईस्ट के 12 मैचों से 20 मैच हैं लेकिन सीजन की दूसरी हार ने उसे अंक तालिका में चौथे स्थान पर धकेल दिया है। इन दोनों टीमों के बीच गुवाहाटी में खेला गया मुकाबला 2-2 की बराबरी पर छूटा था।

अपने घर में सीजन के तीसरे ब्रेक से पहले अहम अंतिम मैच खेल रही गोवा की टीम ने आक्रामक शुरुआत करते हुए कुछ अच्छे मूव बनाए लेकिन उसे सफलता नहीं मिली। गोवा ने 23वें मिनट में एक और बड़ा हमला किया। उसे सफलता भी मिला लेकिन बोउमोस के ऑफसाइड होने के कारण इस गोल को नकार दिया गया। 28वें मिनट में गोवा ने एक और अच्छा मूव बनाया लेकिन जैकी द्वारा बनाए गए इस मूव का कोरो और ब्रेंडन फर्नाडिस फायदा नहीं उठा सके और पहला हाफ गोलरहित समाप्त हुआ।

दूसरे हाफ की शुरुआत में ही नार्थईस्ट ने बदलाव किया। लालथ्लामुआना बाहर गए और कीगन परेरा अंदर आए। मेहमान टीम लय हासिल करती दिख रही थी। इसी क्रम में 54वें मिनट में नार्थईस्ट ने बढ़त का एक स्वर्णिम मौका गंवाया। फेडरिको गालेगो के एक थ्रू पास रिडीम त्लांग समय रहते प्रतिक्रिया नहीं दिखा सके और गेंद उन्हें छकाते हुए गोलकीपर के पास चली गई।

कोरो काफी समय से अपनी टीम को बढ़त दिलाने के प्रयास में जुटे थे और 59वें मिनट में जैकीचंद सिंह की मदद से उन्होंने गोल करते हुए आखिरकार अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। इस गोल ने गोवा को इतना आत्मविश्वास दिया कि उसने अगले 12 मिनट में दो गोल करते हुए 3-0 की बढ़त हासिल कर ली। टीम के लिए दूसरा गोल इदु बेदिया ने हुगो बोउमोस की मदद से 69वें मिनट में किया जबकि तीसरा गोल 71वें मिनट में बोउमोस ने ब्रेंडन फर्नाडिस की मदद से किया।

इसी का नतीजा था कि मेहमान टीम को 84वें मिनट में भी मुंह की खानी पड़ी और चौथे गोल के साथ उसकी हार पर मुहर लग गई चौथा गोल कोरो ने बोउमोस के पास पर किया। बोउमोस का इस मैच में यह दूसरा एसिस्ट था। इस गोल के साथ कोरो ने आईएसएल में अब तक सबसे अधिक 28 गोल करने के कनाडाई स्टार इयान ह्यूम की बराबरी कर ली है। कोरो का यह इस सीजन का 10वां गोल है। कप्तान ओग्बेचे ने इंजुरी टाइम (91वें मिनट) में मेहमान टीम को सांत्वना दिलाने वाला गोल किया। ओग्बेचे का यह इस सीजन का नौवां गोल है। मेहमान टीम यह गोल करते अभी सम्भली ही थी कि मिग्वेल फर्नाडेज ने इंजुरी टाइम (93वें मिनट) में गोवा के लिए पांचवां गोल कर दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो