ISl 5 : गोवा को उसके घर में मुंबई देगी चुनौती

ISl 5 : गोवा को उसके घर में मुंबई देगी चुनौती

Siddharth Rai | Publish: Oct, 24 2018 11:27:18 AM (IST) फ़ुटबॉल

सर्जियो लोबेरा की टीम ने अपने पहले मैच में नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी के साथ उसके घर में 2-2 से ड्रॉ खेला था और फिर चेन्नई में मौजूदा चैम्पियन चेन्नइयन एफसी को 3-1 से हराया था। मुम्बई के खिलाफ हालांकि गोवा का रिकार्ड अच्छा नहीं है। बीते तीन मुकाबलों में गोवा को मुम्बई से हार मिली है और लोबोरा इस रिकार्ड को हर हाल में सुधारने को लेकर उत्सुक होंगे।

नई दिल्ली। इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में आज एफसी गोवा अपने घर में मुम्बई सिटी का सामना करेगी। गोवा की कोशिश अपने घर में अपनी शानदार फॉर्म को बरकरार रखने की होगी। गोवा के खाते में चार अंक हैं। सर्जियो लोबेरा की टीम ने अपने पहले मैच में नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी के साथ उसके घर में 2-2 से ड्रॉ खेला था और फिर चेन्नई में मौजूदा चैम्पियन चेन्नइयन एफसी को 3-1 से हराया था। मुम्बई के खिलाफ हालांकि गोवा का रिकार्ड अच्छा नहीं है। बीते तीन मुकाबलों में गोवा को मुम्बई से हार मिली है और लोबोरा इस रिकार्ड को हर हाल में सुधारने को लेकर उत्सुक होंगे।

ऐसे में जबकि गोवा के सबसे शानादर प्लेमेकर मैनुएल लेंजारोते एटीके का रुख कर चुके हैं, गोवा का अटैक कमजोर पड़ा है, ऐसी कोई बात नजर नहीं आती क्योंकि यह टीम दो मैचों में पांच गोल कर चुकी है। बीते सीजन में गोल्डन शूज पुरस्कार विजेता फेरान कोरोमिनास ने दो मैचों मे तीन गोल कर दिए हैं और काफी खतरनाक नजर आ रहे हैं। डिफेंस में मौतार्दा फाल के रूप में गोवा को एक बेहतरीन खिलाड़ी मिला है। सेनेगल निवासी खिलाड़ी ने गेंद को अपने पाले में आने से रोके रखा है। चिंगलेनसाना सिंह ने भी अपनी रक्षात्मक काबिलियत में सुधार दिखाया है।दूसरी ओर, मुम्बई सिटी ने अपने अंतिम मैच में एफसी पुणे सिटी को सीजन के पहले महाराष्ट्र डर्बी में 2-0 से हराया था और अब जॉर्ज कोस्टा के खिलाड़ी आत्मविश्वास से भरे हुए होंगे। इस टीम ने अब तक तीन मैच खेले हैं। जमशेदपुर एफसी के खिलाफ उसे हार मिली थी जबकि केरला ब्लास्टर्स से उसने 1-1 से ड्रॉ खेला था।

कोस्टा इस बात को लेकर खुश हैं कि सेनेगल के उनके स्ट्राइकर मोदोउ सोउगोउ ने पुणे के खिलाफ मैदान पर रंग दिखाया है। वह इस बात को लेकर भी खुश हैं कि ब्राजीली रफाइल बास्तोस ने शुरुआती मैचों में निराशा दिखाने के बाद लय हासिल करने के संकेत दे दिए हैं। शुरुआती मैचों में मुम्बई का आक्रमण दंतहीन रहा था क्योंकि बास्तोस काफी संघर्ष कर रहे थे। पुणे के खिलाफ खेलेत हुए हालांकि बास्तोस ने आत्मविश्वास हासिल किया है। अर्नाल्ड इसोको भी अच्छा करते दिखाई दे रहे हैं। महाराष्ट्र डर्बी में मैन ऑफ द मैच पुरस्कार हासिल करने के दौरान कांगो के इस खिलाड़ी ने अपबनी शक्तियों का परिचय दिया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned