scriptISL 5 : बेदिया के गोल से टॉप पर पहुंचा गोवा | Goa FC top the league table in indian super league 2018 | Patrika News

ISL 5 : बेदिया के गोल से टॉप पर पहुंचा गोवा

locationनई दिल्लीPublished: Nov 09, 2018 12:08:04 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

इसी के साथ गोवा ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन की अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया। लीग में पहली जीत के लिए तरस रही दिल्ली की टीम ने दो बार बढ़त हासिल की लेकिन हर बार गोवा की टीम ने बराबरी कर ली। दिल्ली ने पहली बार छठे मिनट में बढ़त हासिल की लेकिन गोवा ने 54वें मिनट में बराबरी कर ली। इसके बाद दिल्ली ने 70वें मिनट में 2-1 की बढ़त हासिल की लेकिन गोवा ने 82वें मिनट में स्कोर 2-2 कर दिया।

isl

ISL 5 : बेदिया के गोल से टॉप पर पहुंचा गोवा

नई दिल्ली। इदु बेदिया द्वारा स्टॉपेज टाइम से एक मिनट पहले किए गए शानदार गोल की मदद से एफसी गोवा ने गुरुवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में दिल्ली डायनामोज को 3-2 से हरा दिया। इसी के साथ गोवा ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन की अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया। लीग में पहली जीत के लिए तरस रही दिल्ली की टीम ने दो बार बढ़त हासिल की लेकिन हर बार गोवा की टीम ने बराबरी कर ली। दिल्ली ने पहली बार छठे मिनट में बढ़त हासिल की लेकिन गोवा ने 54वें मिनट में बराबरी कर ली। इसके बाद दिल्ली ने 70वें मिनट में 2-1 की बढ़त हासिल की लेकिन गोवा ने 82वें मिनट में स्कोर 2-2 कर दिया।

ऐसा लगा कि गोवा को घर में ड्रॉ से संतोष करना होगा, लेकिन इसी बीच बेदिया ने इस मैच का अपना दूसरा गोल करते हुए गोवा को तीन अंक दिला दिए। छह मैचों में गोवा की यह चौथी जीत है। इस टीम के 13 अंक हो गए हैं। बेंगलुरू एफसी के भी 13 अंक हैं लेकिन बेहतर गोल अंतर के कारण गोवा की टीम तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है। दिल्ली इस सीजन में आठ मैचों में चौथी हार के साथ नौवें स्थान पर बरकरार है।

दिल्ली के लिए इस मैच की शुरुआत काफी सकारात्मक रही। उसने छठे मिनट में ही एक झन्नाटेदार गोल की मदद से बढ़त हासिल की थी। एड्रिया कार्मोना के पास पर गोल करते हुए बिक्रमजीत सिंह ने अपनी टीम को ऐसे समय में बढ़त दिलाई, जब मेजबान टीम इसकी बिल्कुल उम्मीद नहीं कर रही थी। जवाब में मेजबान टीम ने नौवें मिनट मे एक अच्छा मूव बनाया लेकिन दिल्ली के गोलकीपर फ्रांसिस्को डोरोनसोरो सावधान थे। मेजबान टीम ने 10वें मिनट में भी एक करारा हमला किया लेकिन इस बार भी डोरोनसोरो ने उसे नाकाम कर दिया।

बराबरी का गोल करने के लिए लगातार दबाव बना रही गोवा की टीम 24वें मिनट में भी गोल करने के काफी करीब आई लेकिन शेरिटन फर्नादेस, लेनी रोड्रिग्वेज और जैकीचंद सिंह का मिला-जुला प्रयास गोवा को परिणाम नहीं दिला सका। दूसरे हाफ में लगातार हमलों का फायदा गोवा को आखिरकार 54वें मिनट में मिल ही गया। इदु बेदिया ने अपने कप्तान मंडार राव देसाई की मदद से गोल करते हुए गोवा को बराबरी दिला दी। इस गोल में मंडार के अलावा फेरान कोरोमिनास का भी योगदान था क्योंकि उन्हीं के पास पर इस हमले की नींव रखी गई थी।

दिल्ली की टीम 67वें मिनट में बढ़त हासिल करने से चूकने के बाद दिल्ली ने 70वें मिनट में एक जोरदार हमला किया और गोल करते हुए 2-1 की बढ़त हासिल कर ली। दिल्ली के लिए यह गोल चांग्ते ने किया। चांग्ते ने नंदकुमार सेकर के पास पर पोस्ट के बिल्कुल करीब से गोल किया। गोवा ने 76वें मिनट में जैकी को बाहर कर ब्रेंडन फर्नाडिस के अंदर लिया। ब्रेंडन ने आते ही कमाल किया और 82वें मिनट में अपने कप्तान देसाई की मदद से गोल करते हुए गोवा को बराबरी दिला दी। अब ऐसा लगा कि गोवा को एक अंक से संतोष करना पड़ेगा लेकिन इसी बीच बेदिया ने बोउमोस के पास पर एक बेहतरीन गोल करते हुए अपनी टीम को 3-2 से जीत दिला दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो