जानें, क्यों स्थगित किया गया मुबंई में होने वाला रीयल मैड्रिड और बार्सिलोना का महामुकाबला

भारतीय फुटबाल प्रेमियों को सितारों से सजी रीयल मैड्रिड और बार्सिलोना के बीच होने वाले रोमांचक मुकाबले को देखने का सपना पूरा नहीं हो पाएगा।

By:

Published: 11 Sep 2017, 01:43 AM IST

नई दिल्ली। भारतीय फुटबाल प्रेमियों को सितारों से सजी रीयल मैड्रिड और बार्सिलोना के बीच होने वाले रोमांचक मुकाबले को देखने का सपना पूरा नहीं हो पाएगा। 15 सितंबर को मुंबई में होने वाले इस हाई प्रोफाइल मैच को स्थगित कर दिया गया है। मैच के आयोजकों ने इस बात की जानकारी दी। फुटबाल के दुनिया की सबसे बड़ी भिड़ंत मानी जाने वाली इस मैच में कुछ खिलाडिय़ों के उपलब्ध नहीं हो पाने की बात कही गई थी। जिसके कारण मैच को स्थगित कर दिया गया।

 

real medrit vs barselona

खिलाड़ियों की अनुपलब्धता बनी वजह
मैच के स्थगन के लिए खिलाड़ियों की अनुपलब्धता सबसे बड़ी वजह बनी। आयोजक ने कहा कि कुछ खिलाडिय़ों के उपलब्ध रहने को लेकर मसला था जिसके कारण यह मैच 15 सितंबर को नहीं हो पाएगा। इसे अब अंडर-17 विश्व कप से पहले अक्टूबर के पहले सप्ताह में आयोजित किया जा सकता है। हालांकि, भविष्य में भी मैच के आयोजन को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है।

 

kruff

जोहान क्रूफ की याद में होना था यह मैच
बार्सिलोना और रीयल मैड्रिड के बीच यह मैच जोहान क्रूफ की याद में खेला जाना था। आपको बता दें कि जोहान नीदरलैंड्स के दिग्गज फुटबाल खिलाड़ी थें। इनका निधन 2016 में हो गया था। क्रूफ ने बार्सिलोना के लिए भी लंबे समय तक फुटबाल खेला। क्रूफ को फुटबाल का सबसे बड़ा अवार्ड गोल्डेन बॉल तीन बार मिल चुका है।

आयोजन की संभावना कम
अब इस मैच के भारत में आयोजित होने की संभावना बहुत कम है। मैच के एक अन्य आयोजक ने बताया कि अक्टूबर में अंडर-17 विश्व कप होगा और इसलिए मैच के आयोजन की संभावना बहुत कम है। स्पेन के दिग्गज फुटबॉल क्लब बार्सिलोना और रीयल मैड्रिड के बीच नीदरलैंड्स के दिग्गज और बार्सिलोना के स्टार जोहान क्रूफ की याद में प्रदर्शनी मैच खेला जाना था। इसकी घोषणा फुटबॉल नेक्स्ट फाउंडेशन ने मई में की थी।

 

real medrit vs barselona

मैच में जुटते ये दिग्गज
इस मैच में राबर्टो कार्लोस, रोनाल्डिन्हो, निकोलस अनेल्का, लुई फिगो, कार्लोस पुयोल, सिमाओ, फर्नांडो मोरिएंटस और माइकल सालगाडो जैसे दिग्गज खिलाड़ी के हिस्सा लेने की बात की गई थी। पहले मैच का आयोजन कोलकाता में होना था। लेकिन फीफा अंडर-17 विश्व कप फाइनल के कारण इसकी मेजबानी मुंबई को दी गई थी।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned