FA CUP SEMIFINAL: सांचेज और हरेरा के गोल की बदौलत मेनचेस्टर यूनाइट फाइनल में

FA CUP SEMIFINAL: सांचेज और हरेरा के गोल की बदौलत मेनचेस्टर यूनाइट फाइनल में

Akashdeep Singh | Publish: Apr, 22 2018 03:40:55 PM (IST) फ़ुटबॉल

इंग्लिश क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड ने टोटेनहम हॉटस्पर को 2-1 से हराकर 20वीं बार एफए कप के फाइनल में प्रेवश किया।

नई दिल्ली। इंग्लिश क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड ने शनिवार रात को एक रोमांचक मुकाबले में टोटेनहम हॉटस्पर को 2-1 से हराकर 20वीं बार एफए कप के फाइनल में प्रेवश किया। वेम्बली स्टेडियम में खेले गए सेमीफाइनल में मिली हार एफए कप के सेमीफाइनल में टोटेनहम की लगातार आठवीं हार है।


सांचेज और हरेरा के गोल से जीता मैनचेस्टर युनाइटेड
टोटेनहम के लिए मैच की शुरुआत शानदार रही और इंग्लैंड के डेले अली ने 11वें मिनट में गोल दागकर मेजबान टीम को शुरुआती बढ़त दिला दी।एक गोल से पिछड़ने के बाद भी युनाइटेड ने आक्रमण जारी रखा। मैच के 24वें मिनट में एलेक्सिस सांचेज ने पोगबा के शानदार पास पर हेडर से गोल करके युनाइटेड को 1-1 की बराबरी पर ला खड़ा किया।दूसरे हाफ में भी दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली लेकिन युनाइटेड पहला गोल करने में कामयाब रही। मैच के 62वें मिनट में युनाइटेड के एंडर हरेरा ने मैच का अपना पहला गोल दागकर मेहमान टीम को 2-1 से आगे कर दिया।

 

मैनचेस्टर युनाइटेड के कोच ने क्या कहा
टोटेनहम ने गोल करने की कोशिशें तेज कर दी लेकिन मेजबान टीम बराबरी का गोल करने में कामयाब नहीं हो पाई।इंग्लिश क्लब टोटेनहम हॉटस्पर को एफए कप के सेमीफाइनल में 2-1 से हराकर 20वीं बार टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाने वाली मैनचेस्टर युनाइटेड के कोच जोसे मोरिन्हो का कहना है कि उनकी टीम मैच में जीत की हकदार थी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, मैच के बाद मोरिन्हो ने कहा, "हम जीत के हकदार थे। हमने मैच में अधिक समय तक अच्छा खेल दिखाया। यहां तक कि जब गेंद टोटेनहम के पास होती थी, तब भी हम गेंद को वापस पाने में कामयाब हो रहे थे, हमने मैच पर नियंत्रण बनाए रखा था।"

 

टोटेनहम के कोच मौरिसियो पोचेटिनो का बयान
टोटेनहम के कोच मौरिसियो पोचेटिनो ने सेमीफाइनल मैच हारने पर दुख व्यक्त किया।पोचेटिनो ने कहा, "मैं समझता हूं कि यह हार अच्छी नहीं है। इसे स्वीकार करना मुश्किल है। हम निराश है क्योंकि फाइनल में प्रवेश नहीं कर पाए। हमने मैच में विपक्षी टीम को कड़ी टक्कर दी लेकिन वह जीत के लिए काफी नहीं थी। हमने पहले हाफ में मैनचेस्टर युनाइटेड से अच्छा खेल दिखाया।" पोचेटिनो ने कहा, "मैनचेस्टर युनाइटेड, मैनचेस्टर सिटी या चेल्सी के खिलाफ खेलते हुए ट्रॉफी जीतना आसान नहीं होता लेकिन अहम चीज यह रही कि हमने उन्हें कड़ी टक्कर दी।" टूर्नामेंट के फाइनल में युनाइटेड का सामना चेल्सी और साउथेम्पटन के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल मैच के विजेता से होगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned