scriptSAFF Championship 2023: भारत और पाकिस्तान के बीच पांच साल बाद होगी भिड़ंत, 21 जून से 4 जुलाई तक खेला जाएगा टूर्नामेंट | Ind Vs Pak Pakistan Football Team Travel To India For Saff Championship 2023 No | Patrika News

SAFF Championship 2023: भारत और पाकिस्तान के बीच पांच साल बाद होगी भिड़ंत, 21 जून से 4 जुलाई तक खेला जाएगा टूर्नामेंट

locationनई दिल्लीPublished: May 17, 2023 04:35:49 pm

Submitted by:

SOURABH GUPTA

सैफ चैंपियनशिप 2023 के ड्रॉ का ऐलान किया गया। भारत, कुवैत, नेपाल और पाकिस्तान को ग्रुप ए में रखा गया है जबकि लेबनॉन मलदीव्स, भूटान और बांग्लादेश ग्रुप बी में है। कुवैत और लेबनॉन साउथ एशिया का हिस्सा नहीं है लेकिन उन्हें बतौर मेहमान इस इवेंट में बुलाया जा रहा है।

ind_vs_pak.png

SAFF Championship 2023: फुटबॉल प्रेमियों को जल्द ही भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा। बुधवार को सैफ चैंपियनशिप 2023 के ड्रॉ निकाले गए और इसमें मौजूदा चैंपियन भारत तथा पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में जगह मिली। यह टूर्नामेंट 21 जून से चार जुलाई तक बेंगलूरु में खेला जाएगा। ऐसे में पाकिस्तान की फुटबॉल टीम जल्द भारत आएगी।

बुधवार को सैफ चैंपियनशिप 2023 के ड्रॉ का ऐलान किया गया। भारत, कुवैत, नेपाल और पाकिस्तान को ग्रुप ए में रखा गया है जबकि लेबनॉन मलदीव्स, भूटान और बांग्लादेश ग्रुप बी में है। कुवैत और लेबनॉन साउथ एशिया का हिस्सा नहीं है लेकिन उन्हें बतौर मेहमान इस इवेंट में बुलाया जा रहा है। यह टूर्नामेंट 21 जून से चार जुलाई के बीच खेला जाएगा।

2018 के बाद पहला मुकाबला :
भारत और पाकिस्तान के बीच पांच साल के बाद पहला मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमें आखिरी बार 2018 सैफ चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में भिड़े थे और भारत 3-1 से जीता था। भारत 13 साल बाद इस टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है। भारत ने साल 2021 में नेपाल को हराकर आठवीं बार यह खिताब जीता था।

ड्रॉ से पहले भारत की यात्रा पर आए पदाधिकारी ने कहा कि उनकी टीम भारत का दौरा करेगी और खिलाड़ियों के वीजा को लेकर कोई परेशानी नहीं होगी। पाकिस्तान साल 2022 में इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाया था। फीफा ने उस समय पाकिस्तान की फुटबॉल फेडरेशन पर बैन लगाया था।

ग्रुप-ए :
भारत, पाकिस्तान, कुवैत, नेपाल

ग्रुप-बी :
लेबनान, मालदीव, भूटान, बांग्लादेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो