फीफा की ताजा रैंकिंग में भारत का 101वां स्थान, टॉप पर है बेल्जियम

फीफा की ताजा रैंकिंग में भारत का 101वां स्थान, टॉप पर है बेल्जियम

Kapil Tiwari | Updated: 15 Jun 2019, 09:23:58 AM (IST) फ़ुटबॉल

  • फीफा की ताजा रैंकिंग में बेल्जियम टॉप पर है
  • पिछले साल अप्रैल में भी भारत का था 101वां स्थान
  • एशियाई देशों में भारत का स्थान है 18वां

नई दिल्ली। फुटबॉल की अंतरराष्ट्रीय संस्था फीफा ने शुक्रवार को अपनी ताजा रैंकिंग जारी की। इसमें भारत अपने 101वें स्थान पर बना हुआ है। भारत के रैंकिंग प्वाइंट समान (1219 अंक) हैं जो चार अप्रैल को जारी पिछली सूची में थे। एशियाई देशों की लिस्ट में भारत का स्थान 18वां हैं, जिसमें टॉप पर ईरान (20) है।

रैंकिंग में एशिया की टॉप 5 टीमें

इसके अलावा जापान (28), कोरिया (37), ऑस्ट्रेलिया (43) और कतर (55) एशिया की शीर्ष पांच टीमें हैं। बेल्जियम ने विश्व रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान कायम रखा जिसके बाद फ्रांस, ब्राजील, इंग्लैंड और पुर्तगाल की टीमें काबिज हैं।

किंग्स कप में भारत का था तीसरा स्थान

आपको बता दें कि हाल ही में भारतीय टीम थाईलैंड में हुए किंग्स कप में तीसरे स्थान पर रही थी। कोच इगोर स्टिमच की टीम अपने से ऊंची रैंकिंग वाली कुराकाओ से 1-3 से हार गई थी जिसके बाद उसने मेजबान थाईलैंड को 1-0 से शिकस्त दी थी। लेकिन इस नतीजे से भारत की रैंकिंग पर कोई असर नहीं पड़ा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned