किंग्स कप फुटबॉल : थाईलैंड के खिलाफ आसान नहीं होगा भारत का मुकाबला

किंग्स कप फुटबॉल : थाईलैंड के खिलाफ आसान नहीं होगा भारत का मुकाबला

Mazkoor Alam | Updated: 07 Jun 2019, 09:50:20 PM (IST) फ़ुटबॉल

  • कुराकाओ ने पहले मैच में भारत को 3-1 से दी है मात
  • एशियन कप में भारत ने थाईलैंड को 4-1 से हराया था
  • अपने घर में खेल रही है थाईलैंड

बुरिराम : किंग्स कप के पहले मैच कुराकाओ से अप्रत्याशित हार झेलने के बाद भारतीय फुटबॉल टीम के कोच इगोर स्टीमाक की उम्मीदें थाईलैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबले पर है। उन्हें उम्मीद है कि उनके खिलाड़ी पहले मैच में की गई गलतियों से बचेंगे।

तीसरे पायदान के लिए है मुकाबला

भारतीय टीम शनिवार को यहां टूर्नामेंट में तीसरे पायदान के मुकाबले के लिए मेजबान थाईलैंड से भिड़ेगी। पहले मुकाबले में भारत को कुराकाओ ने आश्चर्यजनक रूप से 1-3 से मात दी थी, जबकि थाइलैंड को वियतनाम से हार झेलनी पड़ी थी।

कोच स्टीमाक के अनुसार भारतीय टीम को उनकी गलतियां भारी पड़ गई। वर्ना वे मैच जीत सकते थे। उनका मानना है कि भारतीय खिलाड़ियों ने दूसरे हाफ में कुराकाओ के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था। अगर वह वैसा ही प्रदर्शन करते हैं तो थाइलैंड के खिलाफ मुकाबला जीतकर किंग्स कप में तीसरे स्थान पर रह कर उस टूर्नामेंट का सम्मानजनक अंत कर सकते हैं। कोच ने कहा कि हम कुराकाओ के खिलाफ पिछला मैच हारे जरूर, लेकिन प्रशंसकों को हमारे खेलने का तरीका पसंद आया। थाईलैंड के खिलाफ भी हम वैसा ही प्रदर्शन करना चाहते हैं।

कुराकाओ के खिलाफ छह भारतीय खिलाड़ियों ने किया था डेब्यू

कोच ने कहा कि कुराकाओ के खिलाफ मैच में कई बातें सकारात्मक थी। उन्होंने कहा कि पिछले मैच के जरिए छह भारतीय खिलाड़ियों ने अपना डेब्यू किया, जो भारतीय फुटबॉल के लिए बेहतरीन है। युवा खिलाड़ियों का टीम में आना अहम है। वे हमारी ताकत हैं।

एशियन कप में थाईलैंड को भारत हरा चुका है

बता दें कि इसी साल हुए एएफसी एशियन कप में भारत ने थाईलैंड को 4-1 से करारी शिकस्त दी थी। हालांकि, भारतीय टीम टूर्नामेंट में आगे नहीं बढ़ पाई थी, जबकि थाईलैंड नॉकआउट स्तर तक पहुंचा था। लेकिन मेजबान टीम के खिलाफ भारत के लिए एशियन कप वाला प्रदर्शन दोहराना मुश्किल हो सकता है। वह अपने घर में खेल रही है, जबकि भारतीय टीम बदलाव के दौर से गुजर रही है।

अन्य खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

अगर कोच को बयान को अहम मानें तो कल एक बार फिर बदली टीम के साथ उतर सकता है भारत। थाईलैंड के खिलाफ कोच कई और युवा खिलाड़ियों को आजमा सकते हैं। उन्होंने कहा कि उनकी नजर में सभी खिलाड़ियों एक समान हैं ओर सभी खिलाड़ी जमकर मेहनत कर रहे हैं। वह सभी खिलाड़ियों को मैदान पर देखना चाहते हैं। कल के मैच में वह अन्य खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं, ताकि भविष्य में खिलाड़ियों को चुनने में उन्हें कठिनाइयों का सामना न करना पड़े।
वहीं एशिया कप में थाईलैंड के खिलाफ अहम जीत दिलाने वाले डिफेंडर संदेश झिंगन का कहना है कि एएफसी एशियन कप में उनकी टीम को थाईलैंड पर शानदार जीत मिली थी, लेकिन अब दोनों टीमों में चीजें बदल गई हैं। यह मुकाबला एकदम अलग होगा। हम कल मैदान पर जीत के मकसद से उतरेंगे। उम्मीद है कि सही नतीजे मिलेंगे।
थाईलैंड से वापस आने के बाद भारतीय टीम को अहमदाबाद में इंटरकॉन्टिनेंटल कप में भाग लेना है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned