scriptभारतीय फुटबॉल टीम के खेल में स्थिरता नहीं, लेकिन युवा खिलाड़ियों से उम्मीदें | Indian football teams performance unstable, hope from young players | Patrika News

भारतीय फुटबॉल टीम के खेल में स्थिरता नहीं, लेकिन युवा खिलाड़ियों से उम्मीदें

locationनई दिल्लीPublished: Jun 05, 2019 10:24:12 pm

Submitted by:

Manoj Sharma

चीफ कोच के अनुसार भारतीय फुटबॉल टीम में स्थिरता का अभाव है
किंग्स कप के पहले ही मैच में कुराकाओ ने भारत को 3-1 से हराया
कोच ने कहा दूसरे हाफ में मौके होने पर भी हम गोल नहीं कर सके

Indian Football team

भारतीय फुटबॉल टीम के खेल में स्थिरता नहीं, लेकिन युवा खिलाड़ियों से उम्मीदें

बुरिराम। भारतीय फुटबॉल टीम के चीफ कोच इगोर स्टीमाक ने भारतीय टीम की तुलना बुरिराम के मौसम से की है। कोच के अनुसार जिस तरह बुरिराम में एक वक्त आसमान में सूरज चमक रहा होता है और कुछ ही देर बाद तूफान आ जाता है, ठीक उसी तरह भारतीय फुटबॉल टीम के प्रदर्शन में भी स्थिरता का अभाव है।
आप को बता दें कि किंग्स कप के पहले ही मैच में कुराकाओ ने भारत को 3-1 से हरा दिया। चैंपियनशिप के इस मैच में भारतीय टीम के पहले मैच के बारे में स्टीमाक ने कहा कि दूसरे हाफ में हमने अपनी रणनीति में कुछ बदलाव किया और इससे हमारी टीम के खेल में निखार भी आया, लेकिन वह पर्याप्त नहीं था।
ये भी पढ़ें: किंग्स कप फुटबॉल : कुराकाओ के खिलाफ भारत का पलड़ा भारी, कोच इगोर स्टीमाक की पहली परीक्षा

स्टीमाक ने कहा कि भारतीय टीम के खिलाड़ी बॉल पर ठीक ढंग से कंट्रोल कर पा रहे थे। खासतौर से बेंच से टीम में आए दो युवा खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी अच्छा था। सिर्फ 18 साल के अमरजीत सिंह और रायनेइर फर्नांडेज, दोनों दूसरे हाफ में मैच खेलने आए थे। दोनों ही खिलाड़ियों की कवरिंग बेहतर थी। इन युवा खिलाड़ियों ने बड़े स्ट्राइकर्स के सामने हार नहीं मानी और लगातार मौके बनाते रहे। इस वजह से भारतीय टीम को दूसरे हाफ में गोल करने के 5-6 मौके मिले, लेकिन हम उसका लाभ नहीं उठा सकेंगे। आपको बता दें कि आठ जून को भारत तीसरे स्थान के लिए प्लेऑफ में थाईलैंड या वियतनाम से भिड़ेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो