scriptआईएसएल : केरल-कोलकाता में खिताबी भिड़ंत आज | Indian Super League : Atletico De Kolkata vs Kerla Blasters Final Match Called Sachin Tendulkar Vs Sourav Ganguly Clash | Patrika News

आईएसएल : केरल-कोलकाता में खिताबी भिड़ंत आज

Published: Dec 17, 2016 07:58:00 pm

Submitted by:

Kuldeep

केरल ब्लास्टर्स जब फाइनल में रविवार को एटलेटिको डि कोलकाता से भिड़ेगी तो यह मैच दो
भारतीय क्रिकेट दिग्गजों के बीच फुटबॉल मैदान की भिड़ंत भी होगा। मास्टर
ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर केरला ब्लास्टर्स और सौरव गांगुली एटलेटिको डि
कोलकाता टीम के मालिकों में शामिल हैं।

atletico de kolkata warm up

atletico de kolkata practice

कोच्चि। दूसरी बार फाइनल में जगह बनाने वाली केरल ब्लास्टर्स हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तीसरे सत्र के फाइनल में रविवार को जब पहले सत्र की विजेता एटलेटिको डि कोलकाता से भिड़ेगी तो मेजबान टीम को अपने पहले खिताब की, जबकि कोलकाता को दूसरे खिताब की तलाश रहेगी। यह मैच दो भारतीय क्रिकेट दिग्गजों के बीच फुटबॉल मैदान की भिड़ंत भी होगा। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर केरला ब्लास्टर्स और सौरव गांगुली एटलेटिको डि कोलकाता टीम के मालिकों में शामिल हैं।

मैच को लेकर केरल में काफी उत्साह है। जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में होने वाले इस मैच में स्थानीय प्रशंसक हर हालत में अपनी टीम को जीतते देखना चाहते हैं। केरल ने अपने घर में लगातार छह मैच जीते हैं और वह जानती है कि उसके समर्थक उसके लिए 12वें खिलाड़ी का काम करेंगे। उसने घर में खेले गए आधे मैचों में क्लीन शीट लगाई है और सिर्फ चार गोल ही खाए हैं।

केरल के कोच स्टीव कोपेल का मानना है कि उनकी टीम इस मैच में किसी भी चीज को हल्के में नहीं ले सकती। उन्होंने कहा, हमारे लिए माकूल माहौल है, क्योंकि हमारे समर्थक हमारे साथ हैं, लेकिन समर्थक मैच नहीं खेलते हैं। जो भी अच्छा खेलेगा, वही जीतेगा। मुझे पता है कि दोनों टीमें एक ही लक्ष्य लेकर मैदान पर जाएंगी। दर्शक हमारे लिए एक मजबूत समर्थन रहेंगे। वह गोल नहीं कर सकते, लेकिन उत्साह जरूर बढ़ाएंगे।

कोपेल अतीत से भलीभांति परिचित हैं। वह जानते हैं कि एफसी गोवा ने पिछले सीजन में अपने घर में चेन्नईयन एफसी से हार गई थी। तीसरे सीजन में केरल के पास पहले सीजन की हार का बदला लेने का मौका है। पहले सीजन में कोलकाता ने फाइनल में केरल को ही हराकर खिताब जीता था।

कोपेल ने कहा, यह खेल है और एक बार जब मैच शुरू हो जाता है तो मायने नहीं रखता की स्टैंड में क्या हो रहा है। कोच्चि का स्टेडियम कोलकाता के लिए भी अपरिचित नहीं है। टीम के मार्की खिलाड़ी हेल्डर पोस्टिगा का मानना है कि यहां के दर्शक मेहमान टीम के लिए यह मैच मुश्किल बना देंगे। पोस्टिगा ने कहा, मैं रविवार को बेहतरीन माहौल की उम्मीद कर रहा हूं। यह आईएसएल का सर्वश्रेष्ठ माहौल है। हम जब भी यहां खेले हैं, हमें मालूम चला है कि केरला कितनी मुश्किल टीम है।

कोलकाता आईएसएल में लगातार शानदार प्रदर्शन करती आई है। उसने सिर्फ दो मैच गंवाए हैं। सेमीफाइनल के दूसरे चरण के मैच में टीम के कोच जोस मोलिनो ने मुंबई सिटी एफसी के खिलाफ नौ बदलाव किए थे, लेकिन फिर भी फाइनल में पहुंचने में सफल रही। मैच से पहले मोलिनो ने कहा, मैं नहीं जानता कि हम लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं या नहीं। हां यह सही है कि हम सिर्फ दो मैच ही हारे हैं, लेकिन मैं सभी टीमों का सम्मान करता हूं। केरल का यह सीजन अच्छा रहा है लेकिन हम यहां ट्रॉफी जीतने आए हैं। कोलकाता ने लीग में अपने घर से बाहर चार नॉक आउट मुकाबलों खेले हैं, जिसमें से सिर्फ एक में जीत हासिल की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो