ISL: फाइनल में गोवा का मुकाबला बेंगलुरु से, जानें कौन खिताबी भिड़ंत में मार सकता है बाजी

ISL: फाइनल में गोवा का मुकाबला बेंगलुरु से, जानें कौन खिताबी भिड़ंत में मार सकता है बाजी

Kapil Tiwari | Publish: Mar, 16 2019 01:47:20 PM (IST) फ़ुटबॉल

  • गोवा के पास पहली बार खिताब जीतने का मौका
  • लीग मैचों में बेंगलुरु की टीम गोवा पर रही है हावी
  • बेंगलुरु ने दो बार गोवा को दी है मात

मुंबई। हीरो इंडियन सुपर लीग का फाइनल मुकाबला रविवार को खेला जाना है। फाइनल में बेंगलुरू एफसी का सामना एफसी गोवा से होगा। अभी तक टूर्नामेंट में गोवा का प्रदर्शन प्रभावित करने वाला रहा है और सब कुछ ठीक रहा तो गोवा पहली बार इस खिताब को जीतने में कामयाब हो सकता है।

- लीग स्तर पर दोनों टीमें अंकों के आधार पर बराबर थीं, लेकिन लीग स्तर पर दो बार गोवा को हराने के कारण फाइनल में बेंगलुरू का पलड़ा भारी है। गोवा की टीम ने लीग में अब तक सबसे अधिक गोल किए हैं, लेकिन इसके बावजूद वह बेंगलुरू के खिलाफ दो मैचों में सिर्फ एक गोल कर सकी है। बेंगलुरू ने उसके खिलाफ पांच गोल किए हैं।

- यह अलग बात है कि लीग स्तर पर बेंगलुरू की टीम हावी रही है, लेकिन चार्ल्स कुआडार्ट के खिलाड़ियों को अच्छी तरह पता है कि लीग स्तर के परिणाम का फाइनल से कोई लेना-देना नहीं है।

- बीते सीजन में बेंगलुरू की टीम लीग स्तर पर लगभग अजेय रही थी, लेकिन फाइनल में उसे चेन्नइयन एफसी के हाथों हार मिली थी। वहीं दूसरी तरफ सर्गियो लोबेरा की टीम भले ही लीग स्तर पर बेंगलुरू के आगे नहीं टिक सकी थी, लेकिन किसी के मन में इस बात को लेकर शंका नहीं है कि यह टीम किसी भी टीम को हराने की क्षमता रखती है।

- गोवा के पास मैच जिताऊ खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं। फेरान कोरोमिनास और इदु बेदिया ने इस सीजन में शानदार साझेदारी दिखाई है और इस जोड़ी के नाम कुल 23 गोल और 12 एसिस्ट दर्ज हैं। इन दो स्पेनिश खिलाड़ियों के कारण गोवा की टीम आज फाइनल में है और इन्होंने कई मौकों पर मैदान पर करिश्माई प्रदर्शन किया है।

- इनके अलावा गोवा के पास अहमद जाहो जैसे खिलाड़ी हैं, जो मिडफील्ड में काफी सक्रिय रहते हैं और इस मोरक्कन खिलाड़ी में डिफेंस को सुरक्षित रखने की काबिलियत है। माउतोर्दा फाल सेंटर बैक में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और उनके रहते गोवा के डिफेंस को भेदना मुश्किल होगा।

गोवा के पास शानदार स्ट्राइकर हैं और इसी के दम पर वह बेंगलुरू को लगातार दूसरे साल खिताब से दूर रखते हुए अपने सिर आईएसएल के पांचवें सीजन का ताज सजाना चाहेगा।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned