Intercontinental Cup : जीत की हैट्रिक लगाना चाहेगा भारत

छेत्री अपने 100वें अंतर्राष्ट्रीय मैच में केन्या के खिलाफ दो गोल दागकर मेजबान टीम को पहले ही टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचा चुके हैं।

Siddharth Rai

June, 0607:54 PM

नई दिल्ली। हीरो इंटकोंटिनेंटल कप के अपने दूसरे मैच में केन्या पर 3-0 की धमाकेदार जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम करिश्माई कप्तान सुनील छेत्री के नेतृत्व में गुरुवार को न्यूजीलैंड को हराकर अपने विजय अभियान को जारी रखना चाहेगा। छेत्री अपने 100वें अंतर्राष्ट्रीय मैच में केन्या के खिलाफ दो गोल दागकर मेजबान टीम को पहले ही टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचा चुके हैं।

सुनील छेत्री ने की अपील
चारों देशों के बीच खेले जा रहे इस टूर्नामेंट के पहले मैच में प्रशंसकों ने कुछ खास दिलचस्पी नहीं दिखाई लेकिन सुनील छेत्री द्वारा सोशल मीडिया पर जारी किए गए एक वीडियो के बाद दर्शक भारी संख्या में मुंबई फुटबाल ऐरेना में अपनी टीम की हौसलाअफजाई करने पहुंचे।

वीडियो किया जारी
अपने डेढ़ मिनट लंबे वीडियो में छेत्री ने दर्शकों से स्टेडियम में आने की अपील की थी। छेत्री ने कहा, "उन सभी लोगों को, जिनकी भारतीय फुटबाल से आशाएं खत्म हो गई हैं या कोई आशा ही नहीं है, उन सभी से हम स्टेडियम आने का आग्रह करते हैं। इंटरनेट पर मजाक उड़ाना या आलोचना करना अधिक मजेदार नहीं है। स्टेडियम आकर हम पर चिल्लाइये।"

छेत्री का शानदार प्रदर्शन
प्रतियोगिता के पहले दोनों मैचों में छेत्री का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है। उन्होंने पहले मैच में चीनी ताइपे के खिलाफ शानदार हैट्रिक लगाई जबकि केन्या के खिलाफ दो गोल किए। छेत्री के अलावा फारवर्ड खिलाड़ी जेजे लालपेख्लुआ एवं उदांता सिंह का प्रदर्शन भी शानदार रहा है। दोनों खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट में 1-1 गोल किया है। मिडफील्ड में प्रणॉय हल्दर का प्रदर्शन सबसे दमदार रहा है और उन्होंने भी प्रतियोगिता में एक गोल दागा है।

खिलाड़ियों ने भी दोनों मैचों में अपना 100 प्रतिशत दिया
भारत की डिफेंस में मौजूद खिलाड़ियों ने भी दोनों मैचों में अपना 100 प्रतिशत दिया है। संदेश झिंगन को पिछले मैच प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया था। झिंगन एवं अनास एडाथोडिका के शानदार प्रदर्शन के कारण गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू को गोलपोस्ट में ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी है। भारत ने प्रतियोगिता में अभी तक एक भी गोल नहीं खाया है। सिर्फ इस टूर्नामेंट में ही नहीं भारत का प्रदर्शन पिछले दो सालों में उत्कृष्ठ रहा है। भारतीय टीम ने पिछले 16 मैचों में 13 जीत दर्ज की है और दो मुकाबले ड्रॉ रहे जबकि एक में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

एशियन कप के लिए क्वालीफाई करने में कामयाब रहा भारत
इस शानदार प्रदर्शन के दम पर ही भारतीय टीम 2019 एएफसी एशियन कप के लिए क्वालीफाई करने में कामयाब रही और इस टूर्नामेंट को जीतकर वह अपनी लय बरकरार रखना चाहेगी।दूसरी ओर न्यूजीलैंड के कोच फ्रिट्ज श्मिड ने माना कि मेजबान टीम के खिलाफ मुकाबला कड़ा होगा।जेजे लालपेख्लुआ की लिए यह मैच खास होगा क्योंकि वह भारत की जर्सी पहनकर 50वीं बार मैदान पर उतरेंगे।

Show More
Siddharth Rai
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned