scriptISL-5 : घरेलू मैदान पर मुंबई सिटी FC से लोहा लेने उतरेगी गोवा FC की टीम | ISL 2018: Mumbai City FC vs Goa FC Match Preview | Patrika News

ISL-5 : घरेलू मैदान पर मुंबई सिटी FC से लोहा लेने उतरेगी गोवा FC की टीम

locationनई दिल्लीPublished: Oct 23, 2018 08:01:09 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

इंडियन सुपर लीग के पांचवें सीजन में बुधवार को मुंबई सिटी एफसी का मुकाबला गोवा एफसी से गोवा में होगा। घरेलू दर्शकों के सामने गोवा से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है।

isl

ISL-5 : घरेलू मैदान पर मुंबई सिटी FC से लोहा लेने उतरेगी गोवा FC की टीम

नई दिल्ली। इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन की शानदार शुरुआत करने वाली एफसी गोवा बुधवार को अपने घर में मुम्बई सिटी एफसी से भिड़ेगी। गोवा की कोशिस अपने घर में अपनी शानदार फॉर्म को बरकरार रखने की होगी। गोवा के खाते में चार अंक हैं। सर्जियो लोबेरा की टीम ने अपने पहले मैच में नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी के साथ उसके घर में 2-2 से ड्रॉ खेला था और फिर चेन्नई में मौजूदा चैम्पियन चेन्नइयन एफसी को 3-1 से हराया था। मुम्बई के खिलाफ हालांकि गोवा का रिकार्ड अच्छा नहीं है। बीते तीन मुकाबलों में गोवा को मुम्बई से हार मिली है और लोबोरा इस रिकार्ड को हर हाल में सुधारने को लेकर उत्सुक होंगे।

फेरान कोरोमिनास से होगी उम्मीद-

ऐसे में जबकि गोवा के सबसे शानादर प्लेमेकर मैनुएल लेंजारोते एटीके का रुख कर चुके हैं, गोवा का अटैक कमजोर पड़ा है, ऐसी कोई बात नजर नहीं आती क्योंकि यह टीम दो मैचों में पांच गोल कर चुकी है। बीते सीजन में गोल्डन बुट पुरस्कार विजेता फेरान कोरोमिनास ने दो मैचों मे तीन गोल कर दिए हैं और काफी खतरनाक नजर आ रहे हैं।

अटैकिंग फुटबाल खेलने का प्लान-

लोबेरा ने कहा, “हमने मैच जीतने के लिए हमेशा ही अटैकिंग फुटबाल खेलने का प्लान बनाया है। हमारे लिए यह सबसे जरूरी चीज है। अगर आप मुझसे पूछेंगे कि अगर हम कम आक्रमण करेंगे और गोल नहीं खाएंगे तो मेरा उत्तर ना में होगा। हमने बीते सीजन में अटैकिंग फुटबाल खेली थी और इस साल भी इसे जारी रखना चाहेंगे।” डिफेंस में मौतार्दा फाल के रूप में गोवा को एक बेहतरीन खिलाड़ी मिला है। सेनेगल निवासी खिलाड़ी ने गेंद को अपने पाले में आने से रोके रखा है। चिंगलेनसाना सिंह ने भी अपनी रक्षात्मक काबिलियत में सुधार दिखाया है।

पिछले मुकाबले में मुंबई ने हासिल की थी जीत-

दूसरी ओर, मुम्बई सिटी ने अपने अंतिम मैच में एफसी पुणे सिटी को सीजन के पहले महाराष्ट्र डर्बी में 2-0 से हराया था और अब जॉर्ज कोस्टा के खिलाड़ी आत्मविश्वास से भरे हुए होंगे। इस टीम ने अब तक तीन मैच खेले हैं। जमशेदपुर एफसी के खिलाफ उसे हार मिली थी जबकि केरला ब्लास्टर्स से उसने 1-1 से ड्रॉ खेला था।

मुंबई के कोच ने भी भरा दम-

कोस्टा ने कहा, “गोवा की टीम काफी अच्छी है। इसके कोच भी अच्छे हैं। यह समझना आसान है कि वे मैदान में क्या करना चाहते हैं। मैं व्यक्तिगत खिलाड़ियों के बारे में बात नहीं करूंगा लेकिन हमारे लिए यह मैच काफी कठिन होने वाला है। हम इस टीम का सम्मान करते हैं लेकिन हम भी जानते हैं कि हमें क्या करना है।”

मोदोउ के प्रदर्शन से खुश है कोस्टा-

कोस्टा इस बात को लेकर खुश हैं कि सेनेगल के उनके स्ट्राइकर मोदोउ सोउगोउ ने पुणे के खिलाफ मैदान पर रंग दिखाया है। वह इस बात को लेकर भी खुश हैं कि ब्राजीली रफाइल बास्तोस ने शुरुआती मैचों में निराशा दिखाने के बाद लय हासिल करने के संकेत दे दिए हैं।

मुंबई के आक्रमण को दिखाना होगा दम-

शुरुआती मैचों में मुम्बई का आक्रमण दंतहीन रहा था क्योंकि बास्तोस काफी संघर्ष कर रहे थे। पुणे के खिलाफ खेलेत हुए हालांकि बास्तोस ने आत्मविश्वास हासिल किया है। अर्नाल्ड इसोको भी अच्छा करते दिखाई दे रहे हैं। महाराष्ट्र डर्बी में मैन ऑफ द मैच पुरस्कार हासिल करने के दौरान कांगो के इस खिलाड़ी ने अपबनी शक्तियों का परिचय दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो