आईएसएल-4: गुरप्रीत की गैरमौजूदगी से बेंगलूरु परेशान

Lalit Sharma

Publish: Dec, 07 2017 08:00:54 (IST)

Football
आईएसएल-4: गुरप्रीत की गैरमौजूदगी से बेंगलूरु परेशान

खराब व्यवहार के कारण रेड कार्ड के साथ दो मैचों का प्रतिबंध झेल रहे गोलकीपर गुरप्रीत सिंह के बिना नार्थईस्ट का सामना करना बेंगलूरु परेशान है।

गुवाहाटी. एफसी गोवा के खिलाफ बीते मैच में अपने बेहद खराब व्यवहार के कारण रेड कार्ड के साथ दो मैचों का प्रतिबंध झेल रहे गोलकीपर गुरप्रीत सिंह के बिना हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन में शुक्रवार को इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में नार्थईस्ट का सामना करना बेंगलूरु के लिए परेशानी बना हुआ है। टीम के पास गोलकीपिंग के ज्यादा विकल्प नहीं हैं। गुरप्रीत मौजूदा समय में भारत के सबसे शानदार गोलकीपरों में से एक हैं और उनके बिना बेंगलूरु कमजोर दिखाई पड़ रही है। गुरप्रीत पर प्रतिबंध और अभ्रा मोंडाल के चोटिल होने के कारण बेंगलूरु एफसी के कोच अल्बर्ट रोका इस परेशानी में हैं कि वह किस गोलकीपर के साथ मैदान पर उतरें। उन्होंने कहा कि अभी तक आश्वस्त नहीं हूं। वहीं अभ्रा भी चोटिल हैं, जबकि लालथुमवाई राल्ते की टीम में वापसी हुई है। केल्विन अभिषेक के रूप में बेंगलूरु के पास एकमात्र फिट गोलकीपर है।

विपक्षी टीम से सावधान हैं हम
मेजबान टीम के कोच डेउस को इससे फर्क नहीं पड़ता की विपक्षी टीम की तरफ से कौन गोलकीपिंग करने उतरेगा। उन्होंने बेंगलूरु के साथ होने वाले मुकाबले में अपनी टीम को सावधान रहने को कहा है। नार्थईस्ट युनाइटेड के कोच ने कहा, हमें फायदा तभी है जब बेंगलूरु एफसी बिना किसी गोलकीपर के खेले, लेकिन ऐसा नहीं होने वाला है। वह गोलकीपर के साथ ही मैदान पर उतरेगी। मुझे इसकी परवाह नहीं है क्योंकि मुझे अपनी टीम देखनी है। यह उनके कोच पर है कि वह केल्विन, राल्ते, गुरप्रीत को मैदान पर उतारें, यह मेरा काम नहीं है। मैं बस इतना जानता हूं कि टीपी रेहेनेश हमारे गोलकीपर होंगे और उनके पास भी एक गोलकीपर होगा। उन्होंने कहा कि पीछे की पंक्ति में मुझे थोड़ी परेशानी है क्योंकि गोलकीपर भी नहीं है, लेकिन यह ऐसी परिस्थति है कि मैं इन्हें बदल नहीं सकता। मुझे अपने गोलकीपरों पर भरोसा है, इसलिए जो भी हो वह अपना खेल खेलेगा। मेहमान टीम के पास हालांकि उनके स्टार खिलाड़ी और कप्तान सुनील छेत्री हैं। वह शादी के बंधन में बंधने के बाद वापस टीम में आ गए हैं। कोच ने कहा कि वह शादी कर चुके हैं और मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे। वह टीम के साथ जुड़ गए हैं और मैच के लिए तैयार हैं। मैंने अपने करियर में जितने खिलाड़ी देखें हैं उनमें से वह काफी पेशेवर हैं।

कमजोरी का फायदा उठाने का शानदार मौका
यह मैच नार्थईस्ट युनाइटेड के लिए बेंगलुरू एफसी की कमजोरी का फायदा उठाने का शानदार मौका है। इस मैच में वह जीत हासिल करते हुए वह अपने मनोबल को पूरी तरह से उठा सकते हैं। पिछले मैच में नार्थईस्ट युनाइटेड ने दिल्ली डायनामोज को उसके घर में मात दी थी और अब वह अपनी जीत के क्रम को बरकरार रखना चाहेगी। डेउस ने कहा, "15 दिन पहले जब हमने जमशेदपुर एफसी के साथ जो मैच खेला था अब हम उससे कई बेहतर टीम हैं। हमने अपनी पहचान बनाने के लिए काफी मेहनत की है, हम पहले से कई अच्छा खेल रहे हैं। मैं आश्वस्त हूं कि बेंगलुरू एफसी अपने पहले मैच से काफी बेहतर है। नार्थईस्ट युनाइटेड की टीम इस समय अंक तालिका में छठे स्थान पर है। उसके तीन मैचों में चार अंक हैं। वहीं बेंगलुरू एफसी छह अंकों और बेहतर गोल अंतर के कारण पहले स्थान पर है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned