scriptअलवर जिले के बहरामपुर जीएसएस पर विद्युतकर्मियों से मारपीट | villagers beat electric department workers of berhampur in alwar | Patrika News

अलवर जिले के बहरामपुर जीएसएस पर विद्युतकर्मियों से मारपीट

locationनई दिल्लीPublished: Dec 21, 2016 08:56:00 pm

Submitted by:

खेरली थाना क्षेत्र में विद्युत कर्मचारियों के साथ मारपीट का एक माह के अंदर ही दूसरा मामला सामने आया है। बुधवार को बहरामपुर जीएसएस पहुंचे आरोपितों ने कर्मचारियों के साथ मारपीट की व जीएसएस भवन के शीशे तोड़ दिए।

खेरली थाना क्षेत्र में विद्युत कर्मचारियों के साथ मारपीट का एक माह के अंदर ही दूसरा मामला सामने आया है। बुधवार को बहरामपुर जीएसएस पहुंचे आरोपितों ने कर्मचारियों के साथ मारपीट की व जीएसएस भवन के शीशे तोड़ दिए। 
मामले को लेकर क्षेत्र के समस्त तकनीकी सहायक एकजुट होकर सहायक अभियंता के साथ थाने पहुंचे और मामला दर्ज कराया।

थाना पुलिस के अनुसार बुधवार दोपहर एक बजे एईएन डीके वर्मा के नेतृत्व में करीब एक दर्जन विद्युतकर्मियों की ओर से प्राथमिकी दर्ज कराई गई। 
जिसमें उन्होंने बताया कि निकटवर्ती ग्राम बहरामपुर स्थित जीएसएस पर तकनीकी कर्मचारी महेश कुमार व शैलेश कुमार धाकड़ कार्यरत हैं। 

आरोप है कि बुधवार प्रात: करीब 10 बजे ग्राम बहरामपुर निवासी प्रहलाद जाटव पुत्र रामस्वरूप जाटव, राकेश जाटव व महेश जाटव ने जीएसएस पर आकर ग्राम में मिलने वाली बिजली आपूर्ति सुबह 11 बजे से सायं सवा 5 बजे तक की बिजली आपूर्ति में 10 मिनट बिजली सप्लाई कम देने की बात कही। 
इसके बाद तकनीकी कर्मचारी महेश कुमार से 10 मिनट बिजली सप्लाई और देने के बारे में कहा। तकनीकी कर्मचारी के मना करने पर उसके साथ अभद्रता कर मारपीट करने लगे।

 इस दौरान आरोपितों के परिजन भी मौके पर आ गए तथा जीएसएस में तोडफ़ोड़ की। इस दौरान खिड़कियों के शीशे फोड़ दिए, साथ ही जीएसएस के रिकॉर्ड को फाड़ दिया।
मामले की जानकारी मिलने पर खेरली जीएसएस से सहायक अभियंता डीके वर्मा ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामले को शांत कराया। उक्त मामले को लेकर क्षेत्र के समस्त तकनीकी सहायकों ने एकजुट होकर सहायक अभियंता के साथ थाने में पहुंचकर मामला दर्ज कराया। 
इस मौके पर थाना परिसर में कनिष्ठ अभियंता खेरली रमेश चंद सैनी, कनिष्ठ अभियंता भनोखर अर्पण वर्मा, मुरलीधर शर्मा, लोकेश शर्मा, कमल फौजदार, बृजेश सैनी, राकेश सैन, देवेन्द्र चौधरी, हेमन्त शर्मा, मुनेश शर्मा, सतीश हरियाणा सहित अनेक तकनीकी सहायक कर्मचारी उपस्थित थे।
…तो तकनीकी कर्मचारी आज देंगे धरना

बहरामपुर जीएसएस पर तकनीकी कर्मचारी महेश कुमार व शैलेश कुमार धाकड के साथ हुई मारपीट के विरोध में समस्त तकनीकी कर्मचारियों का कहना है कि पुलिस द्वारा आरोपितों को जल्द गिरफ्तार नहीं किया गया तो गुरुवार को विद्युत विभाग के समस्त सरकारी कर्मचारी खेरली जीएसएस पर धरना-प्रदर्शन करेंगे।
नहीं होती कोई कार्रवाई

स्थानीय जीएसएस के सहायक अभियंता डीके वर्मा ने बताया कि गत 19 सितम्बर को जीएसएस पर वो खुद भी ऐसी ही घटना के शिकार हो चुके हैं। जिसकी प्राथमिकी खेरली थाने में दर्ज कराई गई थी। 
लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है। आए दिन बिजली आपूर्ति को लेकर क्षेत्र के अनेक फीडरों पर ऐसी घटनाएं होती रहती हैं। लेकिन प्रशासन की चुप्पी के चलते उचित कार्रवाई नहीं हो पाती है।
ग्रामीणो की मांग, दिन में मिले बिजली आपूर्ति

क्षेत्र के समस्त ग्रामो में फीडर ब्लॉक के हिसाब से एक सप्ताह दिन में तथा एक सप्ताह रात में बिजली आपूर्ति करने का नियम है। लेकिन रात्रि बिजली आपूर्ति को लेकर क्षेत्र के अनेक ग्रामों के ग्रामीण आए दिन ग्रामों के जीएसएस व खेरली जीएसएस पर प्रदर्शन करते रहते हैं।
निकटवर्ती ग्राम सहजपुरा के अनेक ग्रामीणों नेबुधवार को भी खेरली जीएसएस पर आकर सहायक अभियंता डीके वर्मा से दिन में बिजली सप्लाई देने की मांग की। 

ग्रामीणों का कहना है कि वर्तमान में रात्रि 10 बजे से सुबह 5 बजे तक बिजली की सप्लाई दी जाती है। लेकिन सर्दी के मौसम के चलते किसानों द्वारा रात्रि में खेत में पानी की सिंचाई करना मुश्किल हो जाता है। 
इसलिए उन्होंने सहायक अभियंता को बिजली आपूर्ति के समय को रात्रि 8 बजे से प्रात: 3 या प्रात: 5 बजे से दोपहर 12 बजे तक बदलने की मांग की। इस पर सहायक अभियंता ने असमर्थता जताते हुए विभाग के उच्चाधिकारियों के आदेश की पालना के अनुसार बिजली आपूर्ति करने की बात कही।
…तो विभागीय स्तर पर कार्रवाई

तकनीकी सहायक कर्मचारियों के साथ हुई मारपीट का मामला दर्ज करा दिया गया है। जिस पर जल्द कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए। अगर ऐसा नहीं हुआ तो विभागीय स्तर पर कार्रवाई की जाएगी।
– पीडी सैनी, विद्युत अधीक्षण अभियंता, लक्ष्मणगढ़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो