scriptISL-4 : खिताबी जंग के लिए बेंगलूरु है तैयार, चेन्नयन FC के इस खिलाड़ी को कप्तान छेत्री ने माना खतरनाक | ISL-4: final fight between bengaluru chennaiyin read sunil interview | Patrika News

ISL-4 : खिताबी जंग के लिए बेंगलूरु है तैयार, चेन्नयन FC के इस खिलाड़ी को कप्तान छेत्री ने माना खतरनाक

locationनई दिल्लीPublished: Mar 16, 2018 03:21:51 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

आईएसएल में पहली बार भाग ले रही बेंगलूरु का फाइनल में चेन्नयन से मुकाबला है। जानिए इस मुकाबले से पहले क्या कुछ कहा कप्तान सुनील छेत्री ने…

isl
नई दिल्ली। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में पहली बार खेलते हुए फाइनल तक का सफर तय करने वाली बेंगलूरु एफसी के कप्तान सुनील छेत्री ने कहा है कि शनिवार को श्री कांतिरावा स्टेडियम में चेन्नइयन एफसी के साथ होने वाले खिताबी मुकाबले के लिए उनकी टीम सकारात्मक मनोदशा के साथ पूरी तरह तैयार है और उसका ध्यान विपक्षी टीम के किसी एक खिलाड़ी पर नहीं बल्कि पूरी टीम पर है।
जेजे को बताया खतरनाक –
पहले ही सीजन में 13 गोल कर चुके भारत की राष्ट्रीय टीम के कप्तान छेत्री ने कहा कि बेंगलूरु खिताबी मुकाबले को हल्के में नहीं ले सकती क्योंकि भारतीय टीम के एक अन्य स्टार जेजे लालपेख्लुआ के रहते हुए 2015 की चैम्पियन चेन्नइयन बेहद खतरनाक है और इस स्टार खिलाड़ी ने एफसी गोवा के खिलाफ दूसरे सेमीफाइनल में दो गोल करते हुए चेन्नइयन को दूसरी बार फाइनल में पहुंचाने में अहम रोल अदा किया है।
पूरी टीम को घेरने का करेंगे प्रयास –
बेंगलूरु के कप्तान हालांकि फाइनल में सिर्फ जेजे को दिमाग में लेकर नहीं उतर रहे हैं, उनका कहना है कि बेशक जेजे ने आलोचनाओं से बाहर निकलते हुए शानदार खेल दिखाया है, लेकिन वह बेंगलूरु की रणनीति का केंद्र नहीं हैं। छेत्री के मुताबिक यह उनकी टीम के लिए इस लीग का अब तक का सबसे कठिन मुकाबला है और इस मुकाबले में उनकी टीम एक इकाई के तौर पर खेलते हुए पूरी विपक्षी टीम को घेरने का प्रयास करेगी।
सीजन में सबसे ज्यादा गोल कर चुके हैं छेत्री –
आईएसएल-4 में सबसे अधिक गोल करने वाले भारतीय खिलाड़ी छेत्री ने कहा, “हम किसी एक खिलाड़ी पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। चेन्नई और जेजे उनका सीजन काफी शानदार रहा है, लेकिन दूसरे खिलाड़ियों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है। हमें उनको एक टीम के तौर पर देखने की जरूरत है और मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि वो भी हमें इसी तरह देख रहे होंगे।”
जेजे ने किया है अबतक 9 गोल –
दूसरी बार लीग के फाइनल में पहुंच चुकी चेन्नइयन एफसी के स्ट्राइकर जेजे ने चौथे सीजन में कुल नौ गोल किए हैं लेकिन आलोचनाएं भी उनका पीछा नहीं छोड़ रही हैं। फाइनल में जेजे मेहमान टीम के लिए तुरूप का इक्का साबित हो सकते हैं। प्रशंसकों के बीच जेजे काफी लोकप्रिय हैं। गोवा के खिलाफ दूसरे सेमीफाइनल के दूसरे चरण मे दो गोल दागकर जेजे ने अपने फार्म में वापसी का ऐलान भी कर दिया है।
फाइनल को बताया सबसे बड़ी चुनौती –
राष्ट्रीय टीम का कप्तान होने के नाते छेत्री जेजे की फॉर्म को लेकर खुश होंगे लेकिन एक विपक्षी कप्तान के रूप में वह थोड़े चिंतित भी होंगे। उन्होंने इस बात को माना कि यह फाइनल अभी तक सबसे बड़ी चुनौती है और इससे पार पाने के लिए उनकी टीम को हर हाल में अपना सर्वश्रेष्ठ खेल खेलना होगा।
चैंपियन बनने के लिए करना होगा सर्वश्रेष्ठ –
बकौल छेत्री, “फाइनल की चुनौती अभी तक की सबसे बड़ी चुनौती है। चेन्नइयन की टीम अच्छी है और वह सभी क्षेत्रों में मजबूत हैं। वह एक तरह से पूरी टीम है और उन्हें हराने के लिए हमें अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो