ISL-5: जीत के बाद भी मुंबई को नहीं मिला फाइनल की टिकट, ट्रॉफी के लिए रविवार को गोवा-बेंगलुरु के बीच भिड़ंत

ISL-5: जीत के बाद भी मुंबई को नहीं मिला फाइनल की टिकट, ट्रॉफी के लिए रविवार को गोवा-बेंगलुरु के बीच भिड़ंत

Anil Kumar | Publish: Mar, 13 2019 03:31:07 AM (IST) | Updated: Mar, 13 2019 07:01:22 AM (IST) फ़ुटबॉल

  • सेमीफाइनल में मुंबई ने गोवा को 1-0 से हराया।
  • सेमीफाइनल में जीत के बाद भी फाइनल तक नहीं पहुंच सकी मुंबई।
  • रविवार को बेंगलुरु और गोवा के बीच खेला जाएगा फाइनल मुकाबला।

मुंबई। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के दूसरे सेमीफाइनल के दूसरे चरण के मैच में मंगलवार को मुंबई सिटी एफसी ने एफसी गोवा को 1-0 से हरा दिया, लेकिन इसके बावजूद भी फाइनल में जगह बनाने में कामयाब नहीं हो सकी। मुंबई को उसे पहले चरण में अपने ही घर में मिली हार का नुकसान उठाना पड़ा। मुंबई को फाइनल में जगह बनाने के लिए गोवा को एक बड़े अंतर से हराना था लेकिन 1-0 की से ही जीत दर्ज कर सकी। गोवा ने मुंबई में खेले गए पहले चरण के मैच में 5-1 से जीत हासिल की थी। इसी कारण वह दो चरण की समाप्ति के बाद 5-2 के एग्रीगेट स्कोर के साथ फाइनल में पहुंची। बता दें कि अब फाइनल में गोवा को रविवार को बेंगलुरू एफसी से होगा।

ISL-5: नार्थईस्ट का सपना टूटा, बेंगलुरु ने 3-0 से हराकर दूसरी बार फाइनल में बनाई जगह

बेंगलुरु ने नार्थईस्ट को हराकर फाइनल में बनाई जगह

बता दें कि इससे पहले बेंगलुरू ने नार्थईस्ट को हराकर लगातार दूसरी बार फाइनल में प्रवेश किया है। मुंबई को यह बात पता था कि पहले चरण में मिली 5-1 से हार के बाद उसके फाइनल में जाने की संभावना बेहद कम है लेकिन वह कोशिश में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती थी। इसलिए वह सिर्फ गोल करने के इरादे से उतरी। छठे मिनट में उसे सफलता भी मिल गई। रफाल बास्तोस ने मुंबई को 1-0 से आगे कर दिया। गोवा के अहमद झाओ ने सेंटर में गलत पासिंग की और इस बीच गेंद आर्नाल्ड इसोको के पास आ गई जिन्होंने गोलपोस्ट के सामने खड़े रफाल को गेंद दी। रफाल ने बेहद आसानी से गेंद को नेट में डाल मुंबई को एक गोल की बढ़त दिला दी। इस बढ़त के बाद भी गोवा चिंतित तो नहीं थी, लेकिन उसकी तरफ से प्रयास ज्यादा हो नहीं रहे थे। 17वें मिनट में उसे कॉर्नर मिला जिस पर गोल नहीं हो सका। पांच मिनट बाद नवीन कुमार ने गोवा को दूसरा गोल खाने से बचा लिया। रफाल ने मोदू सोगू को पास दिया। सोगू के प्रयास को नवीन ने शानदार तरीके से रोक मुंबई को निराश किया।

आईएसएल-5 : गोवा ने दूसरे सेमीफाइनल के पहले चरण में मुंबई को 5-1 से दी करारी शिकस्त

गोवा ने मुंबई के सपनों पर फेरा पानी

बता दें कि गोवा ने मुंबई के सपनों पार पानी फेर दिया। गोवा केवल मैच बचाने के उद्देश्य के साथ खेल रही थी। 34वें मिनट में गोवा के अहमद को मैच का पहला पीला कार्ड मिला। इसी मिनट में रफाल ने फ्री किक पर शानदार शॉट से नवीन की परीक्षा ली जिसमें गोवा के गोलकीपर सफल रहे। अहमद को पीला कार्ड मिलने के बाद 39वें मिनट में गोवा के कोच ने उन्हें बाहर बुलाकर ईदू बेदिया को मैदान पर भेजा। पहले हाफ के अंत तक हालांकि गोवा की टीम बराबरी नहीं कर सकी। पहले हाफ में पूरी तरह से शांत रहे गोवा के स्टार फेरान कोरोमिनास ने दूसरे हाफ में आते ही अपनी मौजूदगी दर्ज कराई। उन्होंने बॉक्स के बाहर से एक शानदार शॉट लिया जिसे मुंबई के गोलकीपर अमरिंदर सिंह ने रोक लिया। कोरोमिनास ने 60वें मिनट में भी जोयनेर लारोंको को छकाते हुए गोल करने का अच्छा प्रयास किया, लेकिन जोयनेर ने उन्हें गिरा दिया। इसके अगले मिनट गोवा को कॉर्नर मिला जिसे ब्रैंडन फर्नाडेज ने लिया। इस कॉर्नर में ज्यादा दम नहीं था, इसलिए मुंबई ने इसे आसानी से क्लीयर कर दिया। 65वें मिनट में गोवा ने फर्नांडेज को बाहर बुला मनवीर सिंह को अंदर भेजा। फर्नाडेज को चोट के कारण बाहर जाना पड़ा। मुंबई ने भी 70वें मिनट में बदलाव कर रायेनिएर फर्नांडेज को बाहर भेज मोहम्मद रफीक को अंदर उतारा। वक्त बीतता जा रहा था और मुंबई का चमत्कारिक जीत हासिल करने का सपना भी टूटता जा रहा था। अंतत: मुंबई इस मैच में तो 1-0 से जीत दर्ज करने में सफल रही लेकिन पहले चरण की करारी हार ने उसे फाइनल में जाने से रोक दिया।

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned