आईएसएल-5 : गोवा ने दूसरे सेमीफाइनल के पहले चरण में मुंबई को 5-1 से दी करारी शिकस्त

आईएसएल-5 : गोवा ने दूसरे सेमीफाइनल के पहले चरण में मुंबई को 5-1 से दी करारी शिकस्त

Anil Kumar | Publish: Mar, 10 2019 01:50:02 AM (IST) फ़ुटबॉल

  • हीरो इंडियन सुपर लीग के पांचवें सीजन के दूसरे सेमीफाइनल के पहले चरण में गोवा ने मुंबई को दी मात।
  • गोवा ने मुंबई को बेहद ही रोमांचक मुकाबले में 5-1 से हराया।
  • 12 मार्च को दूसरे सेमीफाइनल का दूसरा चरण गोवा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेला जाएगा।

मुंबई। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के दूसरे सेमीफाइनल के पहले चरण के मैच में शनिवार को मेजबान मुंबई सिटी एफसी को अपने घर में बेहद ही रोमांचक मुकाबले में एफसी गोवा से हार का सामना करना पड़ा है। मुंबई फुटबाल एरेना में खेले गए इस मैच में गोवा ने मुंबई को 5-1 से करारी शिकस्त दी। बता दें कि अब दोनों टीमें दूसरे सेमीफाइनल का दूसरा चरण गोवा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में 12 मार्च को खेलेंगी। इस जीत ने हालांकि गोवा के फाइनल में जाने की उम्मीदों को बेहद मजबूत कर दिया है क्योंकि अब अगर मुंबई को फाइनल में जाना है तो उसे गोवा को उसके घर में बड़े अंतर से जीत हासिल करनी होगी।

आईएसएल-5 : दूसरे सेमीफाइनल के पहले चरण में गोवा ने मुंबई को 5-1 से दी करारी शिकस्त

 

बास्तोस और इसोको की जुगलबंदी ने मुंबई को दिलाई थी 1-0 की बढ़त

इस सीजन गोवा के खिलाफ खेले गए बीते दो मैचों में जीत हासिल करने वाली मुंबई मानसिक बढ़त के साथ उतरी थी। उसने मैच की शुरुआत से अपने खेल से यह साबित कर दिया था। मुंबई के अर्नाल्ड इसोको ने सातवें और 12वें मिनट में दो प्रयास किए जहां गोवा के गोलकीपर ने उन्हें रोक लिया। इस बीच 18वें मिनट में मुंबई के राफेल बास्तोस को पीला कार्ड मिला। यहां मुंबई को थोड़ी परेशानी हुई लेकिन अगले मिनट ही बास्तोस ने अपनी टीम की चिंता को ठंडा कर दिया। बता दें कि 20वें मिनट में बास्तोस और इसोको की जुगलबंदी ने मुंबई को 1-0 से आगे कर दिया। इसोको ने गेंद को अपने पास ले तेजी से दौड़ लगाई। फिर मौका देखते हुए बास्तोस को पास दिया। बास्तोस बॉक्स में पहुंचे और शानदार तरीके से गेंद को नेट में डाल मुंबई को एक गोल की बढ़त दिला दी। मेजबान टीम के प्रशंसक झूमने लगे थे। उनकी यह खुशी हालांकि ज्यादा देर टिक नहीं पाई क्योंकि 25वें मिनट में जॉयनेर लॉरेंसो को पीला कार्ड मिला, लेकिन इससे भी बुरा इसके बाद हुआ। इसके बाद गोवा ने 31वें मिनट में बराबरी कर ली। गोवा के स्टार फेरान कोरोमिनास ने 20 यार्ड की दूरी से झन्नाटेदार शॉट लगाया जो सीधा मुंबई के गोलकीपर अमरिंदर सिंह के पास गया। अमरिंदर ने गेंद को अपने शरीर से रोका जिससे गेंद टकरा पर वापस जाने लगी और तभी जैकीचंद ने सामने से गेंद को नेट में डाल स्कोर बराबरी पर ला दिया। मुंबई की परेशानी यहां खत्म नहीं हुई। 39वें मिनट में माउतार्दा फॉल ने गोवा को बढ़त दिला दी। ब्रेंडन फर्नाडेज ने कॉर्नर किक ली जिसे ईदू बेदिया ने पोस्ट से दूर भेज दी। माउतार्दा के पास गेंद आई जिन्होंने थोड़ी मशक्कत करते हुए गेंद को गोलपोस्ट में डाल गोवा को 2-1 की बढ़त दिला दी।

आइएसएल : अब तक खिताब से दूर एफसी गोवा है इस बार सबसे बड़ी दावेदार

माउतोर्दा ने गोवा के लिए किए दो गोल

बता दें कि पहले हाफ के आखिरी मिनट में बास्तोस ने मुंबई के लिए दूसरा गोल कर दिया लेकिन लाइनमैन ने इसे ऑफ साइड करार दे मेजबान टीम को निराश कर दिया और उसने पहले हाफ का अंत एक गोल पीछे रहते हुए किया। मेजबान टीम की कोशिश थी कि वह दूसरे हाफ में बराबरी करे जिसे मेहमान टीम ने पूरी तरह से पानी फेर दिया। पहले हाफ में गोल करने से चूकने वाले कोरोमिनास 51वें मिनट में नहीं चूके और जैकीचंद की मदद से गोल कर गए। यहां मुंबई के खराब डिफेंस के कारण उसे गोल खाना पड़ा। खराब डिफेंस ने जैकीचंद को बॉक्स में आने का मौका दिया। जैकीचंद ने खाली खड़े कोरोमिनास को गेंद दी और इस धुरंधर ने बिना समय जाया किए गेंद को नेट में डाल गोवा की बढ़त को दोगुना कर दिया। चार मिनट बाद मुंबई के सेरिटोन फर्नाडेज ने मुंबई को मैच में वापस आने का प्रयास किया लेकिन वह गेंद को साइडनेट में मार बैठे। इसके बाद माउतोर्दा ने 58वें मिनट में बेहतरीन हैडर के जरिए इस मैच में अपना दूसरा और गोवा का चौथा गोल किया। यह उनके पहले गोल की तरह ही था। ब्रेंडन फर्नाडेज ने कॉर्नर लिया जिस पर माउतोर्दा ने गोल कर दिया।

ISL : घर में दिल्ली की पहली जीत, केरल को 2-0 से हराया

 

63वें मिनट में इसोको को दिखाया गया पीला कार्ड

मुंबई परेशान थी। उसे समझ नहीं आ रहा था कि वह क्या करे। इसोको को 63वें मिनट में पीला कार्ड मिलने के कारण वह और दबाव में थी। 67वें मिनट में सेरिटोन ने एक और प्रयास किया लेकिन इस बार भी मुंबई के इस खिलाड़ी की किस्मत ने साथ नहीं दिया। उधर मुंबई बदलाव कर गोल करने के लिए प्रयासरत थी तो वहीं गोवा रुकने का नाम नहीं ले रही थी। माउतोर्दा की मदद करने वाले फर्नाडेज इस बार गोलशीट में अपना नाम दर्ज करा ले गए। उन्होंने यह गोल 82वें मिनट में किया। बॉक्स के बाएं कोने पर गेंद उनके पास आई जिसे उन्होंने अमरिंदर को पछाड़ नेट में डाल गोवा को 5-1 से आगे कर दिया। इस गोल ने इस मैच में मुंबई के ताबूत में आखिरी कील ठोक दी थी।

 

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned