scriptISL-5: नार्थईस्ट का सपना टूटा, बेंगलुरु ने 3-0 से हराकर दूसरी बार फाइनल में बनाई जगह | ISL-5: Northeast's dream break, Bengaluru beat 3-0 in semifinal and entered Final | Patrika News

ISL-5: नार्थईस्ट का सपना टूटा, बेंगलुरु ने 3-0 से हराकर दूसरी बार फाइनल में बनाई जगह

locationनई दिल्लीPublished: Mar 12, 2019 06:55:37 am

Submitted by:

Anil Kumar

ISL-5 के पहले सेमीफाइनल के दूसरे चरण में बेंगलुरु ने नॉर्थईस्ट को दी मात।
बेंगलुरु ने नॉर्थईस्ट का फाइनल में खेलने का सपना तोड़ते हुए सेमीफाइनल में 3-0 से हराया।
बेंगलुरु इससे पहले एक बार ISL चैंपियन बन चुकी है।

ISL-5: नार्थईस्ट का सपना टूटा, बेंगलुरु ने 3-0 से हराकर दूसरी बार फाइनल में बनाई जगह

ISL-5: नार्थईस्ट का सपना टूटा, बेंगलुरु ने 3-0 से हराकर फाइनल में किया प्रेवश

बेंगलुरु। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में अपने होम ग्राउंड श्री कांतीरावा स्टेडियम में खेलते हुए बेंगलुरू एफसी ने सोमवार को पहले सेमीफाइनल के दूसरे चरण के मैच में नार्थईस्ट युनाइटेड को 3-0 से मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। इसी के साथ ही नॉर्थईस्ट का पहली बार फाइनल खेलने का सपना टूट गया। नार्थईस्ट ने पहले चरण के मैच में अपने घर में बेंगलुरू को 2-1 से हराया था लेकिन इस मैच में वह एक भी गोल नहीं कर सकी और बेंगलुरु तीन गोल कर गई। बेंगलुरु ने 4-2 के एग्रीगेट स्कोर के साथ फाइनल में प्रवेश किया। बता दें कि यह लगातार दूसरी बार है कि बेंगलुरु ने फाइनल में जगह बनाई है। वह बीते साल भी फाइनल में पहुंची थी लेकिन जीत नहीं सकी थी।

ISL-5 : फाइनल में जगह बनाने के लिए मुंबई को चमत्कार की उम्मीद, गोवा के साथ मुकाबला आज

पहले हाफ तक दोनों टीमें नहीं कर सकी गोल

मैच के पहले 10 मिनट में दोनों टीमों ने अच्छी शुरुआत करते हए एक-एक मौके बनाए। बेंगलुरु के कप्तान सुनील छेत्री ने चौथे मिनट में बाएं फ्लैंक से गेंद को बॉक्स में भेज दिया था लेकिन उनके पास को नेट में डालने के लिए कोई भी खिलाड़ी मौजूद नहीं था। चार मिनट बाद नार्थईस्ट के स्टार फ्रेडेरिको गालेगो और दिमास डेल्गाडो की जुगलबंदी से गेंद जुआन मासिया के पास आई। यहां मासिया गेंद को सीधे गोलकीपर के हाथों में दे बैठे। बेंगलुरु के स्टार मीकू ने धीरे-धीरे लय पकड़ी और गोल करने के लगातार तीन मौके बनाए। 23वें मिनट में मीकू ने पहला मौका बनाया जो पोस्ट से बहुत दूर चला गया। 25वें मिनट में उदांता सिंह ने गोल के सामने मीकू को गेंद दी, इस बार मीकू उसे बार के ऊपर मार गए। 33वें मिनट में मीकू गेंद लेकर आगे बढ़े, लेकिन अंजाम तक नहीं पहुंच सके। इससे दो मिनट पहले गालेगो ने भी नार्थईस्ट के लिए प्रयास किया था। उनका शॉट हालांकि बाहर चला गया था। 43वें मिनट में एक बार फिर नार्थईस्ट के पास से मौका चला गया। जोस लेयुडो ने जुआन को पास दिया। जुआन ने आस-पास देखा लेकिन कोई था नहीं, इसलिए उन्होंने खुद शॉट लिया जो गोलकीपर के हाथों में गया। इस तरह से पहले हाफ तक दोनों टीमें एक भी गोल नहीं कर सकी।

आईएसएल-5 : गोवा ने दूसरे सेमीफाइनल के पहले चरण में मुंबई को 5-1 से दी करारी शिकस्त

दूसरे हाफ में बेंगलुरु का आक्रामक प्रदर्शन

बता दें कि दूसरे हाफ में दोनों टीमों में बेताबी देखने को मिली। 51वें मिनट में बेंगलुरु की किस्मत एक बार फिर धोखा दे गई। यहां नीशू कुमार ने 25 यार्ड से झन्नाटेदार किक लगाई जिसे नार्थईस्ट के गोलकीपर पवन कुमार ने अपने दाएं तरफ डाइव मार रोक लिया। यहां गोल करने की बेचैनी बढ़ती जा रही थी और इसी में बेंगलुरु के राहुल भीके को पीला कार्ड मिला जो इस मैच का पहला पीला कार्ड था। त्रियाडिस ने 64वें मिनट में खराब शाट खेलकर गोल करने का मौका गंवा दिया। 68वें मिनट में बेंगलुरु ने बदलाव किया और जुआनन के स्थान पर लुइस लोपेज को अंदर भेजा। अगले मिनट नार्थईस्ट ने लालरेपुइया फनाई को बाहर बुला शौविक घोष को उतारा। इन बदलावों और बदलती रणनीति के बीच मीकू वो कर गए जिसमें अभी तक विफल हो रहे थे। हरमनजोत खाबरा ने बाएं फ्लैंक पर लंबा पास बॉक्स में डाला जो सिसको हर्नाडेज के पास गया। सिसको ने गेंद उदांता को दी जिन्होंने मीकू को पास दिया। मीकू ने एक टच में गेंद को नेट में डाल इस मैच में गोल का सूखा खत्म किया और बेंगलुरू को 1-0 से आगे कर दिया। 74वें मिनट में मीकू और उदांता ने मिलकर टीम के लिए लगभग दूसरा गोल कर ही दिया था। मीकू ने गेंद उदांता को गेंद थी जिन्होंने किक लगाई लेकिन पवन कुमार ने उसे रोक लिया। नार्थईस्ट बराबरी की कोशिश में लगी थी लेकिन इस बीच आखिरी पलों में उसे एक और झटका लग गया। डेल्गाडो ने 87वें मिनट में गोल कर बेंगलुरू को 2-0 से आगे कर दिया। यह गोल काउंटर अटैक पर हुआ। उदांता नार्थईस्ट के बॉक्स में से गेंद लेकर भागे और आगे बढ़ते हुए दाएं फ्लैंक से गेंद को नेट में डालना चाहा लेकिन गेंद बार से टकरा कर वापस आई और वहां खड़े दिमास ने उसे नेट में भेज बेंगलुरू की बढ़त को दोगुना कर दिया। रही सही कसर कप्तान छेत्री ने 90वें मिनट में आसान सा गोल कर पूरी कर दी। इसके साथ ही नार्थईस्ट का पहली बार फाइनल खेलने का सपना टूट गया।

 

 

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो