scriptआईएसएल : दिल्ली को हरा केरल फाइनल में | ISL: Kerala Blasters in finals | Patrika News

आईएसएल : दिल्ली को हरा केरल फाइनल में

Published: Dec 15, 2016 11:17:00 am

Submitted by:

केरल ने दिल्ली डायनामोज को पेनल्टी शूटआउट में हराकर आईएसएल के
फाइनल में जगह पक्की कर ली है। केरल अब 18 दिसंबर को 
खिताबी मुकाबले में एटलेटिको डी कोलकाता से भिड़ेंगा। कोलकाता और केरल की टीमें दूसरी बार फाइनल में पहुंची हैं। 2014 में
कोलकाता ने केरल को ही फाइनल में  हराते हुए खिताब जीता था।

Kerala Blasters

Kerala Blasters

नई दिल्ली। केरला ब्लास्टर्स की टीम ने बुधवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल के दूसरे चरण के मुकाबले में दिल्ली डायनामोज को पेनल्टी शूटआउट में 3-0 से हराते हुए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तीसरे सीजन के फाइनल में जगह बना ली है। खिताबी मुकाबले में केरल का सामना अब एटलेटिको डी कोलकाता से होगा।

निर्धारित समय की समाप्ति के बाद दिल्ली ने केरल को 2-1 से हरा दिया था लेकिन कुल स्कोर 2-2 हो गया और इसी कारण मैच अतिरिक्त समय तक खिंचा। केरल ने पहले चरण के सेमीफाइनल मैच में दिल्ली को 1-0 से हराया था।

अतिरिक्त समय के 30 मिनटों में भी दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर सकीं और फिर मैच का फैसला पेनल्टी शूटआउट के आधार पर हुआ। पेनल्टी का पहला प्रयास केरल की ओर से जोसू प्रीटो ने किया और वह सफल रहे। केरल 1-0 से आगे हो गया था। दिल्ली की ओर से मार्की खिला़ड़ी फ्लोरेंट मालोउदा ने पहला प्रयास किया और वह असफल रहे। इसके बाद केरल की ओर से दूसरा प्रयास एंटोनियो जर्मन ने किया लेकिन दिल्ली के गोलकीपर डोबलास ने उनके प्रयास को शानदार तरीके से रोक दिया। दिल्ली के लिए दूसरा प्नयास अगस्टो पेलीसारी ने किया लेकिन वह भी नाकाम रहे। केरल के लिए तीसरा प्रयास केरवेंस बेलफोर्ट ने किया और वह गोल करने में सफल रहे जबकि दिल्ली की ओर से एमरसन गोम्स मोउरा ने एक बार फिर नाकाम प्रयास किया। यहां संदीप नंदी ने एक बेहतरीन बचाव किया। अब केरल के चौथे प्रयास पर मैच का परिणाम टिका था और इस पर गोल करते हुए मोहम्मद रफीक ने अपनी टीम की जीत पक्की कर दी।

निर्धारित समय में मैच का पहला गोल 21वें मिनट में दिल्ली के लिए मार्सेलो लीते परेरा ने किया था। हालांकि इसके तीन मिनट बाद 24वें मिनट में डकेंस नाजोन ने केरल के लिए बराबरी का गोल दागा। चार मिनट बाद मिलन सिंह को लाल कार्ड दिखाया गया। अब दिल्ली की टीम 10 खिलाड़ियों के साथ खेलने को मजबूर थी लेकिन इसके बाद भी उसने हिम्मत नहीं हारी और स्टापर टाइम पर गोल करते हुए खुद को आगे कर लिया। दिल्ली के लिए मैच का दूसरा गोल रुबेन रोचा ने किया।

दूसरे हाफ में दोनों टीमों की ओर से कई अच्छे प्रयास हुए लेकिन कोई भी गोल नहीं कर सका। अब केरल को अपने घरेलू दर्शकों के सामने कोलकाता से भिड़ना है। कोलकाता ने पहले सेमीफाइनल में मुंबई सिटी एफसी को 3-2 के अंतर से हराते हुए दूसरी बार फाइनल में जगह बनाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो