scriptआईएसएल: गोवा को हराकर दूसरे स्थान पर कोलकाता | ISL: kolkata on number 2 after beat goa | Patrika News

आईएसएल: गोवा को हराकर दूसरे स्थान पर कोलकाता

Published: Nov 25, 2016 02:28:00 am

पहले सीजन के विजेता एटलेटिको दे कोलकाता ने गुरुवार को जवाहरलाल नेहरू
स्टेडियम में खेले गए रोमांच से भरपूर 12वें दौर के मुकाबले में एफसी गोवा
को 2-1 से हराते हुए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की तालिका में दूसरा
स्थान हासिल कर लिया है।

isl match 41

isl match 41

गोवा। इस मैच से कोलकाता को तीन अंक मिले हैं। इसके साथ उसके कुल अंकों की संख्या 18 हो गई है जबकि 22 अंकों के साथ मुंबई सिटी एफसी पहले और 17 अंकों के साथ दिल्ली डायनामोज तीसरे स्थान पर खिसक गया है।

गोवा के 12 मैचों से सिर्फ 11 अंक है और वह पहले ही तरह आठवें स्थान पर है। गोवा का अब सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल लग रहा है। अब उसे न सिर्फ अपने बाकी के दो मैच जीतने हैं बल्कि यह भी देखना होगा कि सेमीफाइनल की दौड़ में शामिल बाकी की टीमों का प्रदर्शन कैसा रहता है। गोवा को 7वीं हार मिली है।

मंडार राव देसाई ने 80वें मिनट में गोल करते हुए उसकी इस हार को टालने और इस मैच से कम से कम एक अंक दिलाने की सफल कोशिश की थी लेकिन स्टीफन पीयरसन ने रेग्युलेशन टाइम खत्म होने के दो मिनट बाद समीघ दोउते की मदद से गोल करते हुए कोलकाता को सेमीफाइनल की ओर ले जाने वाली जीत दिलाई।

कोलकाता ने 28वें मिनट में जुआन बेलेंकोसो की मदद से बढ़त हासिल की थी और उसने दूसरे हाफ में गोवा की कई चुनौतियों का सामना करते हुए 79वें मिनट तक इस बढ़त को कायम रखा था। ऐसा लग रहा था कि गोवा को इसी अंतर से हार मिलेगी लेकिन मंडार ने रफाएल लुइस कोएल्हो की मदद से 80वें मिनट में गोल करते हुए कोलकाता की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। बराबरी का गोल होने के बाद मुकाबला दोनों टीमो के लिए खुल गया था।

दोनों ने अच्छे प्रयास किए लेकिन अंतत: सफलता कोलकाता को मिली क्योंकि इस टीम ने शुरुआत से ही अच्छा खेल दिखाया था जबकि गोवा की टीम टुकड़ों में अच्छा खेली।

इसमें कोई दो राय नहीं कि पहले हाफ में कोलकाता की टीम बेहतर खेली। इसी कारण उसे बढ़त भी मिली लेकिन इस दौरान उसने गोल करने के कई अच्छे मौके भी गंवाए। गोवा के लिए हालांकि गोलकीपर लक्ष्मीकांत काट्टीमनी ने अच्छा काम किया और तीन गोल बचाए।

काट्टीमनी के कारण ही गोवा की टीम पहले हाफ की समाप्ति तक एक गोल से पीछे रही। उनके योगदान को निकाल दिया जाए तो फिर पहले हाफ में ही गोवा की हार तय हो गई होती। पहले हाफ की समाप्ति से कुछ समय पहले गोवा ने अपने खेल का स्तर उठाया।

उसे अंतिम पलों में तीन कॉर्नर मिले लेकिन वह एक का भी फायदा नहीं उठा सकी। इसके बाद दूसरे हाफ की शुरुआत में गोवा ने अपने खेल का स्तर उठाया और कई अच्छे हमले किए लेकिन कोलकाता ने अपने खेल का स्तर बनाए रखा। बेलेंकोसो ने इस दौरान गोल करने का एक अच्छा मौका गंवाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो