scriptआईएसएल में आज दिल्ली और पुणे के बीच होगी भिड़ंत, चार सीजन में दिल्ली से सिर्फ एक बार जीता है पुणे | ISL: Pune to take on delhi pune won only once in last 4 season | Patrika News

आईएसएल में आज दिल्ली और पुणे के बीच होगी भिड़ंत, चार सीजन में दिल्ली से सिर्फ एक बार जीता है पुणे

Published: Nov 22, 2017 12:24:02 pm

Submitted by:

Kuldeep

पिछले चार सीजन में दिल्ली डायनामोज से सिर्फ एक बार जीता है एफसी पुणे सिटी, आज अपने घर में भिड़ेगी दिल्ली से

ISL: Pune to take on delhi pune won only once in last 4 season

नई दिल्ली। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के इतिहास में दिल्ली डायनामोज के सामने सिर्फ एक बार जीत दर्ज करने वाली एफसी पुणे सिटी आज अपने घर श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स काम्पलेक्स में भिड़ेगी तो उसकी कोशिश अपने पुराने प्रदर्शन को पीछे छोड़ते हुए नई शुरुआत करने की होगी। पुणे ने इस बार रैंको पोपोविक को अपना कोच नियुक्त किया है। 50 साल के अनुभवी कोच पहली बार भारत आए हैं। उनका करियर रिकार्ड काफी अच्छा है और वह शुरुआत के लिए अधिक समय नहीं लेते। अपने करियर के पहले सीजन में वह स्पेन के सेकेंड डिवीजन क्लब रियल जारागोजा के कोच थे और वह अपनी टीम को प्लेऑफ तक ले गए थे।

दिल्ली से सिर्फ एक बार जीता है पुणे
बीते साल वह थाईलैंड में बुरिराम यूनाइटेड एफसी के कोच थे और अपनी टीम को थाई कप खिताब तक ले गए थे। एफसी पुणे सिटी के प्रशंसक इस सर्बियाई कोच से कुछ इसी तरह के करिश्मे की उम्मीद कर रहे हैं।नए कोच के पास आक्रमण पंक्ति में कई अच्छे खिलाड़ी हैं। बीते सीजन में सबसे अधिक गोल करने वाले मार्सेलीनो उनके साथ हैं। मार्सेलीनो बीते सीजन में दिल्ली के लिए खेले थे। कीन लेविस के साथ उनकी जोड़ी शानदार कमाल कर सकती है। इस जोड़ी ने बीते सीजन में दिल्ली के लिए कुल 14 गोल किए थे।

दिल्ली को बरक़रार रखना होगा फॉर्म
जहां तक डायनामोज की बात है तो उसे बीते सीजन के अपने फार्म को जारी रखना होगा। दिल्ली की टीम ने बीते तीन में से दो मौकों में सेमीफाइनल में जगह बनाई है, लेकिन यह टीम अब तक फाइनल में नहीं पहुंच सकी है। इस सीजन में उसके स्पेनिश कोच मिग्वेल एंजेल पुर्तगाल का यही लक्ष्य होगा। दिल्ली की टीम ने बीते सीजन में उसके लिए अच्छा खेलने वाले कई अहम खिलाड़ियों को गंवा दिया, लेकिन इस साल गर्मियों में हुई नीलामी में उसने कई अच्छे खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा भी है। नाइजीरियाई फारवर्ड कालू उचे मिग्वेल की टीम की आक्रमण पंक्ति की धुरी में होंगे। साथ ही दिल्ली ने इस साल नीदरलैंड्स के स्ट्राइकर गुयोन फर्नाडिज को भी अपने साथ जोड़ा है, जो उसका अच्छा साथ दे सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो