scriptISL-5 : सीजन के पहले मैच में अपने घर में गोवा का सामना करेगा नार्थईस्ट | ISL season 5: Northeast vs Goa FC match preview | Patrika News

ISL-5 : सीजन के पहले मैच में अपने घर में गोवा का सामना करेगा नार्थईस्ट

locationनई दिल्लीPublished: Sep 30, 2018 09:38:59 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

इंडियन सुपर लीग के सीजन पांच में गोवा एफसी का पहला मुकाबला नार्थईस्ट से खेला जाना है। सोमवार को होने वाले इस मैच में दोनों टीमों की रणनीति क्या होगी जानें यहां…

isl

ISL-5 : सीजन के पहले मैच में अपने घर में गोवा का सामना करेगा नार्थईस्ट

नई दिल्ली। नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी लगातार चार साल से इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में हिस्सा ले रहा है लेकिन एक बार भी प्लेऑफ में जगह नहीं बना सका है। दो मौकों पर यह टीम काफी करीब आई लेकिन चूक गई। अब जबकि आईएसएल का पांचवां सीजन शुरू हो चुका है और यह टीम नए सीजन के लिए कमर कस चुकी है और उसका सामना एफसी गोवा के साथ होना है, यह टीम जीत के साथ शुरुआत करना चाहेगी।

नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी को सोमवार को इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में इस सीजन के अपने पहले मैच में गोवा के साथ दो-दो हाथ करना है।

हाईलैंर्ड्स नाम से मशहूर इस टीम के लिए गोवा को हरा पाना आसान नहीं होगा। गोवा ने नए सीजन के अपने पहले मैच के लिए अपनी प्रतिद्वंद्वी टीम को पूरी तरह नापा-जोखा है और लगातार दूसरे सीजन के लिए टीम को प्रशिक्षित कर रहे सर्गियो लोबेरा अपनी टीम को इस मुकाबले के लिए तैयार कर चुके हैं।

नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी इस साल एल्को स्काटोरी की देखरेख में खेल रही है। डच कोच बीते सीजन में जोआओ दे डेउस के सहायक थे और अब इस सीजन में टीम की देखरेख पूरी तरह उनके हाथों में है।

इस सीजन के लिए नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने पीएसजी के पूर्व स्ट्राइकर बेथोलोमेव ओग्बेचे के रूप में सबसे बड़ा करार किया है। नाइजीरियाई अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी के पास अपार अनुभव है और वह अपनी टीम की अगुवाई करते हुए गोवा के लिए खतरा बन सकते हैं।

इसके अलावा क्रोएशियाई मातो गेर्गिक तथा मिसलाव कोमोस्र्की के हाथों में इस टीम का डिफेंस होगा जबकि रोवलिन बोर्गेस मिडफील्ड में अहम किरदार निभाएंगे।

स्काटोरी ने मैच पूर्व संध्या पर कहा, “बीते सीजन में मुझे गोवा के खिलाफ दो बार खेलने का मौका मिला और दोनों ही मैचों के परिणाम निकले। एक मैच हम जीते और एक ड्रा रहा। गोवा की टीम में कई कमियां हैं और हमने उनकी पहचान की है। आशा है कि हम इन कमियों का फायदा उठाने में सफल होंगे। हमें हालांकि याद रखना होगा कि हमारी टीम काफी हद तक नई है और इस टीम को मेरी शैली में ढलने में थोड़ा वक्त लगेगा। दूसरी ओर, गोवा के पास स्थायित्व वाली टीम है।”

बीते सीजन में दोनों टीमों के बीच जो मुकाबले हुए थे, वे नार्थईस्ट को खुशी प्रदान करते हैं। गुवाहाटी में इस टीम ने गोवा को 2-1 से हराया था और फिर गोवा में 2-2 से ड्रॉ खेला था।

दूसरी ओर, एफसी गोवा ने नए सीजन के लिए अपने लगभग सभी अहम खिलाड़ियों को रिटेन किया है। बीते सीजन के टॉप स्कोरर रहे फेरान कोरोमिनास इस टीम के सबसे अहम खिलाड़ी होंगे और उनका साथ देंगे मिग्वेल पालांका और हुगो बोउमोस।

अहमद जाहू मिडफील्ड में एंकर मैन की भूमिका निभाएंगे जबकि लैनी रोड्रिग्वेज मोरक्को के अपने इस साथी का साथ देते नजर आएंगे।

बीते सीजन में गोवा के डिफेंस में कुछ कमियां नजर आई थीं और यह उसके लिए कमजोर कड़ी है। एक अच्छे अटैक ने कई मौकों पर उनकी पोल खोली थी लेकिन इस बार लोबेरा ने कहा है कि उनकी टीम का डिफेंस पहले से अधिक सॉलिड है। साथ ही लोबेरा ने यह भी कहा कि उनकी टीम आक्रमण की अपनी पुरानी रणनीति जारी रखेगी।

लोबेरा ने कहा, “इस सीजन में हम निश्चित तौर पर डिफेंस पर काम करेंगे। यह सच है कि हमारे डिफेंस में कई कमियां हैं और इस पर काम किया जाना चाहिए। ऐसे में हमें अपने अटैक को थोड़ा रोकना होगा। बीते सीजन में हमने गोल करने के कई रिकार्ड ध्वस्त किए थे।। हमारी टीम स्वाभाविक तौर पर ऑफेंसिव है। मैंने हमेशा है कि हम 1-0 की बजाए मैच 5-2 से जीतें।”

अपने स्वाभाव के अनुरूप एफसी गोवा पजेशन बेस्ड गेम खेलेगी औ्र नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी को काउंटर से इसका जबाव देना होगा। लेकिन यह कितना असरकारी होता है, यह सोमवार को इंदिरा गांधी स्टेडियम में ही दिखेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो