टॉटेनहम हॉटस्पर ने कोच मोरिन्हो को किया बर्खास्त

टॉटेनहम हॉटस्पर ने अपने मुख्य कोच जोस मोरिन्हो को करीब १७ महीने बाद ही उनके पद से बर्खास्त कर दिया हैं। मोरिन्हो नवंबर 2019 में हॉटस्पर के कोच बने थे.....

By: भूप सिंह

Published: 19 Apr 2021, 05:52 PM IST

लंदन। इंग्लिश प्रीमियर लीग (EPL) क्लब टॉटेनहम हॉटस्पर (Tottenham Hotspur ) ने अपने मुख्य कोच जोस मोरिन्हो (jose mourinho) को उनके पद से बर्खास्त कर दिया है। मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार, करीब 17 महीने तक कोच रहने के बाद उन्हें उनके पद से हटाया गया है। मोरिन्हो नवंबर 2019 में हॉटस्पर के कोच बने थे। उन्होंने मौरिसियो पोशेटिनो का स्थान लिया था। मोरिन्हो के मार्गदर्शन में हॉटस्पर ने प्रीमियर लीग के पिछले सीजन में छठा खिताब जीता था।

यह भी देखें : IPL 2021 Orange Cap : ऑरेंज कैप की रेस में हैं ये टॉप 5 बल्लेबाज, राणा और सैमसन के बीच कड़ा मुकाबला

हॉटस्पर इस समय ईपीएल की अंकतालिका में सातवें नंबर पर है। टीम को पिछले तीन मैचों से केवल दो ही अंक मिला है। लेकिन मार्च में उसे यूरोपा लीग से बाहर होना पड़ा था। हॉटस्पर को अब रविवार को काराबाओ कप में मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ अपना अगला मुकाबला खेलना है।

इस सीजन में मोरिन्हो को अपने कॅरियर में पहली बार 10 लीग मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। टॉटेनहम हॉटस्पर को ईपीएल के अपने पिछले मुकाबले में एवर्टन के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ खेलना पड़ा था। इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के 26वें दौर के मुकाबले के अंतिम क्षणों में स्टार स्ट्राइकर हैरी केन के गोल की बदौलत टोटेनहम हॉट्स्पर ने लीवरपूल के साथ 2-2 से ड्रॉ खेला। प्रीमियर लीग में यह केन का 100वा गोल है।

यह भी देखें :IPL 2021 Purple cap: पर्पल कैप की रेस में अब तक हर्षल पटेल हैं सबसे आगे, जानिए टॉप 5 में कौन-कौन शामिल

चौथे स्थान पर वेस्ट हैम टॉटनहम 32 मैचों में 50 प्वाइंट्स के साथ 7वें स्थान पर है। उसके चौथे स्थान पर काबिज वेस्ट हैम से केवल 5 प्वाइंट्स ही कम हैं। जबकि एवर्टन इससे एक गेम ही कम खेला और वह पांचवें स्थान पर है।

आइए जानें- IPL 2021 Full Schedule and Fixtures
आइए जानें- IPL 2021- Royal Challengers Bangalore Squad and Players list

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned