scriptनेमार ने स्टीफन हॉकिंग को कुछ इस अंदाज़ में दी श्रद्धांजलि, बुरा भला कहने लगे लोग | Jr Neymar Got trolled for paying homage to stephen hawkings | Patrika News

नेमार ने स्टीफन हॉकिंग को कुछ इस अंदाज़ में दी श्रद्धांजलि, बुरा भला कहने लगे लोग

Published: Mar 15, 2018 03:45:44 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

स्टीफन हॉकिंग के निधन पर व्हील चेयर पर बैठकर हंसते हुए फोटो ट्वीट करना नेमार को पड़ गया महंगा दुनिया भर से प्रशंसकों ने दी गालियां

neymar
नई दिल्ली। ब्राजील के दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी नेमार जूनियर ने बुधवार को कुछ ऐसा किया जिसके चलते वे आलोचकों के साथ-साथ अपने फैंस के निशाने पर भी आ गए। दरअसल बुधवार को महान वैज्ञानिक स्टीफन हॉकिंग का निधन हो गया। उनकी मौत पर श्रद्धांजलि देते हुए नेमार ने व्हील चेयर पर बैठकर हंसते हुए फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की। उनकी इस तस्वीर को देख कर सोशल मीडिया यूजर्स नाराज़ हो गए और नेमार को ट्रोल करना शुरू कर दिया। नेमार को अपने प्रशंसकों से भी खरी-खोटी सुननी पड़ी।

व्हील चेयर पर बैठकर हंसते हुए डाली तस्वीर
नेमार ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ये तस्वीर शेयर की जिसमें वे व्हील चेयर पर बैठकर हंसते दिखाई दें रहे हैं। नेमार काफी समय से चोटिल हैं एक मैच में उनके दायां पैर बुरी तरह फ्रैक्चर हो गया था जिसके कारण उन्हें अपने पैर की सर्जरी करनी पड़ी है। सर्जरी के चलते नेमार व्हील चेयर पर हैं। नेमार ब्राजील की नेशनल टीम और फ्रांस के पेरिस सेंट जर्मेन फुटबॉल क्लब से खेलते हैं। खैर नेमार ने ये हरकत जानबूझ कर नहीं की दरअसल वे जो कहना चाहते थे वो सही से कह नहीं पाए और प्रशंसकों के निशाने पर आ गए।

ये भी पढ़े – रोहित ने बनाया एक और कीर्तिमान, इस मामले में युवराज को छोड़ा पीछे

हॉकिंग भौतिक विज्ञान की दुनिया के सबसे महान वैज्ञानिक थे किए
आपको बता दें कि हॉकिंग भौतिक विज्ञान की दुनिया में अल्बर्ट आइंस्टीन के बाद सबसे महान वैज्ञानिक माने जाते हैं। बुधवार को 76 वर्ष की उम्र में उनका निधन हो गया। हॉकिंग को मोटर न्यूरॉन नाम की बीमारी थी जिसके कारन वे चल फिर नहीं सकते थे। हॉकिंग के दिमाग के अलावा उनके शरीर का कोई भी अंग काम नहीं करता था। जिसके कारण वे व्हील चेयर पर ही रहते थे। बता दें हॉकिंग ने ब्लैकहोल और ब्रह्मांड से जुड़े कई रहस्य उजागर किए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो