scriptफ्रांस के स्टार खिलाड़ी करीम बेंजेमा ने लिया संन्यास, बोले- मेरी कहानी अब खत्म | karim benzema retires after france defeat in fifa world cup 2022 final | Patrika News

फ्रांस के स्टार खिलाड़ी करीम बेंजेमा ने लिया संन्यास, बोले- मेरी कहानी अब खत्म

locationनई दिल्लीPublished: Dec 20, 2022 10:02:59 am

Submitted by:

lokesh verma

फ्रांस के स्टार फुटबॉलर करीम बेंजेमा ने वर्ल्ड कप के फाइनल में टीम की हार के बाद अंतरराष्ट्रीय फुटबाल को अलविदा कह दिया है। बता दें कि करीम बेजेंमा ने फ्रांस के लिए 97 मुकाबले खेले हैं, जिनमें उन्होंने 37 गोल किए हैं। बेंजेमा इस वर्ल्ड कप में भी फ्रांस की टीम का हिस्सा थे, लेकिन टूर्नामेंट शुरू होने से ठीक पहले चोटिल होकर वह वर्ल्ड कप से बाहर हो गए थे।

karim-benzema-retires-after-france-defeat-in-fifa-world-cup-2022-final.jpg

फ्रांस के स्टार खिलाड़ी करीम बेंजेमा ने लिया संन्यास, बोले- मेरी कहानी अब खत्म।

फ्रांस के फारवर्ड स्टार खिलाड़ी करीम बेंजेमा ने वर्ल्ड कप के फाइनल में टीम की हार से दुखी होकर अंतरराष्ट्रीय फुटबाल से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। बेंजेमा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मैं जहां हूं, वहां तक पहुंचने के लिए मैंने प्रयास किए और गलतियां भी कीं। मुझे इस पर गर्व है। मैंने खुद अपनी कहानी लिखी थी, जो आज खत्म हो रही है। इसके साथ ही करीम बेंजेमा ने फ्रांस की जर्सी के साथ अपनी फोटो भी शेयर की है।
बता दें कि करीम बेजेंमा ने फ्रांस के लिए 97 मुकाबले खेले हैं, जिनमें उन्होंने 37 गोल किए हैं। बेंजेमा इस वर्ल्ड कप में भी फ्रांस की टीम का हिस्सा थे, लेकिन टूर्नामेंट शुरू होने से ठीक पहले चोटिल होकर वह वर्ल्ड कप से बाहर हो गए थे। 2014 के वर्ल्ड कप में फ्रांस की ओर से बेंजेमा ने सर्वाधिक गोल किए थे, लेकिन वह 2018 का वर्ल्ड कप में नहीं खेल सके थे। क्योंकि उन्हें 2015 में हुए एक स्कैंडल में नाम पर पांच वर्ष के लिए निलंबित कर दिया गया था।

अब मेरी कहानी खत्म…

करीम बेंजेमा ने विश्व कप फाइनल में फ्रांस टीम की हार के बाद अंतरराष्ट्रीय फुटबाल से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। बेंजेमा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मैं जहां हूं, वहां तक पहुंचने के लिए मैंने प्रयास किए और गलतियां भी कीं। मुझे इस पर गर्व है। मैंने खुद अपनी कहानी लिखी थी, जो आज खत्म हो रही है। इसके साथ ही करीम बेंजेमा ने फ्रांस की जर्सी के साथ अपनी फोटो भी शेयर की है।

यह भी पढ़े – लियोनेल मेस्‍सी की बायॉपिक में नजर आएंगे अक्षय कुमार? वायरल हो रही हैं तस्वीरें

बेंजेमा ने 2007 में किया था डेब्यू

फ्रांस के स्टार फुटबॉलर करीम बेंजेमा ने 2007 में डेब्यू किया था। डेब्यू मैच में ही बेंजेमा ने ऑस्ट्रिया के खिलाफ गोल दागा था। 2008 में भी वह यूरो कप में फ्रांस की टीम का हिस्सा थे। हालांकि 2010 के वर्ल्ड कप के क्वालिफायर राउंड में उन्होंने कई मैच खेले, लेकिन वर्ल्ड कप की टीम में जगह नहीं बना सके।

यह भी पढ़े – पूरी दुनिया ने गूगल पर सर्च की एक ही चीज, टूटा 25 साल का रिकॉर्ड
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो