scriptकोलकता के तीन फुटबॉल क्लब ने फीफा और एएफसी के अधिकारियों से मिल रखी ये मांग | kolkata football members meet with fifa administrator | Patrika News

कोलकता के तीन फुटबॉल क्लब ने फीफा और एएफसी के अधिकारियों से मिल रखी ये मांग

locationनई दिल्लीPublished: Sep 15, 2017 02:52:43 pm

Submitted by:

Kuldeep

कोलकाता के तीन बड़े फुटबाल क्लब ईस्ट बंगाल, मोहन बागान और मोहम्मेदान स्पोर्टिग गुरुवार को फीफा और एएफसी अधिकारियों से मिले।

football
नई दिल्ली। कोलकाता के तीन बड़े फुटबाल क्लब ईस्ट बंगाल, मोहन बागान और मोहम्मेदान स्पोर्टिग गुरुवार को फीफा और एएफसी अधिकारियों से मिले।

उन्होंने इस मुलाकात के दौरान फीफा और एएफसी अधिकारियों से इस उम्मीद है बात की कि जब देश में एक लीग की बात जाए तो यह तीनों क्लब बाहर न किए जाएं।
सूत्र के मुताबिक, “फीफा और एएफसी अधिकारी की क्लबों के साथ मुलाकात अच्छी रही। वह क्लबों को मिलने वाले समर्थन से खुश दिखे। इस दौरान ईस्ट बंगाल ने अपनी विरासत के बारे में बताया।”
ईस्ट बंगाल के सहायक सचिव शांती रंजन दासगुप्ता ने कहा, “हमें सिर्फ इसलिए नजरअंदाज नहीं किया जा सकता क्योंकि हमने इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की फ्रेंचाइजी फीस नहीं दी।”

इस समय, देश में आई-लीग और आईएसल दो फुटबाल लीग चल रही हैं। लेकिन ऐसी चर्चाएं हैं कि 2018 से सिर्फ एक ही लीग रहेगी और दोनों लीगों को मिलकार वह लीग बनेगी।
फीफा से निक कोवार्ड और एएफसी-यूईएफए के एलेक्स फिलिप्स की दो सदस्यीय समिति ने अपने दो दिवसीय दौरा का अंत इन तीन क्लबों से मुलाकात और बंगाल में खेल की नियामक संस्था भारतीय फुटबाल संघ के साथ मिलकर किया।
फुटबाल की विश्व नियामक संस्था फीफा और एएफसी अक्टूबर-नवंबर में अपनी शोध और सभी हितधारकों के साथ बैठक करने के बाद भारतीय फुटबाल को लेकर रोडमैप तैयार करेगी।

football
फीफा आयोजन समारोह को लेकर फुले नहीं समां रहे आयोजक –
भारत में फुटबाल का सबसे बड़ा आयोजन इसी महीने होने जा रहा है। भारत पहली बार फीफा अंडर 17 का विश्व कप आयोजित कर रहा है। आयोजन की तैयारी लगभग अंतिम चरण में है। वहीं इस आयोजन से जुड़ी एक ऐसी बात सामने आई है, जिसे जान कर आयोजक फूले नहीं समा रहे। जो आयोजक विश्व कप के सफल आयोजन के लिए रात-दिन एक किए हुए थें, उनके चेहरे पर इस जानकारी ने मुस्कान बिखेर दी है। दरअसल आयोजन के शुरू होने से पहले ही कोच्चि में खेले जाने वाले पहले मैच के सभी टिकट बिक चुके है। यह भले ही एक छोटी सी शुरुआती सफलता हो, लेकिन इससे आयोजकों का मनोबल सातवें आसमान पर है।
ऑनलाइन खरीदे जा सकते है टिकट
फीफा वर्ल्ड कप के मैचों की टिकट को ऑनलाइन खरीदा जा सकता है। मैच के टिकट का दर ज्यादा नहीं है। कोच्चि स्टेडियम में टिकट की कीमत 150 और 300 रुपये थी। एक अधिकारी के अनुसार मैच के सभी टिकट बिके चुके हैं। कोच्चि के नोडल अधिकारी मोहम्मद हरीश ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि खेल के दिग्गज खिलाड़ी ब्राजील और स्पेन के मैच को देखेंगे। केरल फुटबाल संघ के अध्यक्ष के.एम.आई माथर ने कहा कि उनका काम सिर्फ फीफा की टीम का साथ देना है, जो विश्व कप से संबंधित सभी फैसले ले रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो