script

मैड्रिड ने डिर्पोटिवो को हराया, बार्सिलोना ने आतंक पीड़ितों को दी श्रद्धांजलि

locationनई दिल्लीPublished: Aug 21, 2017 03:31:00 pm

Submitted by:

Nikhil Sharma

रियाल मैड्रिड ने ला लीगा खिताब का बचाव करने के इरादे से जबरदस्त शुरुआत करते हुए यहां डिर्पाेटिवो ला कोरूना को एकतरफा अंदाज में 3-0 से पराजित कर दिया ह

barcelona

barcelona

मैड्रिड। रियाल मैड्रिड ने ला लीगा खिताब का बचाव करने के इरादे से जबरदस्त शुरुआत करते हुए यहां डिर्पाेटिवो ला कोरूना को एकतरफा अंदाज में 3-0 से पराजित कर दिया है। वहीं बार्सिलोना ने रियाल बेतिस के खिलाफ मैच में मिली जीत को बार्सिलोना में हुए आतंकी घटना के पीडि़तों को समर्पित किया। मैड्रिड की जीत में गारेथ बेल, कासेमिरो और टोनी क्रूस ने गोल कर एकतरफा अंदाज में टीम के लिए जीत अपने नाम की। हालांकि ला रियाजोर में हुए मैच में कप्तान सर्जियो रामोस को अपने करियर के 23वें रेड कार्ड ने उसकी जीत के स्वाद को फीका कर दिया।

मैड्रिड के कोच जिनेदिन जिदान ने कहा कि मैं सच कहूं तो सर्जियो के साथ हुआ उसके लिए मैं खुश नहीं हूं। मुझे अपने खिलाडिय़ों को मैदान से बाहर जाते देखना पसंद नहीं है लेकिन मैं इसे बदल नहीं सकता हूं।Þ रामोस ने मैच के दूसरे हाफ में डिर्पाेटिवो के डिफेंडर फाबियन स्कार को थप्पड़ मारा जिसके लिए उन्हें केवल येलो कार्ड मिला। हालांकि मैच के आखिरी समय में उन्होंने बोर्जा वाले को कोहनी मारी जिसके लिये उन्हें रेड कार्ड मिल गया। रामोस के लिए ला लीगा फुटबाल चैंपियनशिप में यह 18वां रेड कार्ड है। जिदान ने कहाÞ ओवरऑल हम टीम के प्रदर्शन से खुश हैं। यहां खेलना और स्कोर करना आसान नहीं है।Þ डिर्पोटिवो ने मैच में दो बड़े मौके गंवाये। मैच के 10वें मिनट में ही फ्लोरिन एडोने ने गोल का बढिय़ा मौका गंवाया। इसके अलावा उन्होंने एक पेनल्टी भी बेकार की।

दूसरी ओर रियाल के बॉस ने स्पेनिश सुपर कप में बार्सिलोना के खिलाफ 5-1 के औसत से जीत दर्ज करने वाली अपनी टीम में कई बदलाव किए। रियाल पिछले तीन महीने में ला लीगा, चैंपियंस लीग और यूईएफए सुपर कप के खिताब अपने नाम कर चुका है। हालांकि इस मैच में उसकी शुरूआत कुछ धीमी रही। लेकिन फिर 20 मिनट बाद रियाल के लिए करीम बेनजेमा के पास पर बेल ने सत्र का अपना पहला गोल दागते हुए टीम को बढ़त दिला दी। इसके छह मिनट बाद रियाल ने पिच पर गेंद को चारों ओर घुमाया और मार्सेलो के निचले क्रास पर कैसमिरो ने टीम के लिए एक और बढिय़ा गोल दाग स्कोर 2-0 पहुंचा दिया। आधे घंटे के बाद ही बेल ने रियाल के लिये तीसरे गोल में भी मदद की और क्रूस ने गेंद को डिफ्लेक्ट करते हुए बॉक्स के सबसे ऊपरी कार्नर में पहुंचा स्कोर 3-0 कर दिया। वहीं एडोने के एक खराब शॉट को नवास ने विफल कर दिया जिसके कुछ देर बाद कप्तान रामोस को रेड कार्ड मिल गया। रियाल इस जीत के साथ तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है और गोल के अंतर से वह बार्सिलोना से आगे है।

दूसरी ओर कैंप न्यू में हुये एक अन्य मैच में बार्सिलोना की टीम ने रियाल बेतिस के खिलाफ 2-0 की बढिय़ा जीत अपने नाम की। बार्सिलोना में हुए आतंकवादी हमले के बाद यह उसका पहला घरेलू मैच था जिसमें 14 लोगों की जान गई और 120 लोग घायल हो गए। बार्सिलोन के खिलाडिय़ों ने इस मैच में अपनी संवेदना जताते हुये टीशर्ट पर काले बैंड पहने और जर्सी पर खिलाडिय़ों के नामों के बजाय इस बार ‘बार्सिलोनाÓ लिखा हुआ था। मेजबान टीम की मैच में जीत आसान रही और एलिन टोस्का के आत्मघाती गोल के बाद सर्गी रोबर्टाे के स्ट्राइक से उसने अधिक परेशानी के बिना मैच जीत लिया।

गुरुवार को बार्सिलोना के लास रामब्लास और कैम्ब्रिल्स में दो आतंकी हमले हुये थे। मैच की शुरुआत में खिलाडिय़ों ने एक मिनट का मौन भी रखा। इस मैच को आतंकवादी हमले के बावजूद कड़ी सुरक्षा के साथ खेलने का निर्णय किया गया था। लेकिन 99 हजार की क्षमता वाले कैंप न्यू में आधे से भी कम संख्या में दर्शक मौजूद रहे। हमले के बाद कई प्रशंसक और खासकर पर्यटकों ने अपने टिकट भी वापिस कर दिये थे।

ट्रेंडिंग वीडियो