scriptPSG का साथ छोड़, लियोनेल मेसी एमएलएस क्लब इंटर मियामी में शामिल होने के लिए तैयार | Patrika News

PSG का साथ छोड़, लियोनेल मेसी एमएलएस क्लब इंटर मियामी में शामिल होने के लिए तैयार

locationनई दिल्लीPublished: Jun 08, 2023 12:07:17 pm

Submitted by:

Rajendra Banjara

हाल ही में उनकी फ्रेंच फुटबॉल क्लब पेरिस सेंट जर्मेन को छोड़ने की खबरें सामने आई थीं। उसके बाद अब कहा जा रहा है कि मेसी जल्द ही उस क्लब का हिस्सा बनने जा रहे हैं।

lionel_messi_b.jpg

Lionel Messi joins MLS club

हाल ही में उनकी फ्रेंच फुटबॉल क्लब पेरिस सेंट जर्मेन को छोड़ने की खबरें सामने आई थीं। उसके बाद अब कहा जा रहा है कि मेसी जल्द ही उस क्लब का हिस्सा बनने जा रहे हैं। जिससे दिग्गज पेले और इंग्लैंड के दिग्गज फुटबॉलर डेविड बेकहम खेलते थे और इतना ही नहीं अब बेकहम इसके मालिक भी हैं। मेस्सी को सऊदी प्रो लीग टीम अल हिलाल के लिए खेलने और करीम बेंजेमा और क्रिस्टियानो रोनाल्डो के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक आकर्षक प्रस्ताव दिया गया था, लेकिन उन्होंने इसे अस्वीकार कर दिया। इस खबर ने अफवाहों पर भी विराम लगा दिया कि अर्जेंटीना के दिग्गज अपनी पुरानी टीम बार्सिलोना में शामिल होंगे। लियोनेल मेस्सी पेरिस सेंट जर्मेन छोड़ने के बाद मेजर लीग सॉकर साइड इंटर मियामी में शामिल होंगे।

अर्जेंटीना के दिग्गज के अपने क्लब बार्सिलोना में वापसी की अटकलों पर भी विराम लगा दिया। यह अमेरिकी फ़ुटबॉल के लिए एक बड़ा बढ़ावा होगा, जिसने पिछले कुछ वर्षों में पेले, बेकहम और थिएरी हेनरी जैसे सुपरस्टार को आकर्षित किया है, लेकिन मेसी को साइन करने के लिए लीग और मियामी टीम दोनों से कुछ रचनात्मक की आवश्यकता हो सकती है। मेस्सी 17 सफल सीज़न के बाद बार्सिलोना को छोड़कर जिसमें उन्होंने चार चैंपियंस लीग, दस स्पेनिश लीग और सात कोपास डेल रे सहित 35 खिताब जीतने में कैटलन क्लब की सहायता की।


यह भी पढ़ें

WTC के फाइनल में ट्रेविस हेड ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, ऋषभ पंत को पछाड़कर रचा इतिहास



 
lionel_messi_a.jpg


मेसी ने बार्सिलोना के लिए खेलते हुए दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के रूप में रिकॉर्ड छह बैलन डी’ओर पुरस्कार जीते। 778 खेलों में 672 गोल के साथ, वह टीम के सर्वकालिक अग्रणी स्कोरर बने हुए हैं। वह 520 खेलों में 474 गोल के साथ स्पेनिश लीग का भी नेतृत्व करता है। आठ सीज़न में, मेसी ने स्पेनिश लीग और चैंपियंस लीग दोनों में सभी स्कोररों का नेतृत्व किया। उन्होंने रियल मैड्रिड के खिलाफ 26 गोल के साथ एक ‘क्लैसिको’ रिकॉर्ड बनाया हुआ है।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान ने भारत के इस राज्‍य में वर्ल्ड कप के मैच खेलने से किया इनकार, जानें क्‍या है ये नया विवाद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो