scriptधोनी की बेटी को लियोनल मेसी ने भेजा खास गिफ्ट, जीवा ने दिया ऐसा रीएक्शन | lionel messi sent autograph jersey of argentina gift to Ziva daughter of mahendra singh dhoni | Patrika News

धोनी की बेटी को लियोनल मेसी ने भेजा खास गिफ्ट, जीवा ने दिया ऐसा रीएक्शन

locationनई दिल्लीPublished: Dec 28, 2022 12:56:22 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

मेसी ने जीवा को भेजी गई जर्सी में एक ऑटोग्राफ के साथ लिखा, ‘Para Ziva जिसका मतलब है जीवा के लिए।’ जीवा ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर इसकी तस्वीरें शेयर की गई हैं, जो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं।

msd.png

लियोनेल मेसी की कप्तानी वाली अर्जेंटीना ने 36 साल बाद फीफा वर्ल्ड कप 2022 का खिताब जीत इतिहास रच दिया। लियोनेल मेसी के भारत में करोड़ों फैंस हैं जो उन्हें बहुत प्यार करते हैं। ऐसी ही एक नन्ही फैन पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बेटी जीवा धोनी है। करोड़ो भारतीय की तरह जीवा भी मेसी को बहुत पसंद करती हैं। ऐसे में जीवा के लिए मेसी ने एक खास तोहफा भेजा है। उन्होंने अपने ऑटोग्राफ वाली अर्जेंटीना की जर्सी जीवा को गिफ्ट में दी है।

मेसी ने जीवा को भेजी गई जर्सी में एक ऑटोग्राफ के साथ लिखा, ‘Para Ziva जिसका मतलब है जीवा के लिए।’ जीवा ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर इसकी तस्वीरें शेयर की गई हैं, जो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं। इंस्टाग्राम पर फोटो के साथ कैप्शन लिखा गया, ‘जैसे पिता, वैसी बेटी!’ हैशटैग कॉमन लव।’ मेसी से यह गिफ्ट पाकर जीवा बहुत खुश हैं।

क्रिसमस पर जीवा को यह बड़ा तोहफा मिला है। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान धोनी भी फुटबॉल के बड़े फैन हैं। वह स्कूल के दौरान फुटबॉलर रह चुके हैं। स्कूल के दिनों में धोनी अपनी टीम के गोलकीपर थे। उनकी गोलकीपिंग वाली स्किल को देखकर ही विकेटकीपिंग के लिए उन्हें चुना गया।


para_ziva.png

अर्जेटीना ने तीसरी बार खिताब जीता है। इससे पहले 1978 और 1986 में वर्ल्ड कप जीता था। इस जीत के साथ न सिर्फ अर्जेटीना ने 36 साल बाद खिताब जीता है। बल्कि फीफा वर्ल्ड कप से यूरोप का दबदबा भी खत्म किया है। पिछले 16 सालों से लगातार फीफा का खिताब यूरोपियाई देश की जीतते आ रहे थे। 2002 में आखिरी बार दक्षिण अमेरिकी देश ब्राजील चैंपियन बना था। उसके बाद से 2006 में इटली, 2010 में स्पेन, 2014 में जर्मनी और 2018 में फ्रांस ने वर्ल्ड कप जीता था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो