अब फ्रांस के फुटबॉल क्लब की तरफ से खेलेंगे लियोनेल मेसी, सैलेरी होगी 305 करोड़ रुपए प्रति सीजन!

बार्सिलोना क्लब की तरफ से मेसी के लिए एक विदाई समारोह आयोजित किया गया। इस विदाई समारोह में मेसी भावुक हो गए।

By: Mahendra Yadav

Updated: 09 Aug 2021, 10:17 AM IST

दिग्गज फुटबॉल प्लेयर लियोनेल मेसी लंबे समय से बार्सिलोना क्लब से जुड़े हुए थे। बार्सिलोना से करार खत्म होने के बाद हाल ही में उनका विदाई समारोह आयोजित किया गया। अब मेसी एक नया फुटबॉल क्लब जॉइन करने जा रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार, मेसी अब स्पेन से फ्रांस जा रहे हैं। रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि लियोनल मेसी ने फ्रांस के फुटबॉल क्लब के साथ करार किया है। मेसी अब फ्रांस के पेरिस सेंट जर्मेन(PSG) क्लब की तरफ से खेलेंगे। रिपोर्ट के अनुसार, मेसी का PSG के साथ तीन साल का करार हुआ है,जिसे बाद में एक साल के लिए और बढ़ाया जा सकता है।

इतनी होगी मेसी की सैलेरी
रिपोर्ट्स में लियोनेल मेसी की सैलेरी को लेकर भी बताया गया है। रिपोर्ट के अनुसार, पेरिस सेंट जर्मेन क्लब लियोनेल मेसी को प्रति सीजन 35 मिलियन यूरो यानि करीब 305 करोड़ रुपए सैलेरी के रूप में देगा। वहीं फ्रांस की मीडिया रिपोर्ट और पत्रकार फाबरिजियो रोमानो की रिपोर्ट के अनुसार, मेसी और पेरिस सेंट जर्मेन के बीच करार हो चुका है। उन्होंने अपने ट्वीट में इसकी पुष्टि करते हुए लिखा, 'लियोनेल मेसी पेरिस सेंट जर्मेन जा रहे हैं। मेसी को आधिकारिक कॉनट्रैक्ट मिल गया है। मेसी यात्रा की तैयारी कर रहे हैं।'

यह भी पढ़ें— कोपा अमेरिका: खिताब जीतने के तुरंत बाद मेसी ने परिवार को किया वीडियो कॉल

विदाई समारोह में भावुक हुए मेसी
रविवार को बार्सिलोना क्लब की तरफ से मेसी के लिए एक विदाई समारोह आयोजित किया गया। इस विदाई समारोह में मेसी भावुक हो गए। कैंप नोउ स्टेडियम आयोजित किए गए इस कार्यक्रम में मेसी ने भावुक होते हुए कहा कि उनके लिए इतने वर्षों, लगभग पूरी जिंदगी यहां बिताने के बाद टीम को छोड़ना काफी मुश्किल है। मेसी ने कहा कि वह इसके लिए तैयार नहीं थे। साथ ही मेसी ने कहा उन्हें यह सुनकर काफी दुख हुआ था कि स्पेनिश लीग के वित्तीय नियमों के कारण क्लब के साथ नया अनुबंध करना असंभव हो गया है। उन्होंने बार्सिलोना को अपने घर जैसा बताया।

यह भी पढ़ें— रोनाल्डो के पास है दुनिया की सबसे महंगी कार, हीरे से सजी घड़ी जैसी चीजें, जीते हैं लग्जरी लाइफ

बार्सिलोना की तरफ से खेले 778 मैच
लियोनेल मेसी ने बार्सिलोना क्लब की तरफ से खेलते हुए सफलता की नई ऊंचाइयों को छुआ है। बार्सिलोना क्लब की तरफ मेसी ने कई घरेलू और अंतरराष्ट्रीय खिताब जीते हैं। मेसी बार्सिलोना क्लब की तरफ से सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने 672 गोल किए हैं। वहीं इस क्लब के साथ उन्होंने 778 मैच खेले हैं। इसके साथ ही मेसी 520 मैचों में 474 गोल के साथ स्पेनिश लीग में भी शीर्ष स्कोरर भी हैं।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned