scriptयूरोपीय चैम्पियंस लीग: लिवरपूल ने बायर्न म्यूनिख को दी मात, अगले राउंड में बनाई जगह | Liverpool F.C. beat Bayern Munich in European champions league | Patrika News

यूरोपीय चैम्पियंस लीग: लिवरपूल ने बायर्न म्यूनिख को दी मात, अगले राउंड में बनाई जगह

Published: Mar 14, 2019 01:50:00 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

बायर्न के खिलाफ लिवरपूल की पूरी टीम ने दमदार प्रदर्शन किया और फारवर्ड सादियो माने ने दो गोल दागे।
लिवरपूर ने इस जीत के साथ ही अगले राउंड में प्रवेश कर लिया है

Liverpool vs Bayern Munich

Liverpool vs Bayern Munich

म्यूनिख। यूरोपीय चैम्पियंस लीग में बुधवार की रात लिवरपूल ने जर्मन क्लब बायर्न म्यूनिख को 3-1 से मात देकर अगले राउंड में जगह बना ली है। बीती रात खेला गया मैच राउंड ऑफ-16 के दूसरे लेग का मुकाबला था।

– पिछले साल इस टूर्नामेंट में फाइनल तक का सफर तय करने वाली इंग्लिश क्लब लिवरपूल ने अपने घरेलू मैदान पर खेले गए पहले लेग के मैच में गोल रहित ड्रॉ खेला था। बायर्न के खिलाफ लिवरपूल की पूरी टीम ने दमदार प्रदर्शन किया और फारवर्ड सादियो माने ने दो गोल दागे।

– पहले हाफ में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। 26वें मिनट में माने ने डिफेंडर वर्जिल वेन डाइक के पास पर शानदार खेल दिखाते हुए 18 गज के बॉक्स के अंदर से गोल करते हुए मेहमान टीम को बढ़त दिलाई। बायर्न जल्द ही वापसी करने में कमयाब रही और 39वें मिनट में डिफेंडर जोल मैटिप के ओन गाले ने उसे बराबरी दिला दी।


– लिवरपूल ने दूसरे हाफ में अपने खेल को बेहतर किया। मेहमान टीम ने लगातार अटैकिंग फुटबाल खेली जिसका परिणाम उन्हें मिला। मैच के 69वें मिनट में लिवरपूल को कॉर्नर मिला। वेन डाइक ने बॉक्स में ऊंची कूद लगाई और हेडर के जरिए गोल करते हुए अपनी टीम को बढ़त दिला दी।

– दूसरा गोल के बाद मेजबान टीम के खिलाड़ियों में तेजी की कमी नजर आई। मुकाबला समाप्त होने से पहले अपना दूसरा गोल करने में कामयाब रहे। उन्होंने 84वें मिनट में गोल करके लिवरपूल की जीत सुनिश्चित कर दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो