script

ENGLISH PREMIER LEAGUE: मोहम्मद सलाह चुने गए प्लेयर ऑफ द सीजन

locationनई दिल्लीPublished: May 14, 2018 09:58:49 am

Submitted by:

Akashdeep Singh

मोहम्मद सलाह इस सीजन में प्रीमियर लीग में 32, चैंपियंस लीग में 11 और एफए कप में 1 गोल कर चुके हैं।

MOHAMED SALAH
नई दिल्ली। मिस्र एवं लिवरपूल के स्टार फारवर्ड मोहम्मद सलाह को रविवार को इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) प्लेयर ऑफ द सीजन अवार्ड से सम्मानित किया गया। 25 वर्षीय सलाह इटली लीग में खेलने के बाद इस सीजन की शुरुआत में लिवरपूल से जुड़े और अभी तक 31 गोल दाग चुके हैं। Ballon d’Or अवार्ड के लिए भी मोहम्मद सलाह की दावेदारी मजबूत है।
पहली बार की असफलता की निकाली कसर

लिवरपूल की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, सलाह ने पुरस्कार ग्रहण करने के बाद कहा, “मेरे दिमाग में यह बात थी कि मुझे प्रीमियर लीग में वापस आना है और लोगों के सामने शानदार प्रदर्शन करना है जिन्होंने कहा था कि मैं लीग में पहली बार में सफल नहीं हो पाया।” सलाह पहली बार 2014 में ईपीएल की टीम चेल्सी से जुड़े थे लेकिन दो सालों में केवल 19 मैच ही खेल पाए थे।

लिवरपूल के लिए किया है शानदार प्रदर्शन
इसके बाद वह फिओरेंतिना और फिर वहां से रोमा में गए और फिर 4.6 करोड़ डॉलर में लिवरपूल से जुड़े। लिवरपूल चैंपियन्स लीग के फाइनल तक पहुंचा है जहां उसका मुकाबला इसी महीने रियाल मैड्रिड से होना है। फाइनल तक के इस सफर में लिवरपूल के लिए सलाह का प्रदर्शन लाजवाब रहा है। सलाह पहले ही साल 2017-18 के लिए प्रोफेशनल फुटबालर्स एसोसिएशन का प्लेयर आफ द ईयर और फुटबाल राइटर्स एसोसिएशन का पुरस्कार जीत चुके हैं।
मजबूत हुई Ballon d’Or की दावेदारी
मोहम्मद सलाह ने इंग्लिश प्रीमियर लीग में प्लेयर ऑफ द सीजन जीता है और वह अभी Ballon d’Or 2018 के लिए भी नामित किये जा सकते हैं। सलाह ने इस सीजन में शानदार प्रदर्शन कर सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। इस साल फुटबॉल के सबसे बड़े अवार्ड को जीतने के लिए सलाह की दावेदारी मजबूत है। इस अवार्ड को जीतने के लिए उनका मुकाबला बार्सिलोना फूटबाल क्लब के लियोनेल मेस्सी और रियाल मेड्रिड फुटबॉल क्लब के क्रिस्टिआनो रोनाल्डो से होना है।

ट्रेंडिंग वीडियो