फीफा विश्व कप-2018 क्वालीफायर में लुइस सुआरेज के बगैर उतरेगी टीम उरुग्वे

फीफा विश्व कप-2018 क्वालीफायर में उरुग्वे को  अपने महत्वपूर्ण खिलाड़ी लुइस सुआरेज के बगैर पर मैदान पर उतरना पड़ेगा

By: Kuldeep

Published: 18 Aug 2017, 05:37 PM IST

नई दिल्ली। फीफा विश्व कप-2018 क्वालीफायर में उरुग्वे को अर्जेटीना और पराग्वे के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले में अपने महत्वपूर्ण खिलाड़ी लुइस सुआरेज के बगैर पर मैदान पर उतरना पड़ेगा। दाएं घुटने चोट के कारण सुआरेज इन दोनों मैचों में अपनी टीम के साथ शामिल नहीं हो पाएंगे। उरुग्वे फुटबाल संघ (एयूएफ) ने इसकी घोषणा की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, बार्सिलोना के स्ट्राइकर को रियल के खिलाफ सुपर कप के दूसरे चरण में खेले गए मैच में चोट लगी।

इस मैच में रियल ने बार्सिलोना को मात देकर सुपर कप खिताब अपने नाम किया।

एयूएफ ने सुआरेज की अनुपस्थिति की पुष्टि करते हुए कहा, "उनके पैर पर गुमचोट लगी है, जिसेक कारण उनके पोस्टिरियर केप्सुले में आंशिक क्षति हुई है। वह चार से पांच सप्ताह के लिए फुटबाल जगत से बाहर रह सकते हैं।"

उरुग्वे का सामना 31 अगस्त को अर्जेटीना के खिलाफ मोंटेवीडियो में होगा और पांच दिन बाद पराग्वे से होगा। दक्षिण अमेरिकी जोन में उरुग्वे वर्तमान में तीसरे स्थान पर है। वहीं उसे अभी क्वालीफायर में चार मैच खेलने हैं।

luis saurez

जब दांत काटने की वजह से सुआरेज पर लगा था प्रतिबंध -
सुआरेज से जुड़ा हुआ एक बेहद महत्वपूर्ण किस्सा है कि दांत काटने की अपनी आदत की वजह से सुआरेज खुद परेशान थे । ब्राजील में हुए फीफा विश्व कप के दौरान विपक्षी टीम के खिलाड़ी को दांत काटने के कारण सख्त प्रतिबंध झेल रहे उरुग्वे के स्टार स्ट्राइकर लुइस सुआरेज अपनी इस आदत से निजात चाहते हैं ऐसा उन्होंने बयान भी दिया था वह इसके लिए विशेषज्ञ से परामर्श भी लेना चाहते थे ।सुआरेज ने कहा था कि , 'मुझे पता है कि मुझे सच्चाई स्वीकार कर लेनी चाहिए और मैं अपने किए के लिए माफी मांगता हूं। अब वह बीती बात हो चुकी है और उसे भूलना ही बेहतर है। मुझ पर लगा प्रतिबंध अब भी जारी है और मैं उसका सम्मान करता हूं।'

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned