चोट के बाद लौटे मेस्सी ने किया कमाल, हैट्रिक लगाकर दिलाई अर्जेंटीना को अहम जीत

अर्जेंटीनी स्टार फुटबालर लियोनेल मेस्सी के खेल की बदौलत अर्जेंटीना पहुंचा कोपा कप के क्वार्टरफाइनल में

By: भूप सिंह

Published: 11 Jun 2016, 01:10 PM IST

इलिनोएस। कमर की चोट के चलते मैदान से बाहर बैठने वाले अर्जेंटीनी स्टार फुटबालर लियोनेल मेस्सी ने लंबे समय बाद वापसी करते हुए कमाल कर दिया। कोपा अमेरिका कप के बेहद अहम मैच में मात्र 19 मिनट के अंदर मेस्सी ने तीन गोल करते हुए न केवल अपनी हैट्रिक पूरी की बल्कि अर्जेंटीना को भी पनामा के खिलाफ 5—0 से जीत दिलाकर क्वार्टरपफाइनल में पहुंचा दिया।

'बेंच पर बैठकर गुजार रहे थे समय'
मेस्सी को कमर में लगी चोट के ठीक होने में लगी देरी के कारण कोच गेरार्ड मार्टिनो ने अभी तक बेंच पर ही बैठा रखा था, लेकिन शुक्रवार देर रात हुए मुकाबले में स्थानापन्न खिलाड़ी के तौर पर अगस्तो पफर्नोंडेज की जगह उतरने का मौका मिलते ही मेस्सी ने खुद को खेल के अनुकूल ढालने में समय नहीं गंवाया।

'मैदान में आने के सातवें मिनट में किया गोल'
ग्रुप डी के इस अहम मैच में 61वें मिनट में जब मेस्सी मैदान पर उतरे तो उनकी टीम पनामा पर 1—0 से बढ़त बनाए थी। मेस्सी ने 68वें मिनट में शानदार गोल करते हुए सभी को हैरान कर दिया। 78वें मिनट में एक शानदार फ्री किक को गोल में तब्दील करते हुए बार्सिलोना के इस स्टार खिलाड़ी ने दर्शकों को उछलने के लिए मजबूर कर दिया। इसके बाद तीसरे गोल के साथ ही मेस्सी ने उन सभी का मुंह बंद कर दिया, जो उनका समय अब खत्म हो जाने जैसे बयान पिछले कुछ दिनों से दे रहे थे।

अर्जेंटीना के पांचवे गोल में भी मेस्सी ने सहयोगी की भूमिका निभाई। यह गोल सर्जियो एग्युरो ने 90वें मिनट में शानदार हेडर के जरिए किया। इससे पहले अर्जेंटीना का पहला गोल 7वें मिनट में निकोलस ओटोमांडी ने एंजेल डि मारिया की फ्री किक को शानदार हेडर के जरिए गोलपोस्ट की राह दिखाकर किया था।

मैं दोबारा खेलकर बेहद खुश हूं। मैं आज की रात जरूर खेलना चाहता था। मैं टीम के रिजल्ट और अपने गोल को लेकर बेहद खुश हूं।
- लियोनेल मेस्सी, मैच के बाद दिए बयान में कहा
Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned