ईपीएल के इतिहास में 100 अंक अर्जित करने वाली पहली टीम बन सकती है मैनचेस्टर सिटी

ईपीएल के एक सत्र में सबसे ज्यादा अंक अर्जित करने का रिकॉर्ड चेल्सी के नाम पर है। चेल्सी ने 2004-05 सत्र में 95 अंक हासिल किए थे।

By: Siddharth Rai

Published: 04 Mar 2018, 04:19 PM IST

नई दिल्ली। इंग्लिश क्लब चेल्सी के प्रमुख कोच एंटोनिया कॉन्टे का मानना है कि अंकतालिका में शीर्ष पर मौजूद मैनचेस्टर सिटी इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के इतिहास में 100 अंक अर्जित करने वाली पहली टीम बन सकती है। ईपीएल के एक सत्र में सबसे ज्यादा अंक अर्जित करने का रिकॉर्ड चेल्सी के नाम पर है। चेल्सी ने 2004-05 सत्र में 95 अंक हासिल किए थे।

सिटी लीग में 100 अंकों तक पहुंच सकती है
बीबीसी ने कॉन्टे के हवाले से बताया, "सिटी लीग में 100 अंकों तक पहुंच सकती है क्योंकि वह लीग में सबसे बेहतरीन फुटबाल खेल रहे हैं।" पिछले वर्ष 93 अंकों के साथ प्रीमियर लीग का खिताब जीतने वाले कॉन्टे ने कहा, "अगर वह इसी भूख और आक्रामकता से खेलते रहे तो निश्चित रूप से उन्हें नतीजें प्राप्त होंगे।" कोच पेप गार्डियोला की टीम मैनचेस्ट सिटी को लीग में अभी 10 मैच खेलने हैं। सिटी अगर बाकी सभी मैच जीत जाते हैं तो वह 105 के साथ इस सत्र का अंत करेंगे। सिटी प्रीमियर लीग में रविवार को चेल्सी से भिड़ेगी।

लिसेस्टर ने रोमांचक मुकाबले में बोर्नमाउथ से ड्रॉ खेला
प्रीमियर लीग के 29वें दौर के एक रोमांचक मुकाबले में लिसेस्टर ने शनिवार को बोर्नमाउथ से 1-1 से ड्रॉ खेला। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, मैच के इंजुरी टाइम (90+7) में रियाद महारेज ने 25 गज की दूरी से फ्री- किक से गोल दाग कर मेजबान टीम की हार टाल दी। किंग पावर स्टेडियम में खेले गए इस मैच की शुरुआत से ही दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली, लेकिन पहले हाफ में बोर्नमाउथ का डिफेंस ज्यादा मजबूत नजर आया। मैच के 35वें मिनट में एंडी किंग ने पेनाल्टी से गोल कर मेहमान टीम बोर्नमाउथ को 1-0 की बढ़त दिला दी। दूसरे हाफ में लिसेस्टर ने गोल करने की कोशिशें तेज कर दीं और गोल करने के कई मौके बनाए। मैच के इंजुरी टाइम में महारेज मेजबान टीम के लिए संकटमोचक बनकर उभरे और मैच समाप्त होने से एक मिनट पहले फ्री-किक से गोल करके टीम की हार टाल दी।

Show More
Siddharth Rai Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned