इस सीज़न जमकर चला मैनचेस्टर सिटी का सिक्का, एफए कप समेत तीन खिताब डाले झोली में

  • इस सीज़न में ईपीएल और लीग कप भी जीत चुकी है सिटी।
  • सिटी ने छठवीं बार जीता एफए कप का खिताब।
  • रहीम स्टर्लिंग और जेसुस ने दागे दो-दो गोल।

By: Manoj Sharma Sports

Published: 19 May 2019, 04:11 PM IST

लंदन। मशहूर क्लब मैनचेस्टर सिटी ( Manchester City ) ने एफए कप का खिताब जीत लिया है। वेम्बली स्टेडियम में खेले गए फाइनल मैच में मैनचेस्टर ने वॉटफोर्ड ( Watford ) को एकतरफा मुकाबले में 6-0 से हरा दिया। वॉटफोर्ड के खिलाफ इस मुकाबले में सिटी के लिए गेब्रियल जेसुस और रहीम स्टर्लिंग ने दो-दो गोल किए।

ऐसा करने वाली पहली टीम भी बनीं

एफए कप जीतने के साथ ही मैनचेस्टर सिटी ने एक सीज़न में तीन खिताब जीतने का अभूतपूर्व कीर्तिमान भी स्थापित किया है। ऐसा करने वाली मैनचेस्टर सिटी पहली टीम बन गई है। सिटी ने 2018-19 सीज़न में इंग्लिश प्रीमियर लीग ( EPL ) और लीग कप का खिताब भी अपने नाम किया है। सिटी का यह अब तक का छठवां एफए कप खिताब है।

सिटी ने मैच की दमदार शुरुआत की और गेंद पर नियंत्रण रखते हुए विपक्षी टीम को परेशान किया। 26वें मिनट में डेविड सिल्वा ने गोल करते हुए अपनी टीम को बढ़त दिला दी। इसके 12 मिनट बाद जेसुस ने शानदार गोल कर सिटी की बढ़त को दोगुना किया।

दूसरा हाफ भी पूरी तरह से सिटी के नाम रहा और उसने वॉटफर्ड को वापसी का एक भी मौका नहीं दिया। मैच के 61वें मिनट में सिटी ने बेहतरीन मूव बनाया। इस बार केविन डे ब्रूने को मौका मिला और उन्होंने गेंद को गोल में डालने में कोई गलती नहीं की।

डे ब्रूने ने सात मिनट बाद जेसुस को पास दिया जिन्होंने गोल दागकर स्कोर 4-0 कर दिया। स्टर्लिग ने अंत के 10 मिनटों में अपना जलवा बिखेरा। मैच के 81वें मिनट में उन्होंने मुकाबले का अपना पहला गोल किया जबकि छह मिनट बाद गेंद को फिर गोल में डालकर उन्होंने अपनी टीम की बड़े अंतर से जीत सुनिश्चित कर दी।

कप्तान विन्सेंट ने बताया टीम को दुनिया में सर्वश्रेष्ठ

एफए कप का खिताब जीतने के बाद मैनचेस्टर सिटी के कप्तान विन्सेंट कम्पनी ने कहा कि उनकी टीम दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम है। कम्पनी ने कहा, "क्या क्लब है यह, मेरा सौभाग्य है कि मैं इस क्लब से खेल रहा हूं। इसकी शुरुआत मुख्य कोच से हुई, उन्होंने सीज़न की शुरुआत में मानक तय किए और कहा कि हमें लगातार (इंग्लिश प्रीमियर लीग खिताब) जीत दर्ज करनी होगी।"

उन्होंने कहा, "यह मेरे लिए दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम है। इसने लंबे समय तक ऊंचे मानक तय किए हैं और केवल एक साल के लिए ही नहीं बल्कि लगातार दो साल तक।"

Show More
Manoj Sharma Sports
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned