script100 मिलियन यूरो में बिकने से बचे थे मेसी | Manchester City Wanted To Bought Lionel Messi From Barcelona In £100million | Patrika News

100 मिलियन यूरो में बिकने से बचे थे मेसी

Published: Jan 17, 2017 07:12:00 pm

Submitted by:

Kuldeep

बार्सिलोना क्लब से 2016 के अंत तक मेसी के ट्रांसफर के लिए बात कर रहा था मैनचेस्टर सिटी।

Lionel messi

Lionel messi

नई दिल्ली। वर्तमान फुटबॉल के सबसे बड़े सितारे कहे जाने वाले अर्जेंटीनी फुटबॉलर लियोनेल मेसी भले ही बार्सिलोना क्लब का साथ छोडऩे की बात कर रहे हों, लेकिन हाल ही में सामने आई रिपोर्ट की मानी जाए तो पिछले साल के अंत में यह स्टार स्ट्राइकर फुटबॉल इतिहास के सबसे बड़े क्लब ट्रांसफर के तहत 100 मिलियन यूरो के बदले मैनचेस्टर सिटी को बिकने जा रहा था।
‘द इंडिपेंडेंट’ अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, बार्सिलोना और मैनचेस्टर सिटी इस ट्रांसफर पर प्राथमिक रूप से सहमति बना चुके थे और इसके सूत्रधार मशहूर कोच पेप गुर्डियोला, जो इस समय मैनचेस्टर सिटी के मैनेजर हैं। गुर्डियोला ने अपने करियर का अधिकतर हिस्सा बार्सिलोना के लिए खेलते हुए ही गुजारा था और बाद में वह कई साल इसके मैनेजर भी रहे।

अखबार में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, यदि यह करार हो गया होता तो विश्व फुटबॉल का सबसे महंगा ट्रांसफर होता। यह ट्रांसफर उस समय खटाई में पड़ गया, जब 2016 के अंत में बार्सिलोना क्लब की तरफ से मैनचेस्टर को यह साबित करने के लिए कहा गया कि वह इस करार के लिए गंभीर है। इसके अलावा बाॢसलोना क्लब खुद भी मेसी को छोडऩे के लिए गंभीर नहीं दिख रहा था और उससे भविष्य का लंबा करार करना चाहता था।

सूत्रों के अनुसार, दोनों ही क्लबों ने इस संबंध में कोई अधिकृत डील नहीं की थी और बाद में मैनचेस्टर सिटी ने बार्सिलोना के सामने 89 मिलियन यूरो देने का ही प्रस्ताव रखा, जो उसके चिर प्रतिद्वंद्वी मैनचेस्टर यूनाइटेड ने पाल पोग्बा को लेने के लिए जुवेंटस को दिए थे। अर्जेंटीना फुटबॉल टीम के कप्तान मेसी भी इस करार को लेकर अपनी दिलचस्पी दिखा रहे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो