scriptख़राब प्रदर्शन के चलते मैनचेस्टर युनाइटेड ने मोरिन्हो को किया बर्खास्त, क्लब को होगा इतने करोड़ पाउंड का नुकसान | Manchester United have sacked manager Jose Mourinho | Patrika News

ख़राब प्रदर्शन के चलते मैनचेस्टर युनाइटेड ने मोरिन्हो को किया बर्खास्त, क्लब को होगा इतने करोड़ पाउंड का नुकसान

locationनई दिल्लीPublished: Dec 19, 2018 12:17:14 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

युनाइटेड 19 अंकों के साथ फिलहाल इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) की तालिका में छठे पायदान पर मौजूद है। रविवार को उसे लिवरपूल के खिलाफ 1-3 से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

Manchester united

ख़राब प्रदर्शन के चलते मैनचेस्टर युनाइटेड ने मोरिन्हो को किया बर्खास्त, क्लब को होगा इतने करोड़ पाउंड का नुक्सान

नई दिल्ली। इंग्लिश क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड ने मंगलवार को अपने मुख्य कोच जोस मोरिन्हो को बर्खास्त कर दिया। युनाइटेड की टीम इस सीजन में खराब फॉर्म से गुजर रही है, जिसके कारण क्लब ने यह निर्णय लिया। समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, युनाइटेड 19 अंकों के साथ फिलहाल इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) की तालिका में छठे पायदान पर मौजूद है। रविवार को उसे लिवरपूल के खिलाफ 1-3 से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

क्लब ने अपने एक बयान में कहा, “मैनचेस्टर युनाइटेड घोषणा करता है कि जोस मोरिन्हो क्लब से अलग हो रहे हैं।”मोरिन्हो को पद से हटाने के बाद क्लब को करीब 1.8 करोड़ पाउंड से अधिक का नुकसान होगा लेकिन टीम के हित को देखते हुए क्लब को यह फैसला लेना पड़ा।पुर्तगाल के 55 वर्षीय मोरिन्हो को 2016 में 20 बार के इंग्लिश चैम्पियन युनाइटेड का मुख्य कोच नियुक्त किया गया था। पहले सीजन में यूरोपा लीग और लीग कप खिताब जीतने के बावजूद वह क्लब को ईपीएल खिताब का दावेदार नहीं बना पाए।

इस सीजन टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और वह शुरुआती 17 में से केवल सात मुकाबलों में ही जीत दर्ज कर पाई। उसे पांच मैचों में हार झेलनी पड़ी जबकि पांच मैच ड्रॉ रहे। क्लब ने कहा, “हम उन्हें मैनचेस्टर युनाइटेड में उनके कार्यकाल के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं और भविष्य के लिए सुभकामनाएं देते हैं। क्लब एक नए स्थाई कोच की तलाश के लिए भर्ती प्रक्रिया का आयोजन करेगी।”इंग्लिश लीग कप में युनाइटेड को दूसरे स्तर की टीम डर्बी काउंटी के खिलाफ हारकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। हालांकि, युनाइटेड यूरोपीय चैम्पियंस लीग के प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही जहां उसका सामना फ्रेंच क्लब पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) से होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो