चैम्पियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में मैनचेस्टर युनाइटेड, पेरिस सेंट जर्मेन को दी 3-1 से मात

युनाइटेड ने प्री-क्वार्टर फाइनल के दूसरे चरण में पीएसजी को 3-1 से मात दी

पीएसजी ने पहले चरण में युनाइटेड को 2-0 से हराया था, लेकिन दूसरे राउंड में उसे युनाइटेड के हाथों 1-3 से शिकस्त झेलनी पड़ी

 

By: Kapil Tiwari

Published: 07 Mar 2019, 08:07 PM IST

पेरिस। चैम्पियंस लीग फुटबॉल टूर्नामेंट के एक मैच में मैनचेस्टर युनाइटेड ने पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। मैनचेस्टर युनाइटेड की जीत में मार्कस रशफोर्ड के इंजुरी समय में पेनल्टी पर किए गए गोल की अहम भूमिका रही। युनाइटेड ने प्री-क्वार्टर फाइनल के दूसरे चरण में पीएसजी को 3-1 से मात दी।

पीएसजी लगातार तीसरे साल नॉकआउट राउंड से बाहर

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीएसजी ने पहले चरण में युनाइटेड को 2-0 से हराया था, लेकिन अपने घर में खेले गए मुकाबले में उसे युनाइटेड के हाथों 1-3 से शिकस्त झेलनी पड़ी। इस हार के बाद पीएसजी की टीम लगातार तीसरे साल नॉकआउट चरण से बाहर हो गई है।

एक समय बराबरी पर आ खड़े हुए युनाइटेड और पीएसजी

युनाइटेड ने रोमेलु लुकाकु के शानदार गोल की मदद से मैच के दूसरे मिनट में ही 1-0 की बढ़त बना ली थी। अपने स्टार खिलाड़ी नेमार के बिना इस मैच में उतरी पीएसजी ने हालांकि 10 मिनट बाद ही मैच में वापसी करते हुए एक गोल दाग दिया। इससे दोनों टीमें बराबरी पर आ खड़ी हुईं। पीएसजी के लिए यह गोल जुआन बरनत ने किया। बरनत ने 12वें मिनट में एम्बाप्पे से मिले पास पर डेविड डी गिया को छकाते हुए गोल दागकर पीएसजी को 1-1 की बराबरी दिला दी।

मैच के 30वें मिनट में लुकाकु ने एक और गोल कर युनाइटेड को 2-1 से आगे कर दिया। हालांकि पीएसजी के पास अभी भी 3-2 की कुल बढ़त थी, लेकिन इंजुरी समय में रशफोर्ड ने पेनाल्टी पर गोल कर स्कोर 3-3 कर दिया और घर के बाहर किए गए गोल के आधार पर पीएसजी को हरा दिया।

Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned