scriptमैनचेस्टर युनाइटेड के दिग्गज टैडी शेरिंघम ने कहा आईएसएल प्रशंसक मुझे भारत खींचकर लाए हैं | Manchester United legend Taddy Sheringham said ISL fans have brought | Patrika News

मैनचेस्टर युनाइटेड के दिग्गज टैडी शेरिंघम ने कहा आईएसएल प्रशंसक मुझे भारत खींचकर लाए हैं

Published: Nov 13, 2017 03:23:47 pm

Submitted by:

Kuldeep

शुरुआत में मुझे यह बड़ा अजीब लगता था। मैं अपने आप से पूछा करता था कि क्या मुझे भारत आकर किसी टीम को प्रशिक्षित करने की जरूरत है

indian football team,ISL 2016,Atletico Kolkata ISL 2016 Rabindra Sarobar,ISL Delhi Dynamos,ISL teams,

नई दिल्ली। दो बार के चैम्पियन एटलेटिको डि कोलकाता के मुख्य कोच और मैनचेस्टर युनाइटेड के दिग्गज टैडी शेरिंघम ने माना कि उनकी टीम के लिए सबसे बड़ा खतरा केरला ब्लास्टर्स टीम है। एटीके को इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन का पहला मैच केरल के साथ ही खेलना है। शेरिंघम ने कहा है कि आईएसएल के मैचों में दर्शक काफी बड़ी संख्या में पहुंचते हैं और इसी बात ने उन्हें इस देश में आकर फुटबाल का जुनून महसूस करने को प्रेरित किया है।

शुरुआत में बड़ा अजीब लगता था
मैनचेस्टर युनाइटेड के पूर्व स्ट्राइकर ने आईएसएल मीडिया डे के अवसर पर कहा, “शुरुआत में मुझे यह बड़ा अजीब लगता था। मैं अपने आप से पूछा करता था कि क्या मुझे भारत आकर किसी टीम को प्रशिक्षित करने की जरूरत है क्या? इसके बाद मैंने स्टीव कोपेल (जमशेदपुर एफसी के मुख्य कोच) जैसे लोगों से बात की। इस दौरान मैंने केरला ब्लार्ट्स के पूर्व मुख्य कोच डेविड जेम्स से भी बात की। इन सबके पास आईएसएल के बारे में अच्छी बातें कहने को थीं।

शेरिंघम येलो आर्मी के खिलाफ खेलने को लेकर काफी उत्साहित हैं
शेरिंघम ने कहा, मुझसे कहा गया कि मुझे 60 हजार लोगों के बीच खेलना होगा। मैंने सोचा कि इसी तरह के माहौल में मैं किसी टीम का प्रशिक्षण करना चाहता हूं। मौजूदा चैम्पियन को अपने आईएसएल के चौथे सीजन के पहले ही मैच में केरला ब्लास्टर्स से भिड़ना है और शेरिंघम येलो आर्मी नाम से मशहूर इस टीम के खिलाफ खेलने को लेकर काफी उत्साहित हैं। वह हालांकि यह मानते हैं कि माहौल पूरी तरह उनके खिलाफ होगा लेकिन इसके बावजूद वह काफी रोमांचित हैं।

शूटआउट में 4-3 से हराकर दूसरी बार खिताब जीता था
शेरिंघम ने कहा, “यह निश्चित तौर पर एक चुनौती होगी लेकिन अगर मुझसे कहा जाएगा कि मैं 30 हजार या 60 हजार दर्शकों में से किसके बीच यह चुनौती पसंद करना चाहेंगे तो मेरा जवाब 60 हजार ही होगा। मैं अपने घरेलू मैचों के दौरान साल्ट लेक स्टेडियम में भी इसी तरह की संख्या की अपेक्षा कर रहा हूं।शेरिंघम से जब यह पूछा गया कि क्या वह आसान उद्घाटन मैच चाह रहे थे, तब उन्होंने कहा कि वह केरल के खिलाफ शुरुआत करके अपने अभियान का सकारात्मक आगाज चाहते थे। उनके लिए यह मुकाबला बीते साल के फाइनल मुकाबले का रिपीट होगा। बीते साल कोच्चि में एटीके ने केरल को पेनाल्टी शूटआउट में 4-3 से हराकर दूसरी बार खिताब जीता था।

एटीके और केरल टीम के बीच प्रतिद्वंद्विता काफी बड़ी
51 साल के शेरिंघम ने कहा, “मैं इस तरह के माहौल में शुरुआत अच्छा मानता हूं, जहां मैं दूसरी टीमों के खिलाफ अपना दिमाग लगा सकूं। यह कठिन मैच होगा लेकिन हमें उस समय अच्छा लगेगा, जब मेरी टीम विपक्षी टीम की हौसलाअफजाई कर रही 60 हजार की भीड़ के बीच अच्छा खेल दिखाए। एटीके और केरल टीम के बीच बीते कुछ सीजनों में प्रतिद्वंद्विता काफी बड़ी हो गई है। बीते पांच मैचों से एटीके की टीम केरल से नहीं हारी है। इसके बावजूद शेरिंघम अपनी टीम के तीसरी बार खिताब जीतने के सपने के बीच केरल टीम को सबसे बड़ी बाधा मानते हैं।

कीन चोट की चोट बड़ा झटका
शेरिंघम ने कहा, “मुझसे बहुत पहले ही पूछा गया था कि आपकी नजर में सबसे मजबूत टीम कौन सी है। ऐसे में मेरे दिमाग में एक ही टीम का नाम कौंधा, जिसके लिए उसके प्रशंसक 12वें खिलाड़ी का काम करते हैं और वह है केरला ब्लास्टर्स। जुनूनी प्रशंसक होने अच्छी बात है लेकिन मैंने इस माहौल में कई साल खेला है। यही प्रशंसक एक मौके पर आपके खिलाफ हो जाते हैं और आपसे काफी अधिक अपेक्षा रखने लगते हैं। शेरिंघम ने इस बात की पुष्टि की कि एटीके केरल के खिलाफ पहले मैच में अपने स्टार रोब्बी कीन के बगैर ही मैदान में उतरेगा। कीन चोट से उबर रहे हैं। शेरिंघम ने कहा, “मैं झूठ नहीं बोलना चाहता। यह हमारे लिए बड़ा झटका है लेकिन यह एक मामूली चोट है और मुझे उम्मीद है कि वह दो सप्ताह में टीम में वापसी कर लेंगे।”

एटीके को कोच्चि के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में केरल से भिड़ना है। कोच्चि में शानदार माहौल की उम्मीद की जा रही है और शेरिंघम जानते हैं कि आगामी शुक्रवार को उनकी टीम को भारी विरोध के बीच खेलना है।

ट्रेंडिंग वीडियो